Jabalpur News: लाखों का भवन तैयार फिर भी छोटे से काउंटर से टिकटों की हो रही बुकिंग

लाखों का भवन तैयार फिर भी छोटे से काउंटर से टिकटों की हो रही बुकिंग
  • विडंबना: मदन महल स्टेशन पर बनाए गए बुकिंग सेंटर अभी भी नहीं हो पाए चालू
  • तीन माह पहले हो जाना था हैण्डओवर
  • पार्किंग को लेकर भी अक्सर नोक-झोंक का सामना करना पड़ रहा है।

Jabalpur News: पश्चिम मध्य रेल मुख्यालय के सबसे नजदीक जबलपुर मुख्य स्टेशन से लगे हुए मदन महल स्टेशन की अव्यवस्था किसी से छिपी नहीं है। यहाँ की समस्याओं से आए दिन यात्रियों को रू-ब-रू होना पड़ रहा है। सँकरे प्लेटफाॅर्म की समस्या व लंबे एफओबी से गुजरने की परेशानी से तो यात्री परेशान हैं ही, साथ ही पार्किंग को लेकर भी अक्सर नोक-झोंक का सामना करना पड़ रहा है।

मदन महल स्टेशन को नया रूप देने से पहले रेल अधिकारियों द्वारा बढ़-चढ़कर दावा किया गया था कि यहाँ के विस्तारीकरण के बाद यात्रियों को काफी राहत मिलेगी। मगर ऐसा होता दिखाई नहीं दे रहा। रेल प्रशासन द्वारा यहाँ एक सर्वसुविधायुक्त बुकिंग काउंटर और रिजर्वेशन भवन बनाने की भी बात की गई थी। यह भवन तो बनकर तैयार हो गया है, मगर समय रहते इसका संचालन नहीं होने से आज भी टिकट बुकिंग का कार्य छोटे काउंटर से ही हो रहा है।

रिजर्वेशन की सुविधा भी होनी थी चालू

जानकारों का कहना है कि मदन महल स्टेशन के प्लेटफाॅर्म नंबर एक के बाहर ही रिजर्वेशन बिल्डिंग का निर्माण किया गया है। इस भवन से टिकट बुकिंग सिस्टम के साथ ही रिजर्वेशन सुविधा भी चालू की जानी थी, मगर इस बिल्डिंग के निर्माण के बाद भी यहाँ से बुकिंग कार्य प्रारंभ नहीं किया गया। वहीं रिजर्वेशन के लिए अधिकांश लोगाें को जबलपुर मुख्य स्टेशन तक आना ही पड़ता है।

इलेक्ट्रिफिकेशन का काम अटका

सूत्रों का कहना है कि बिल्डिंग का निर्माण तीन से चार माह पहले ही पूरा हो गया है, मगर इसमें इलेक्ट्रिफिकेशन का कार्य पूरा नहीं होने के कारण इसे समय रहते चालू नहीं किया जा रहा है। इसका एक कारण यह भी बताया जा रहा है कि जबलपुर मंडल के अधिकारियों द्वारा रुचि नहीं लिए जाने के कारण भी यह कार्य समय पर पूरा नहीं हो रहा है, जिससे बुकिंग सिस्टम कार्य चालू करने में दिक्कत आ रही है।

Created On :   11 Oct 2024 12:08 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story