सियासी संग्राम: कांग्रेस विधानसभा चुनाव के लिए 20 अगस्त को करेगी शंखनाद, खड़गे- राहुल-पवार-ठाकरे होंगे शामिल

कांग्रेस विधानसभा चुनाव के लिए 20 अगस्त को करेगी शंखनाद, खड़गे- राहुल-पवार-ठाकरे होंगे शामिल
  • खड़गे, राहुल, पवार और ठाकरे कार्यक्रम में शामिल होंगे
  • 7 को आघाडी की बैठक
  • 20 अगस्त को होगा शंखनाद
  • मुंबई की सीटों को लेकर उद्धव से चर्चा

डिजिटल डेस्क, मुंबई. प्रदेश कांग्रेस आगामी विधानसभा चुनाव का नारियल 20 अगस्त को मुंबई में एक भव्य कार्यक्रम में फोड़ने जा रही है। यह कार्यक्रम दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के जन्मदिन पर होने जा रहा है। इस कार्यक्रम में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी समेत देश भर के पार्टी के वरिष्ठ नेता शामिल होंगे। इस कार्यक्रम में राकांपा (शरद) अध्यक्ष शरद पवार और शिवसेना (उद्धव) पक्ष प्रमुख उद्धव ठाकरे भी शामिल होंगे। सूत्रों का कहना है कि मुंबई में रविवार को हुई बैठक में कांग्रेस को कितनी सीटों पर चुनाव लड़ना चाहिए इस पर भी चर्चा हुई।

प्रदेश कांग्रेस प्रभारी रमेश चेन्निथला ने रविवार को महाराष्ट्र और मुंबई स्तर पर सीट बंटवारे को लेकर बनाई गई कमेटियों के साथ चर्चा के बाद कहा कि आधिकारिक तौर पर आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी, इस पर चर्चा नहीं हुई है। इस पर चर्चा 7 अगस्त को होने वाली बैठक में होगी। हालांकि पार्टी में अंदरूनी मुद्दों को लेकर जरूर चर्चा हुई है। चेन्निथला ने कहा कि जिस तरह से लोकसभा चुनाव में महाविकास आघाडी के पक्ष में लोगों ने बहुमत दिया था, वैसा ही आगामी विधानसभा चुनाव में भी देखने को मिलेगा। उन्होंने कहा कि 20 अगस्त को राजीव गांधी के जन्मदिन पर एक भव्य कार्यक्रम होगा जिसमें राज्य के अलावा पूरे देश से पार्टी के वरिष्ठ नेता शामिल होंगे।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि महाराष्ट्र की भ्रष्ट्र सरकार ने राज्य की शान को बेच दिया है। पटोले ने कहा कि महाराष्ट्र को लूटने का काम चल रहा है। इसलिए महाआघाडी की सरकार आने पर सबसे पहले इसी लूट पर रोक लगाई जाएगी। उन्होंने कहा कि राज्य की महायुति सरकार के घोटालों के खिलाफ आरोप पत्र बनाया जाएगा और इस प्रकाशित किया जाएगा। कांग्रेस लाडली बहन योजना के विरोध में नहीं है, बल्कि हमारी सरकार आने पर महिलाओं को लखपति बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि गृहमंत्री देवेंद्र फडणवीस कहते हैं कि उनके पास सचिन वाझे का वीडियो-ऑडियो है। वाझे और अनिल देशमुख को लेकर जो बयानबाजी चल रही है, अगर हमारी सरकार सत्ता में आई तो दूध का दूध और पानी का पानी कर दिया जाएगा।

मुंबई की सीटों को लेकर उद्धव से की चर्चा- वर्षा

मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष एवं सांसद वर्षा गायकवाड़ ने आगामी विधानसभा चुनाव में मुंबई की सीटों के बंटवारे पर कहा कि उनकी शिवसेना (उद्धव) पक्ष प्रमुख उद्धव ठाकरे से सीटों को लेकर प्राथमिक चर्चा हुई है। वर्षा ने कहा कि जल्द ही उद्धव को उन सीटों की जानकारी दी जाएगी, जिन पर कांग्रेस चुनाव लड़ना चाहती है। उन्होंने कहा कि जिस तरह लोकसभा चुनाव में सीट बंटवारे के दौरान दोनों दलों में गलतफहमी हुई थी, वैसा इस बार नहीं होगा

Created On :   4 Aug 2024 3:13 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story