जबलपुर: राजकोट कटनी की बजाय इटारसी व जबलपुर से होकर मुंबई गई कामायनी

राजकोट कटनी की बजाय इटारसी व जबलपुर से होकर मुंबई गई कामायनी
  • दूर-दराज से जबलपुर स्टेशन पहुँचे यात्री बदले रूट से जाने पर हुई परेशानी
  • जबलपुर में भी कुछ यात्रियों को ट्रेन का इंतजार करना पड़ा।
  • राजकोट एक्सप्रेस का जबलपुर से सोमनाथ जाने के लिए सोमवार व शुक्रवार को रूट निर्धारित है।

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। दमोह स्टेशन पर तीसरी रेल लाइन का कार्य कराया जा रहा है, जिसके चलते पिछले कुछ दिनों से अनेक ट्रेनों को बदले मार्ग से गंतव्य की ओर रवाना किया जा रहा है और फलस्वरूप यात्रियों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

सोमवार को कटनी की ओर से साेमनाथ जाने वाली राजकोट एक्सप्रेस इटारसी होकर रवाना हुई। वहीं कामायनी एक्सप्रेस सतना, कटनी, दमोह व सागर के बजाय जबलपुर होकर मुंबई गई। इन ट्रेनों के निर्धारित स्टेशन से न गुजरने के कारण बीच के स्टेशनों के यात्री सोमवार को अपनी यात्रा नहीं कर सके, वहीं जबलपुर में भी कुछ यात्रियों को ट्रेन का इंतजार करना पड़ा।

कटनी से जाने वाले जबलपुर पहुँचे

राजकोट एक्सप्रेस का जबलपुर से सोमनाथ जाने के लिए सोमवार व शुक्रवार को रूट निर्धारित है। यह ट्रेन सप्ताह में दो दिन कटनी की ओर से जाती है, बाकी दिन यह ट्रेन इटारसी, भोपाल होकर सोमनाथ पहुँचती है।

सप्ताह में दाे दिन निर्धारित होने के कारण कटनी व इसके आसपास के जिलों के अधिकांश लोग अहमदाबाद, नाडियाड, सोमनाथ जाने के लिए सोमवार का इंतजार करते हैं, ताकि उन्हें निकटतम स्टेशन से ट्रेन मिल सके।

सोमवार 26 अगस्त को भी कटनी व आसपास के बहुत से लोगों ने इस ट्रेन से सफर करने के लिए पहले से टिकट बुक करवा ली थी मगर ट्रेन के मार्ग परिवर्तन की सूचना मिलने के बाद जिन लोगों का जाना जरूरी नहीं था उन्होंने टिकट कैंसिल करा ली।

इधर जिनका सोमनाथ व इस रूट पर जाना अनिवार्य था वे कटनी से सड़क मार्ग से जबलपुर पहुँचे फिर यहाँ ट्रेन का इंतजार करने के बाद राजकोट से रवाना हुए। यह ट्रेन जबलपुर से रवाना होने के बाद इटारसी, भोपाल होते हुए सोेमनाथ पहुँचेगी।

कामायनी का भी मार्ग बदला

बलिया से चलकर मानिकपुर, सतना, कटनी मुडवारा, बांदकपुर, दमोह, सागर, बीना होते हुए एलटीटी जाने वाली कामायनी एक्सप्रेस का भी सोमवार को मार्ग बदला गया। यह ट्रेन जबलपुर होकर मुंबई के लिए रवाना हुई।

Created On :   27 Aug 2024 1:21 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story