Jabalpur News: आधी पगार में डबल काम, आयुध वीरों ने विरोध जताया तो फैक्ट्री से बाहर निकाला

आधी पगार में डबल काम, आयुध वीरों ने विरोध जताया तो फैक्ट्री से बाहर निकाला
  • ओएफके में कर्मियों के साथ नाइंसाफी, एफ-9 व मेन गेट पर घंटों हंगामा
  • आयुध वीरों का कहना है कि बाकी निर्माणियों में शनिवार को हाफ डे वर्किंग होती है
  • आयुध निर्माणी खमरिया में वैसे तकरीबन ढाई से तीन सौ आयुध वीरों की तैनाती की गई है।

Jabalpur News: बेहद कम वेतन में हद से ज्यादा जोखिम का काम करने वाले आयुध वीरों के साथ ओएफके प्रशासन ने हद दर्जे की नाइंसाफी की है। डेंजर बिल्डिंग में काम पर लगाए गए कर्मचारियों का कसूर सिर्फ इतना था कि उन्होंने आधी पगार में डबल काम कराए जाने का विरोध किया।

दरअसल, आयुध वीरों का कहना है कि बाकी निर्माणियों में शनिवार को हाफ डे वर्किंग होती है, जबकि ओएफके में पूरे दिन काम लिया जाता है। आयुध निर्माणी खमरिया में वैसे तकरीबन ढाई से तीन सौ आयुध वीरों की तैनाती की गई है।

सेक्शन एफ-9 में बीते शनिवार को जब हाफ टाइम काम किया तो आयुध वीरों ने इस बात पर आपत्ति जताई, उनका कहना रहा कि हाफ टाइम से छुट्टी दी जाए अथवा काम कराने पर ओवर टाइम दिया जाए। बुधवार की सुबह आयुध वीर एकजुट हुए और सेक्शन के बाहर प्रदर्शन करने लगे। उनका कहना रहा कि इस बार शनिवार आने से पहले स्थिति स्पष्ट हो जानी चाहिए।

निर्माणी में सभी कर्मचारियों के हितों का ध्यान रखा जाता है, सभी को अपना पक्ष रखने का अधिकार है। इस मामले में हाल फिलहाल मुझे ज्यादा कुछ जानकारी नहीं है। उच्च प्रबंधन से चर्चा करने के बाद कुछ कहा जा सकेगा।

-अविनाश शंकर, पीआरओ, ओएफके

प्रबंधन ने सिक्योरिटी से बाहर करवाया

आयुध वीरों की बात सुनने की बजाय निर्माणी प्रशासन ने सभी को बाहर करने के निर्देश देते हुए सिक्योरिटी को मौके पर भेजा दिया। मामूली हल्के वाद विवाद के बाद सुरक्षा कर्मी सभी आयुध वीरों को अपने साथ लेकर गेट तक आए और उन्हें बाहर कर दिया। वहीं सेक्शन प्रभारी ने उनके लिए नो वर्क-नो पे की प्रक्रिया अपनाई।

Created On :   10 Oct 2024 12:42 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story