धमकी देने वाले को दबोचा: छात्रा को चेहरे पर एसिड फेंकने की धमकी देने वाला आरोपी युवक गिरफ्तार

छात्रा को चेहरे पर एसिड फेंकने की धमकी देने वाला आरोपी युवक गिरफ्तार
  • प्रतिदिन करता था लड़की का पीछा
  • शादी करने के लिए बना रहा था दबाव
  • तंग आकर युवती ने ली पुलिस की शरण

डिजिटल डेस्क, नागपुर। छात्रा को चेहरे पर एसिड फेंकने की धमकी देने वाले नागेश चाफले के खिलाफ बेलतरोडी पुलिस ने मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी दसवीं कक्षा की छात्रा का पीछा करता था। छात्रा ने उसकी बात पर ध्यान नहीं दिया तो उसने धमकाया कि अगर उसने शादी नहीं की तो उसके चेहरे पर एसिड डालकर कुरूप बना देगा। अंतत: छात्रा ने परेशान होकर नागेश के खिलाफ मामला दर्ज कराया।

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पीड़ित छात्रा दसवीं कक्षा में पढ़ती है और पढ़ने में काफी होशियार है। वह माता -पिता व छोटे भाई के साथ रहती है। आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं होने के बाद भी वह पढ़ाई के प्रति लगन के चलते रोजाना स्कूल जाती है। आरोपी नागेश कचरा ढोने वाले वाहन पर काम करता है। वह पीड़िता का स्कूल जाते समय काफी दिनों से पीछा कर रहा है। मेट्रो रेलवे से आते-जाते समय वह उसका पीछा करता है। गत 22 अगस्त को हमेशा की तरह वह स्कूल गई थी। स्कूल छूटने के बाद वह मेट्रो से शाम करीब 4.30 बजे सहेली के साथ न्यू एयरपोर्ट मेट्रो स्टेशन पर उतरी। बाहर निकलने के बाद नागेश ने उसके साथ गालीगलौज की। उसने नजरअंदाज किया तो उसने शादी का प्रस्ताव रखा।

छात्रा ने उसकी बात का कोई उत्तर नहीं दिया तो उसने एसिड फेंककर चेहरा कुरूप बनाने और पिता की हत्या करने की धमकी दी। इससे छात्रा घबरा गई और उसके पास गई। उसने उससे अभद्र व्यवहार किया। किसी तरह उसकी चंगुल से छूटने के बाद जाने की कोशिश करने लगी तो आरोपी ने गाल पर थप्पड़ मारा और गालीगलौज की। छात्रा ने परिजनों को सारी बातें बताई। इसके बाद परिजनों के साथ बेलतरोडी थाने पहुंचकर उसने शिकायत की। वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक मुकुंद कवाडे ने मामला दर्ज करने का आदेश दिया। आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर उसकी जगह- जगह तलाश की गई। इसके बाद सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए। लोकेशन मिलने पर शनिवार को पुलिस ने उसे दबोच लिया। न्यायालय में पेश करने पर उसे जेल भेजने का आदेश दिया गया। पुलिस आयुक्त डॉ. रवींद्रकुमार सिंगल के मार्गदर्शन व वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक मुकुंद कवाडे के नेतृत्व में उपनिरीक्षक राठोड, स्नेहलता जायभाये, सुहास शिंगने ने कार्रवाई की।

Created On :   26 Aug 2024 11:09 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story