Nagpur News,: लूटपाट में सक्रिय अंतरराज्यीय गिरोह पुलिस के हाथ लगा, तीन आरोपी गिरफ्तार

लूटपाट में सक्रिय अंतरराज्यीय गिरोह पुलिस के हाथ लगा, तीन आरोपी गिरफ्तार
  • नकदी सहित सवा लाख का माल जब्त
  • विविध राज्यों में घटित 6 मामलों का खुलासा
  • नागपुर सहित छत्तीसगढ़ और झारखंड से जुड़े तार

Nagpur News चोरी और लूटपाट में अंतरराज्यीय स्तर पर सक्रिय गिरोह के तीन सदस्य पुलिस के हाथ लगे हैं। अजनी थाने में प्रकरण दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया गया है। विविध राज्यों में घटित 6 मामलों का खुलासा हुआ है। अदालत में पेश कर उन्हें पीसीआर में लिया गया है। गिरफ्तार आरोपियों में सोनू कुमार शिवप्रसाद नट (32), आकाश कुमार रोशनलाल नट (30) और वासुदेव मोहनलाल नट (47) तीनों छत्तीसगढ़ राज्य के निवासी हैं।

वाहन नंबर से पकड़े गए : पुलिस के अनुसार 12 सितंबर 2024 की दोपहर करीब 12:30 बजे के आसपास आरोपियों ने प्रह्लाद पाटील (82) रमा नगर निवासी का मेडिकल चौक स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया से शताब्दी नगर चौक तक दोपहिया वाहन से पीछा किया। शताब्दी चौक में प्रह्लाद जैसे ही ई-रिक्शा से उतकर पैदल चलने लगा, वैसे ही आरोपियों ने उसके हाथ से थैली छीन ली और फरार हो गए। थैली में पेंशन के नकद 40 हजार रुपए और बैंक पासबुक था। शिकायत मिलने के बाद सीसीटीवी से बरामद हुए वाहन नंबर के आधार पर अपराध शाखा की यूनिट क्र. 4 की टीम ने जाल बिछाया और आरोपियों को धर-दबोचा।

अन्य राज्यों की पुलिस को दी गई सूचना : पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि उन्होंने नागपुर सहित छत्तीसगढ़ और झारखंड राज्य के विभिन्न शहरों में करीब 6 चोरी और लूटपाट की घटनाओं को अंजाम दिया है। अन्य शहरों के पुलिस को भी इन आरोपियों की तलाश थी, जिससे उन्हें आरोपियों के गिरफ्तार होने की सूचना दी गई है। बाहरी राज्यों की पुलिस भी आरोपियों को गिरफ्तार करने वाली है। आरोपियों से घटना में इस्तेमाल किया हुआ दोपहिया वाहन, 3 मोबाइल, नए कपड़े, नकद 66 हजार रुपए सहित कुल सवा दो लाख रुपए का माल जब्त किया गया है। आरोपियों को अजनी थाने के सुपुर्द किया गया है। अदालत में पेश कर उन्हें पीसीआर में लिया गया है।

Created On :   26 Sept 2024 8:11 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story