Nagpur News: स्टेशन पर सो रहे यात्रियों के सिर पर किया घातक वार, 2 की मौत- 2 गंभीर

स्टेशन पर सो रहे यात्रियों के सिर पर किया घातक वार, 2 की मौत- 2 गंभीर
  • नागपुर स्टेशन पर दिल दहलाने वाली वारदात
  • पकड़ा गया आरोपी निकला मानसिक रोगी
  • स्टेशन पर सो रहे यात्रियों पर हमला

Nagpur News : रेलवे स्टेशन पर सोमवार तड़के 3.30 बजे प्लेटफार्म नंबर 7 पर कुछ यात्रियों पर जानलेवा हमला कर दिया गया। हमला उस वक्त हुआ जब यात्री गहरी नींद सो रहे थे। इतने में एक शख्स ने भारी भरकम लकड़ी से एक के बाद चार यात्रियों के सिर पर वार किए। इस दौरान एक की घटनास्थल पर मौत हो गई। वहीं दूसरे ने अस्पताल में ही दम तोड़ दिया। दो यात्रियों की हालत गंभीर है। सीसीटीवी के माध्यम से आरोपी को पकड़ा गया। जो बहुत ज्यादा आक्रामक था, बताया जा रहा है कि आरोपी मानसिक रोगी है। वारदात की जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों को मिलते ही स्टेशन पर पुलिस अधीक्षक ने आकर घटना का जायजा लिया है। फिलहाल आरोपी से पूछताछ शुरू है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार प्लेटफार्म पर ट्रेनों के इंतजार में अक्सर रात को यात्री सोते हैं। इसी तरह रविवार रात को भी प्लेटफार्म नंबर 7 पर इटारसी एंड की ओर गणेश कुमराज, बलवंत जाटव और भगवान दखरेल के अलावा एक अन्य सो रहा था। जो दूसरे शहरों के थे, उनमें एक नागपुर का बताया जा रहा है। तड़के एक मानसिक रोगी स्टेशन परिसर में घुस गया। जिसने वहां पड़ा एक लकड़ी का टुकड़ा उठाया और चारों के सिर पर प्रहार कर दिया। स्टेशन पर सो रहे एक बेघर शख्स की जगह पर ही मौत हो गई। जब्कि तीन बुरी तरह घायल हो गए।

मामले का खुलासा होते ही सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सवाल उठे। जिसके बाद जीआरपी, आरपीएफ घटनास्थल पर पहुंची। घायलों को मेयो भेजा गया। जहां गणेश कुमराज नामक यात्री ने दम तोड़ दिया। वहीं बाकी दो यात्रियों को आईसीयू में रखा गया है। जहां उनकी हालत भी नाजुक बताई जा रही है। घटना के बाद सीसीटीवी फुटेज चेक करने के बाद आरोपी को देखा गया।

दूसरे फुटेज में आरोपी प्लेटफार्म नंबर 1 पर घुमते दिखाई दिया। इसके बाद बताया गया कि आरोपी वापिस घटनास्थल पर आया था। जहां उसे पकड़ लिया गया। आरोपी सीतापुर, उत्तरप्रदेश बताया जा रहा है। आरोपी को थाने लाकर पूछताछ करने पर वह और आक्रामक हो गया था, उसने थाने में तोड़-फोड़ भी की। ऐसे में उसे काबू कर पाना पुलिस के लिए भी चुनौती बन गया था

सुरक्षा व्यवस्था पर उठ रहे सवाल

स्टेशन पर प्रति दिन बेघरों का जमावड़ा रहता है। यहां कई दरवाजे हैं, जहां से बिना टिकट कोई भी अंदर घुस सकता है। ऐसे में स्टेशन की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठ रहे हैं।


Created On :   7 Oct 2024 10:54 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story