Nagpur News: स्वच्छता दौड़ में पहुंचे बच्चे-बुजुर्ग, लगाया स्वभाव स्वच्छता संस्कार स्वच्छता का नारा

स्वच्छता दौड़ में पहुंचे बच्चे-बुजुर्ग, लगाया स्वभाव स्वच्छता संस्कार स्वच्छता का नारा
  • 150 नागरिकों को मिले पदक
  • स्वभाव स्वच्छता संस्कार स्वच्छता का संदेश
  • मनपा की स्वच्छता दौड़ में बच्चे और बुजुर्ग शामिल

Nagpur News : रविवार की सुबह बरसात की फुहार के बीच मनपा की स्वच्छता दौड़ में बच्चे और बुजुर्ग शामिल हुए। बड़ी संख्या में एकजुट होकर सभी ने स्वभाव स्वच्छता संस्कार स्वच्छता का नारा लगाया। मनपा आयुक्त तथा प्रशासक डॉ. अभिजीत चौधरी, अतिरिक्त आयुक्त आंचल गोयल, पुलिस उपायुक्त निमित गोयल के साथ 13 माह की मैथिली लांजेवार, 7 साल के स्वरूप भट और 75 साल के बुजुर्ग ने स्वच्छ शहर का संदेश दिया। सभी 5 किलोमीटर दौड़े। इस दौरान सैकड़ों नागरिकों के साथ मनपा प्रशासन के अधिकारियों और कर्मचारियों ने स्वच्छ शहर का संदेश दिया। दौड़ का शुभारंभ मनपा आयुक्त डॉ अभिजीत चौधरी जिलाधिकारी डॉ विपिन ईटनकर, अतिरिक्त आयुक्त आंचल गोयल के हाथों झंडा दिखाकर किया गया। मनपा मुख्यालय से प्रमुख रास्तों और चौराहों तक अायोजित 5 किमी की दौड में वरिष्ठ नागरिक, युवा, विद्यार्थी, स्वयंसेवी संस्था के प्रतिनिधि ने अपना सहभाग दिया।

रविवार को हल्की बरसात के बीच भारत माता की जय के नारों के बीच नागरिकों सड़कों पर दौड़े। इस दौड़ में शहर को स्वच्छ और सुंदर शहर बनाने को अपनी प्रतिबद्धता जताई। मनपा मुख्यालय से आरंभ दौड़ विधान भवन चौक, प्रधान डाक घर, लेडीज क्लब चौक, मोहमद रफी चौक, जापानी गार्डन चौक, तिरपुडे महाविद्यालय होकर मुख्यालय पर समाप्त हुई। नागरिकों में उत्साह बढ़ाने के लिए मनपा आयुक्त डॉ अभिजीत चौधरी, अतिरिक्त आयुक्त आंचल गोयल समेत अन्य अधिकारी पूरे समय दौड़े।

150 नागरिकों को मिले पदक

स्वच्छता दौड़ के विजेताओं को मनपा आयुक्त डॉ. अभिजीत चौधरी और अतिरिक्त आयुक्त आंचल गोयल के हाथों पुरस्कार प्रदान किया गया। स्पर्धा में 14 मिनट 50 सेकंद में दौड पूरा करने पर प्रथम पुरस्कार गौरव खोडतकर, दूसरा पुरस्कार प्रणय माहोले, एडी महाविद्यालय के अजित बेंडे तृतीय स्थान पर रहे। बेहतर वेशभूषा के लिए 13 माह की मैथिली लांजेवार, युवा दौड़ाक के रूप में 7 साल के स्वरूप भट, स्वच्छ शहर का संदेश देनेवाले 75 साल के डोमा श्रावण चाफले को वरिष्ठ धावक का पुरस्कार दिया गया। इसके अलावा पंकज टाकोणे और परिवार और आरपीटीएस के समूह को ग्रुप स्पर्धक का पुरस्कार प्रदान किया गया। इसके साथ ही दौड़ में अव्वल आनेवाले 150 नागरिकों को पदक और स्मृतिचिन्ह प्रदान किया गया।

Created On :   22 Sept 2024 11:29 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story