मोदी के केंद्रीय मंत्री जीते लेकिन राज्य मंत्रियों को जनता ने नकारा, मुनगंटीवार हारे

मोदी के केंद्रीय मंत्री जीते लेकिन राज्य मंत्रियों को जनता ने नकारा, मुनगंटीवार हारे
  • चंद्रपुर से मुनगंटीवार हारे
  • औरंगाबाद से भूमरे को मिली जीत

डिजिटल डेस्क, मुंबई. लोकसभा चुनाव में उतरे तीन केंद्रीय मंत्रियों नितीन गडकरी, पीयूष गोयल और नारायण राणे ने जीत हासिल कर ली है, लेकिन तीनों केंद्रीय राज्य मंत्री भारती पवार, रावसाहेब दानवे और कपिल पाटील चुनाव हार गए हैं। गडकरी ने कांग्रेस के विकास ठाकरे को हराकर नागपुर से जीत हासिल की है, जबकि गोयल उत्तर मुंबई से कांग्रेस के भूषण पाटील को हराकर विजयी हुए हैं। राणे भी रत्नागिरी-सिंधुदुर्ग सीट से जीत हासिल करने में कामयाब रहे हैं। उन्होंने शिवसेना (उद्धव) के विनायक राऊत को हराया। केंद्रीय राज्यमंत्री और भिवंडी सीट से भाजपा उम्मीदवार कपिल पाटील को राकांपा (शरद) के सुरेश म्हात्रे (बाल्या मामा) के हाथों हार का सामना करना पड़ा।

इसी तरह केंद्रीय राज्य मंत्री भारती पवार को भी दिंडोरी सीट पर राकांपा (शरद) के भास्कर भंगारे के हाथों हार का सामना करना पड़ा। वहीं जालना सीट से मैदान में उतरे केंद्रीय राज्य मंत्री रावसाहेब दानवे को भी कांग्रेस के कल्याण काले के हाथों हार का सामना पड़ा है। केंद्रीय मंत्रियों के अलावा राज्य सरकार के भी दो कैबिनेट मंत्री इस बार चुनावी मैदान में थे, जिनमें से शिवसेना (शिंदे) के संदीपान भुमरे एआईएमआईएम के इम्तियाज जलील को हराकर औरंगाबाद से चुनाव जीतने में सफल रहे। शिवसेना (उद्धव) गुट के दिग्गज नेता रहे चंद्रकांत खैरे यहां तीसरे नंबर पर रहे। वहीं चंद्रपुर सीट से मैदान में उतरे सुधीर मुनगंटीवार को कांग्रेस की प्रतिभा धानोरकर के हाथों बड़ी हार का सामना करना पड़ा।सुप्रिया, प्रणीति जीतीं नवनीत, हीना को मिली हार

राज्य की जो सीटें सबसे ज्यादा चर्चित थीं और जिन पर सभी की निगाहें थीं, उनमें से एक सीट बारामती की थी। यहांं ननद सुप्रिया सुले और भाभी सुनेत्रा पवार के बीच मुकाबला था। राकांपा (शरद) की सुप्रिया सुले अपने भाई और राज्य के उपमुख्यमंत्री अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा को हराने में कामयाब रहीं। वहीं बीड की सीट पर भी सभी की निगाहें थीं, जहां से पंकजा मुंडे चुनावी मैदान में उतरीं थीं। पंकजा कड़े मुकाबले में राकांपा (शरद) के बजरंग सोनवणे से हार गईं। अमरावती सीट से निवर्तमान निर्दलीय सांसद नवनीत राणा इस बार भाजपा के टिकट पर चुनावी मैदान में उतरीं थीं, लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। कोल्हापुर सीट से कांग्रेस के टिकट पर मैदान में उतरे छत्रपति शाहूजी महाराज भी शिवसेना (शिंदे) के संजय मांडलिक से जीत हासिल करने में कामयाब रहे। वहीं सातारा सीट से भाजपा के उदयन राजे भोसले जीत हासिल करने में कामयाब रहे हैं। कांग्रेस की प्रणीति शिंदे सोलापुर से चुनाव जीत गई हैं। वहीं भाजपा की डॉ. हिना गावित को नंदुरबार सीट से हार का सामना करना पड़ा है।

Created On :   5 Jun 2024 1:16 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story