चिंतन शिविर: कांग्रेस विधायक दल की बैठक में नहीं पहुंचे 6 विधायक, मामले में पटोले ने दी सफाई

कांग्रेस विधायक दल की बैठक में नहीं पहुंचे 6 विधायक, मामले में पटोले ने दी सफाई
  • प्रदेश कांग्रेस का लोनावाला में चिंतन शिविर
  • पटोले बोले- इन सभी ने पहले ही बता दिया था गैरमौजूदगी का कारण
  • बैठक में नहीं पहुंचे 6 विधायक

डिजिटल डेस्क, मुंबई। राज्यसभा चुनाव में विधान परिषद के चुनाव की पुनरावृत्ति रोकने के लिए प्रदेश कांग्रेस ने गुरुवार को विधायक दल की बैठक बुलाई थी। हालांकि इस बैठक में कांग्रेस के छह विधायक निजी कार्यों के चलते नहीं पहुंचे। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने इन विधायकों की अनुपस्थिति पर कहा कि कुछ विधायकों ने जरूरी काम की वजह से बैठक में शामिल होने में असमर्थता जताई थी। इसकी सूचना उन्होंने पहले ही दे दी थी। पटोले ने दावा किया कि शुक्रवार से लोनावाला में शुरू हो रहे कांग्रेस के शिविर में पार्टी के सभी विधायक मौजूद रहेंगे। पिछले कई दिनों से चर्चा है कि कांग्रेस के 10 से 12 विधायक कांग्रेस छोड़कर हाल ही में भाजपा में शामिल हुए अशोक चव्हाण के साथ जा सकते हैं। हालांकि प्रदेश कांग्रेस इसका पिछले कई दिनों से खंडन करती आ रही है। पार्टी ने मीडिया में चल रही खबरों को गलत साबित करने के लिए गुरुवार को विधान भवन में अपने सभी विधायकों की बैठक बुलाई थी। इस बैठक का उद्देश्य सत्ता पक्ष को यह दिखाना था कि कांग्रेस के सभी विधायक एकजुट हैं। हालांकि छह विधायकों के बैठक में नहीं पहुंचने पर अटकलों का बाजार गर्म हो गया कि जो विधायक कांग्रेस की बैठक में नहीं पहुंचे वह नाराज हैं। लेकिन प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पटोले ने विधायकों की नाराजगी का खंडन करते हुए कहा कि किसी निजी कार्य की वजह से ये विधायक नहीं पहुंचे हैं और सभी ने इस बारे में मुझे और बालासाहेब थोरात को पहले ही जानकारी दे दी थी।

मुंबई से कांग्रेस विधायक असलम शेख भी कांग्रेस विधायक दल की इस बैठक में नहीं पहुंचे थे, पर वे कांग्रेस के राज्यसभा उम्मीदवार चंद्रकांत हंडोरे के पर्चा दाखिल करने के वक्त उनके साथ दिखाई दिए। भाजपाई बन चुके पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण के गृहजिले नांदेड के दो विधायक बैठक में नहीं पहुंचे। इसके बाद कयास लगने लगे कि यह तीनों विधायक अशोक चव्हाण के साथ तो नहीं हैं। हालांकि पार्टी के नेता इस दावे का खंडन कर रहे हैं।

कांग्रेस में जल्द आएगा बड़ा भूचालः बावनकुले

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले से जब यह सवाल पूछा गया कि क्या कांग्रेस के विधायक भी अशोक चव्हाण की तरह पार्टी छोड़कर भाजपा में शामिल हो सकते हैं तो उन्होंने कहा कि कांग्रेस में अगले कुछ दिनों में बहुत बड़ा भूचाल आने वाला है। कांग्रेस के पास कोई नेतृत्व नहीं बचा है। यही कारण है कि पार्टी में बड़ी फूट पड़ने वाली है।

बैठक में नहीं पहुंचे ये विधायक

1. मोहन हंबर्डे, नांदेड़ दक्षिण - घर में शादी है

2. माधवराव जवलगावकर, हदगाव - व्यक्तिगत कारणों के चलते।

3. अमित देशमुख, लातूर शहर - विदेश में हैं

4. सुलभा खोडके, अमरावती - घर में शादी है

5. के.सी.पाडवी, अक्कलकुवा - पिता के श्राद्ध के चलते

6. संग्राम थोपटे, भोर - व्यक्तिगत कारणों के चलते

7. जीशान सिद्दीकी, बांद्रा पूर्व – अनुपस्थिति की सूचना दी थी

Created On :   15 Feb 2024 3:56 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story