आक्रोशित हुए कर्मी: मेडिकल के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों काे नहीं मिला वेतन , प्रदर्शन कर की नारेबाजी

मेडिकल के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों काे नहीं मिला वेतन , प्रदर्शन कर की नारेबाजी
  • अधिष्ठाता कार्यालय के सामने हुए जमा
  • आर्थिक संकट से जूझने की नौबत
  • मेडिकल में 350 से अधिक चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी

डिजिटल डेस्क, नागपुर। लाडली बहन योजना के लाभार्थियों को सरकार की तरफ से पैसे दिये जा रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ मेडिकल के कर्मचारियों को वेतन देने के लिए सरकार से अनुदान नहीं मिला है। ऐसा मेडिकल के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों ने कहा है। वजह यह है कि अगस्त के 22 दिन बीतने के बावजूद मेडिकल के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को वेतन नहीं मिल पाया है। इससे असंतोष का माहौल बना है। इसलिए चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों ने अधिष्ठाता कार्यालय के सामने प्रदर्शन व नारेबाजी कर वेतन की मांग की।

अनुदान मिलेगा तो होगा वेतन : स्वास्थ्य सेवा से जुड़े कर्मचारियों को हर महीने की एक या दो तारीख को वेतन मिलना जरुरी है। लेकिन अगस्त महीने के 22 दिन बीत जाने के बावजूद मेडिकल के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को वेतन नहीं मिला। इससे कर्मचारियों में असंतोष फैला है। चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों ने वेतन की मांग करते हुए अधिष्ठाता कार्यालय के सामने प्रदर्शन व नारेबाजी की। सूत्रों ने बताया कि जब तक अनुदान नहीं आएगा, तब तक वेतन नहीं हो सकता।

सरकार के वित्त विभाग की तरफ से अनुदान नहीं मिला है। इसलिए इस महीने वेतन नहीं हो पाया है। अब सितंबर महीने के वेतन के बिल भेजने का समय आ चुका है। अनुदान समय पर नहीं मिलने से कर्मचारियों का वेतन हर महीने लेट होगा, ऐसी आशंका व्यक्त की जा रही है। सूत्रों के अनुसार मेडिकल में 350 से अधिक चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी है। कर्मचारियों ने लाडली बहन योजना को लेकर रोष व्यक्त करते हुए कहा कि इस योजना के लाभार्थियाें को देने के लिए पैसे है, लेकिन चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को समय पर वेतन देने के लिए पैसे नहीं है।

Created On :   24 Aug 2024 3:28 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story