स्थापना दिवस: अजित पवार ने कहा - शरद पवार ने 24 साल तक पार्टी का नेतृत्व किया, उनका आभार

अजित पवार ने कहा - शरद पवार ने 24 साल तक पार्टी का नेतृत्व किया, उनका आभार
  • पार्टी के स्थापना दिवस के मौके पर बोले अजित पवार
  • अजित का पहली पंक्ति में बैठना नहीं पच रहा है-तटकरे

डिजिटल डेस्क, मुंबई. सभी को कंधे से कंधा मिलाकर पार्टी को आगे बढ़ाया। कुछ नेता भले ही हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन पार्टी की स्थापना में उनका बहुत बड़ा योगदान है। मैं उनका आभार व्यक्त करता हूं। पार्टी की स्थापना की मौके पर सोनिया गांधी के विदेशी मुद्दे को निकाला गया और सभी के प्रयासों से हम यहां तक पहुंचे। यह सभी बातें राकांपा (अजित) पक्ष प्रमुख अजित पवार ने पार्टी के स्थापना दिवस की 25वीं वर्षगांठ के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में कहीं। अजित गुट का जहां मुंबई के षण्मुखानंद सभागार में कार्यक्रम हुआ वहीं शरद गुट का पुणे में कार्यक्रम आयोजित हुआ।

अजित पवार ने पार्टी के सांसदों, विधायकों और पदाधिकारियों को संबोधित कर पुरानी यादें ताजा करते हुए कहा कि जब राकांपा की स्थापना की गई थी तो उस समय कांग्रेस में रहते हुए कुछ विधायकों को तकलीफ हो रही थी। अजित ने कहा कि आज हमारे पास महत्वपूर्ण नेता नहीं है, यह दुख की बात है। शरद पवार ने 24 साल तक पार्टी का नेतृत्व किया, मैं उनका आभार व्यक्त करता हूं। यहां तक कि जब 11 महीने पहले हमने निर्णय लिया था तब हमें कैबिनेट में 9 मंत्री पद मिले थे। आज जब हमें केंद्र में एक मंत्री पद की पेशकश की गई तो कुछ लोग हमारे बीच गलतफहमी फैलाने का काम कर रहे हैं।

बहुत जल्द होंगे तीन राज्यसभा सांसद

अजित पवार ने कहा कि रविवार को जब केंद्र में मोदी कैबिनेट का शपथ ग्रहण हो रहा था तो राज्य के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने हमें राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) देने की पेशकश की थी, लेकिन हमने उनकी पेशकश यह कहते हुए ठुकरा दी कि हम राज्य मंत्री का पद नहीं ले सकते। अजित ने कहा कि इस समय लोकसभा और राज्यसभा में हमारे एक-एक सांसद हैं और अगले जुलाई या अगस्त महीने तक हमारे तीन सदस्य राज्यसभा में देखने को मिलेंगे।

अजित का पहली पंक्ति में बैठना नहीं पच रहा है-तटकरे

अजित गुट सांसद सुनील तटकरे ने कहा कि अजित पवार ने लोकसभा चुनाव में हार की जिम्मेदारी बड़े दिल से स्वीकार कर ली है। चुनाव में हमारे कुछ मतदाता हमसे छिटक गए लेकिन हमारे कार्यकर्ता उन्हें विधानसभा चुनाव में इकट्ठा करेंगे। तटकरे ने कहा कि कुछ लोगों को यह नहीं पच रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में अजित पवार पहली पंक्ति में बैठे थे।

Created On :   10 Jun 2024 4:23 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story