Nagpur News: पटोले की राऊत को सलाह - टिकट का विषय क्लोज कर, विरोधियों पर दागें गोले

पटोले की राऊत को सलाह - टिकट का विषय क्लोज कर, विरोधियों पर दागें गोले
  • कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले की सलाह
  • शिवसेना उबाठा के प्रवक्ता संजय राऊत को सलाह दी
  • विरोधियों पर दागें गोले

Nagpur News : महाविकास आघाडी में सीट साझेदारी को लेकर नेताओं में वार-पलटवार जारी है। इस बीच कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने शिवसेना उबाठा के प्रवक्ता संजय राऊत को सलाह दी है कि वे आपस में बयानबाजी न करें। टिकट का विषय क्लोज कर, विरोधियों पर तोप दागेंं। सोमवार को पटोले ने विमानतल पर पत्रकारों से चर्चा की। आघाडी में सीट साझेदारी को लेकर कुछ स्थानों पर सहमति नहीं बन पायी है। कुछ सीट पर उम्मीदवार बदले जा रहे हैं तो कुछ पर उम्मीदवार बदलने की मांग की जा रही है। दक्षिण नागपुर विधानसभा क्षेत्र में विवाद के चलते शिवसेना उबाठा का कदम पीछे करना पड़ा। कांग्रेस ने उम्मीदवार घोषित किया। रामटेक विधानसभा क्षेत्र में शिवसेना उबाठा को मिली उम्मीदवारी का कांग्रेस के कार्यकर्ता विरोध कर रहे हैं।

सीट साझेदारी को लेकर शिवसेना उबाठा के प्रवक्ता संजय राऊत ने कहा है कि जिले में शिवसेना को केवल एक सीट मिलने से कार्यकर्ता नाराज है। सीटों को लेकर पहले भी राऊत व पटोले के बीच बयानबाजी हुई है। अब पटोले ने कहा है-सीट को लेकर संजय राऊत का नाराज होना उनका व्यक्तिगत विषय हो सकता है। मेरा प्रेमपूर्वक निवेदन है कि संजय राऊत इस विषय को क्लोज करें। हमें विरोधियों से लड़ना है। राऊत, विरोधियों पर अपनी तोप दागें। जिन्हें उम्मीदवारी मिलती है वे खुश होते हैं, जिन्हें नहीं मिल पाती है वे नाराज होते हैं। भाजपा में तो कपड़े फाड़ने तक विवाद चल रहा है। मित्रदलों को संभालना राष्ट्रीय दलों का दायित्व है। कांग्रेस ने बड़ा मन दिखाया है। कोंकण में कांग्रेस को उम्मीदवारी नहीं मिली। 10 से 12 जिलों में भी उम्मीदवारी से वंचित रह गए लेकिन हमने इसपर कुछ नहीं कहा है। गठबंधन में स्वाभाविक है कि किसी जिले में एकाध सीट भी नहीं मिल पाती है।

महाराष्ट्र को बचाना है

पटोले ने कहा-महायुति की मनमानी रोकना है। भाजपा ने मराठा, ओबीसी, धनगर व आदिवासी समाज में विवाद की स्थिति ला दी है। समाज में सदभाव बनाए रखना है। महाराष्ट्र को बचाना है। सत्ता नहीं बदली तो महाराष्ट्र पर गुजरात का नियंत्रण हो जाएगा। आघाडी के सभी मित्रदल एकजुट रहें। कार्यकर्ताओं में वेदना है लेकिन आघाडी महत्वपूर्ण है।

Created On :   28 Oct 2024 1:24 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story