Jabalpur News: प्रकरणों का निपटारा ठीक तरह से न करने वाली तहसीलें रहेंगी टारगेट पर

  • संभागायुक्त ने कहा- विभागीय जाँच समय पर पूरी की जाए
  • राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों के खिलाफ विभागीय जाँच लंबित न रखीं जाएँ।
  • पीएम आवास के वर्क ऑर्डर जारी करें ताकि पात्र लोगों को योजना का लाभ मिल सके।

Jabalpur News: जिन तहसीलों में राजस्व प्रकरणों का निपटारा सही तरीके से और समय पर नहीं किया जा रहा है उनकी जानकारी जुटाई जाए ताकि वहाँ के अधिकारियों और कर्मचारियों पर कार्रवाई की जा सके। साथ ही ऐसी तहसीलों को सबसे पहले शोकॉज नोटिस जारी किए जाएँ।

राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों के खिलाफ विभागीय जाँच लंबित न रखीं जाएँ। इन प्रकरणों पर शीघ्रता से जाँच कर प्रतिवेदन दें। सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों को भी समय पर हल किया जाए ताकि संभाग के सभी जिलों की रेटिंग सुधारी जा सके।

उपरोक्त निर्देश संभागायुक्त अभय वर्मा ने महत्वपूर्ण विषयों को लेकर संभाग के सभी कलेक्टर्स की वर्चुअल बैठक में दिए। बैठक में संभाग के सभी जिलों में आरबीसी 6-4 के प्रकरणों में राहत राशि भुगतान तथा पेंडेंसी की विस्तृत समीक्षा कर कहा कि आपदा राहत में विलम्ब बिल्कुल भी न करें।

उन्होंने सभी जिलों में खाद की उपलब्धता की समीक्षा भी की और कहा कि यदि खाद के संबंध में कहीं दिक्कत होती है तो तत्काल सूचित करें। पीएम जनमन महाअभियान अंतर्गत आदर्श ग्रामों में सेचुरेशन की समीक्षा कर कहा कि योजना के उद्देश्यानुसार कार्य करें।

आदर्श ग्रामों में शत-प्रतिशत सेचुरेशन सुनिश्चित करें, पीएम आवास जहाँ नहीं बने हैं वहाँ पीएम आवास के वर्क ऑर्डर जारी करें ताकि पात्र लोगों को योजना का लाभ मिल सके।

Created On :   10 Oct 2024 12:58 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story