Mumbai News: सलमान खान और बाबा सिद्दीकी के पूरे परिवार को मिली पुलिस सुरक्षा

सलमान खान और बाबा सिद्दीकी के पूरे परिवार को मिली पुलिस सुरक्षा
  • बाबा सिद्दीकी मर्डर केस
  • प्रोटेक्शन ब्रांच में फोर्स बढ़ाई गई
  • 150 से ज्यादा सिपाहियों और दो दर्जन अधिकारियों की नियुक्ति

Mumbai News बाबा सिद्दीकी के मर्डर के बाद किसी और नेता या सेलिब्रेटी की हत्या न हो, इसलिए मुंबई पुलिस ने कई हाई-प्रोफाइल लोगों की सुरक्षा बढ़ाने का फैसला किया है। इसके तहत मुंबई पुलिस की प्रोटेक्शन ब्रांच में करीब पौने दो सौ कर्मियों की फोर्स बढ़ाई गई है। एक विश्वस्त सूत्र के अनुसार, करीब 150 कॉन्स्टेबल और करीब दो दर्जन अधिकारी प्रोटेक्शन ब्रांच में अलग-अलग जगहों से बुलाए गए हैं। अभी तक प्रोटेक्शन ब्रांच में कर्मियों की संख्या करीब 750 थी, जो अब बढ़कर 900 से ऊपर हो गई है।

एक अधिकारी के अनुसार, बाबा सिद्दीकी के मर्डर के बाद प्रोटेक्शन ब्रांच से पूरे परिवार को सुरक्षा दी जा रही है। यही नहीं, सलमान खान के पूरे परिवार को भी सुरक्षा देने का फैसला किया गया है। इस अधिकारी के अनुसार, सलमान खान और सलीम खान को हालांकि पहले से सुरक्षा थी, लेकिन बाबा बाबा सिद्दीकी के मर्डर के बाद सलमान के परिवार के अन्य लोगों से भी कहा गया है कि जब भी वो घर से निकलें, तो पुलिस को अडवांस में अपना कार्यक्रम बता दें, ताकि पुलिस उन्हें प्रोटेक्शन दे सके।

इस अधिकारी के अनुसार, प्रोटेक्शन ब्रांच में अतिरिक्त फोर्स बुलाने की एक वजह यह भी है कि महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं। नेताओं को रैलियां भी करनी हैं। वहां भी लोकल पुलिस के साथ प्रोटेक्शन ब्रांच के लोगों को रहना है, ताकि कोई बड़ी वारदात न हो। चूंकि बाबा बाबा सिद्दीकी के मर्डर के बाद काफी पुलिस फोर्स दो परिवारों की सुरक्षा में लग गई है, इसलिए आला अधिकारियों को लगा कि प्रोटेक्शन ब्रांच में इस वक्त अतिरिक्त फोर्स की जरूरत है।

Created On :   22 Oct 2024 3:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story