चोरों पर दबिश: रेल यात्रियों के मोबाइल चुराने वालों को सीसीटीवी फुटेज के जरिए पकड़ा

रेल यात्रियों के मोबाइल चुराने वालों को सीसीटीवी फुटेज के जरिए पकड़ा
  • दो आरोपी को सीसीटीवी की मदद से पकड़ा
  • 14 मोबाइल व 2 लैपटॉप जब्त
  • चोरी के मोबाइल बेचकर करते थे, मौजमस्ती

डिजिटल डेस्क, नागपुर। रेलवे पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर अलग अलग मामले में दो आरोपियों को पकड़ा है। ये आरोपी रेल यात्रियों के मोबाइल चुराया करते थे। आरोपियों के पास से 14 मोबाइल व दो लैपटॉप बरामद किये गए हैं। दरअसल पुलिस ने सीसीटीवी की मदद से इनका पता लगाया है। पकड़े गये आरोपी में अनिकेत विलासराव सव्वाशेरे (29) निवासी चक्रपाणी नगर व हरिलाल दीनदयाल कनोजिया (35) निवासी रीवा, मध्य प्रदेश है। कार्रवाई पुलिस अधीक्षक डॉ. अक्षय शिंदे के मार्गदर्शन में नागपुर जीआरपी टीम ने की है।

चोरी किए मोबाइल बेचकर करते थे मौजमस्ती :- पहले मामले का आरोपी अनिकेत मौजमस्ती के लिए रेलवे यात्रियों के मोबाइल चुराया करता था। ट्रेन से सफर करनेवाले यात्री कई मर्तबा लापरवाही बरतते हुए बर्थ पर मोबाइल रखते हुए चाय पीने के लिए चले जाते हैं, या फिर स्टेशन परिसर में चार्जिंग प्वाइंट पर मोबाइल को छोड़ खुद सो जाते हैं। इसका फायदा आरोपियों को मिलता है। उपरोक्त आरोपी भी इसी तरह मोबाइल चुराने का मौका ढूंढता रहता था। 21 अगस्त को नागपुर रेलवे स्टेशन पर एक यात्री का इसी तरह उसने मोबाइल चुराया था। जिसके बाद यात्री ने आकर रेलवे पुलिस को इसकी जानकारी दी थी।

रेलवे पुलिस ने आरपीएफ की मदद से सीसीटीवी खंगाले थे, जिसमें आरोपी अनिकेत संदिग्ध नजर आया था। ऐसे में पुलिस इस तह तक पहुंची, पूछताछ करने पर आरोपी ने चोरी की बात स्वीकार की थी। आरोपी के बैग की तलाशी लेने पर इसमें एक लैपटॉप व मोबाइल मिले। दूसरे मामले में प्लेटफार्म नंबर 3 पर आरोपी हरिलाल ने एक रेल यात्री का मोबाइल चुरा लिया था। जिसकी शिकायत आरपीएफ के की गई थी। इसके बाद सीसीटीवी की मदद से ही पुलिस आरोपी तक पहुंची थी। इसके पास भी लैपटॉप व मोबाइल मिले। दोनों आरोपियों के पास 2 लैपटॉप व 14 अलग-अलग कंपनी के मोबाइल मिले हैं। जिसकी कुल कीमत ढाई लाख के करीब है। पुलिस ने सभी मोबाइल जब्त कर लिये हैं। कार्रवाई निरीक्षक गौरव गावंडे के नेतृत्व में ऑज्वेल्ड थॉमस, संजय पटले, प्रवीण खवसे, पप्पू मिश्रा ने मिलकर की है

Created On :   29 Aug 2024 9:13 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story