Mumbai News: बाबा सिद्दीकी मामले में आरोपियों ने खोले राज, बिश्नोई ने मोटी रकम और विदेश भेजने का दिया था प्रलोभन

बाबा सिद्दीकी मामले में आरोपियों ने खोले राज, बिश्नोई ने मोटी रकम और विदेश भेजने का दिया था प्रलोभन
  • सलमान खान फायरिंग केस की मोडस ऑपरेंडी से मिलान
  • बिश्नोई ने मोटी रकम और विदेश भेजने का दिया था प्रलोभन
  • मुंबई क्राइम ब्रांच की टीम ने पुणे से चार और लोग को हिरासत में लिया

Mumbai News : बाबा सिद्दीकी हत्याकांड की जांच में आरोपियों के मोबाइल से अनमोल बिश्नोई द्वारा उन्हें प्रलोभन दिये जाने की बात सामने आई है। क्राइम ब्रांच के हाथ आरोपियों से बरामद किए गए 4 मोबाइल लगे हैं। जिनमें अनमोल द्वारा शूटर धर्मराज कश्यप को संदेश भेजा गया था कि बाबा की हत्या के बाद वह प्रसिद्ध हो जाएगा, उसका नाम अखबारों में छपेगा और उसे ढेर सारे पैसे मिलेंगे। मुंबई से भागने के बाद उसे विदेश भेज देंगे। वह पुण्य काम करने जा रहा है। बाबा हत्याकांड और सलमान खान फायरिंग केस की जांच में बिश्नोई गैंग के अपने गुर्गों से संपर्क करने की मोडस ऑपरेंडी एक जैसी ही सामने आई है। सूत्रों के अनुसार शूटर धर्मराज ने पूछताछ में बताया है कि वह लॉरेंस का बहुत बड़ा प्रशंसक है इसीलिए वह बाबा की हत्या की साजिश में शामिल हुआ था। क्राइम ब्रांच सूत्रों के मुताबिक अनमोल ने आरोपी प्रवीण लोनकर से भी संदेश के जरिए ही बातचीत की थी। इसमें अनमोल ने राम कनौजिया और भगवंत को हथियार लेने राजस्थान भेजने को कहा था। बता दें कि यही मोडस ऑपरेंडी अनमोल ने सलमान खान फायरिंग केस के शूटर विकी गुप्ता और सागर पाल के लिए भी अपनाई थी।

गुर्गों से बात करने नए एप का इस्तेमाल

क्राइम ब्रांच की जांच के अनुसार बिश्नोई गैंग अपने गुर्गों से बात करने के लिए नए एप जागा एजेंट (Zaga Agent) का इस्तेमाल कर रहा है। इससे पहले यह गैंग सिग्नल ऐप का इस्तेमाल कर रहा था।

मुंबई क्राइम ब्रांच की टीम ने पुणे से चार और लोग को हिरासत में लिया

लारेंस बिश्नोई गैंग के चार सदस्यों को मुंबई क्राइम ब्रांच की टीम ने पुणे से हिरासत में लिया है। एनसीपी नेता बाबा सिद्धिकी हत्याकांड मामले में मुंबई क्राइम ब्रांच टीम ने पुणे से प्रदीप लोणकर को गिरफ्तार किया था और साथ ही शुभम लोणकर अब तक इस मामले में फरार है। कर्वेनगर इलाके से मुंबई क्राइम ब्रांच की टीम चारों सदस्यों को पूछताछ के लिए लेकर गई है। पुणे पुलिस विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि प्रवीण लोणकर के साथ 11 और लोग कनेक्शन में थे। जो सीधे-सीधे लारेंस बिश्नोई गैंग से जुड़े हुए हैं। इन सभी 11 लोगों को देश के अलग-अलग स्थानों से हिरासत में ले गया है।

प्रदीप लोणकर से लगातार संपर्क में थे आरोपी

पुणे से मुंबई क्राइम ब्रांच की टीम ने जिन चार आरोपियों को हिरासत में लिया है, वह सभी प्रदीप लोणकर के काफी करीबी हैं और उनमें हमेशा से फोन पर बात होती थी। साथ ही बाबा सिद्धिकी हत्या को लेकर इन सभी की भूमिका भी पुलिस जांच कर रही है। रूपेश मोहोल, करण सालवे, शिवम कोहल और रियान खान को पुलिस के रडार पर थे। पुलिस को जानकारी मिली थी कि यह चारों कर्वेनगर के रहनेवाले हैं और वहां छुपकर बैठे हैं। वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि हत्या की साजिश में चारों का क्या रोल है, यह तलाशने में पुलिस जुटी हुई है।

प्रदीप लोणकर का वारजे इलाके में डेयरी का बिजनेस चलाया करता था और साथ ही लारेंस बिश्नोई गैंग के संपर्क में था। प्रदीप लोणकर और शुभम लोणकर के खिलाफ आर्म्स एक्ट का मामला भी पहले दर्ज था, उनके पास से देसी पिस्तौल मिली थी। जमानत पर रिहा होने के बाद वारजे में रह रहे थे। पुलिस लारेंस बिश्नोई गैंग से जुड़े सभी सदस्यों को टटोल रही है।


Created On :   23 Oct 2024 3:34 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story