रणसंग्राम की तैयारी: होम मिनिस्टर वर्सेस एक्स होम मिनिस्टर, चर्चा गर्म , नेताओं की चुप्पी

होम मिनिस्टर वर्सेस एक्स होम मिनिस्टर, चर्चा गर्म , नेताओं की चुप्पी
  • अनिल देशमुख ने कहा-पार्टी तय करेगी, कहां से लड़ना है
  • वडेट्टीवार बोले-अभी ये सब गासिफ है, अलायंस में कोई चर्चा नहीं
  • दक्षिण-पश्चिम नागपुर विधानसभा सीट की दावेदारी

डिजिटल डेस्क , नागपुर। विधानसभा चुनाव की तैयारी के साथ ही राजनीतिक चर्चाएं गर्माने लगी है। दावा किया जाने लगा है कि इस बार गृहमंत्री देवेंद्र फडणवीस व पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख आमने सामने चुनाव लड़ सकते हैं। फडणवीस के निर्वाचन क्षेत्र दक्षिण पश्चिम नागपुर में देशमुख की उम्मीदवारी के संबंध में संभावनाएं तलाश की जा रही है। हालांकि इस विषय पर सभी प्रमुख दल व गठबंधन के नेता मौन है। यह भी कहा जा रहा है कि जल्द की इस मामले में स्थिति साफ होगी।

पार्टी तय करेगी : पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख नागपुर जिले की काटोल विधानसभा सीट से विधानसभा में प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। उनका सिविल लाइन स्थित निवास दक्षिण पश्चिम नागपुर विधानसभा क्षेत्र में है। इस क्षेत्र से विधायक देवेंद्र फडणवीस चुने गए हैं। दक्षिण पश्चिम से चुनाव लड़ने के सवाल पर देशमुख ने कहा है-पार्टी में उम्मीदवार के संबंध में निर्णय मैं अकेले नहीं ले सकता हूं। पार्टी ही तय करेगी कि किसे चुनाव लड़ाना है। पार्टी जो भी तय करेगी उसके अनुसार चुनाव लड़ेंगे। देशमुख ने इस मामले में स्पष्ट प्रतिक्रिया नहीं दी है।

अभी तो यह भी तय नहीं कि सीट किसे मिलेगी : कांग्रेस नेता व विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय वडेट्टीवार ने कहा है कि दक्षिण पश्चिम नागपुर विधानसभा क्षेत्र से अनिल देशमुख की उम्मीदवारी की चर्चा का आधार नहीं है। अभी यह तय नहीं है कि महाविकास आघाडी में यह सीट किस दल को मिलेगी। राकांपा ने इस सीट पर दावा नहीं किया है। आघाडी में सीट साझेदारी को लेकर भी चर्चा नहीं हुई है। 27 अगस्त को चर्चा के लिए बैठक होनेवाली थी। लेकिन नांदेड के सांसद वसंत चव्हाण की मृत्यु के कारण बैठक स्थगित कर दी गई है। सीट साझेदारी की चर्चा बैठक के लिए नई तारीख भी तय नहीं है।

क्यों है चर्चा : फडणवीस व देशमुख के बीच पिछले कुछ समय से राजनीति वार-पलटवार चल रहा है। देशमुख ने आरोप लगाए है कि फडणवीस ने षडयंत्र करके उन्हे जेल भेजा था। गृहमंत्री थे तब उनपर राजनीतिक दबाव लाया गया था। फडणवीस ने कहा कि देशमुख की मानसिक स्थिति ठीक नहीं लगती है। उन्होंने अन्य नेताओं के बारे में जो कुछ कहा है उसकी वीडियो क्लिप मेरे पास है। जवाब में देशमुख ने भी फडणवीस के खिलाफ पेनड्राइव में सबूत होने का दावा किया था। अब माना जा रहा है कि अनिल देशमुख के पुत्र सलिल देशमुख काटोल से विधानसभा चुनाव लड़ सकता है। अनिल देशमुख को फडणवीस के खिलाफ दक्षिण पश्चिम नागपुर में उतारा जा सकता है। 2019 में इस चुनाव में फडणवीस की जीत का अंतर कम हुआ था।

Created On :   26 Aug 2024 2:35 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story