सरकार को खुद पहल करनी होगी: फैक्ट्री की जमीन पर बने सर्व सुविधायुक्त अस्पताल

फैक्ट्री की जमीन पर बने सर्व सुविधायुक्त अस्पताल
  • जो जमीन उसके बाद बचे तो बने बड़ा पार्क ताकि हरियाली भी बची रहे
  • बेशकीमती जगह का उपयोग भारत सरकार को अस्पताल बनाकर करना चाहिए।
  • जो जगह इसके बाद बचती है उसमें पार्क या स्टेडियम बनाया जा सकता है।

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। टेलीकॉम फैक्ट्री की भूमि को बचाने हर दिन शहर के लोग आगे आ रहे हैं। इसके लिए शहर के अनेक संगठन सरकार के सामने अपनी माँग रख रहे हैं। लोगों का कहना है कि फैक्ट्री की खाली जगह पर सर्व सुविधायुक्त बड़ा अस्पताल बना देना चाहिए, जो जगह इसके बाद बचती है उसमें पार्क या स्टेडियम बनाया जा सकता है।

इसके लिए सरकार को खुद पहल करनी होगी। शिक्षक पंकज नेमा कहते हैं कि इस बेशकीमती जगह का उपयोग भारत सरकार को अस्पताल बनाकर करना चाहिए। हर शहरवासी एकजुट होकर राजनीति से ऊपर उठकर सभी राजनीतिक, धार्मिक, सामाजिक संगठन तन-मन-धन से इस सौगात को हासिल करने में अपनी पूर्णाहुति दें, तभी हम एक विकसित शहर की परिकल्पना कर सकते हैं।

जनता को जगह से भावनात्मक लगाव

एडवोकेट केएल जाटव ने कहा कि फैक्ट्री की भूमि और आसपास की प्रकृति से शहर वासियों को भावनात्मक लगाव भी है इसको संरक्षित हर हाल में होना चाहिए। इस माँग को लेकर उन्होंने कलेक्टर दीपक सक्सेना को एक ज्ञापन सौंपा।

हरियाली बचाओ मंच

हरियाली बचाओ मंच, पर्यावरण मित्र के सदस्यों ने जागरूकता अभियान में कहा कि टेलीकाॅम फैक्ट्री की भूमि में लगे पेड़ों को किसी भी कीमत पर नहीं कटना चाहिए। सदस्यों ने इसको लेकर लोगों को जागरूक भी किया।

इस अवसर पर प्रकाश राठौर, जगदीश पलिया, आदित्य खरे, हरीश शिवानी, अशोक खम्परिया, राजेन्द्र मिश्रा, गिरजा शंकर चौकसे, मदनगोपाल बी मोहने, राजेश चौबे, ब्रजेश पंडित सहित अनेक लोग मौजूद रहे।

सभी ने एक स्वर में कहा कि टेलीकाॅम फैक्ट्री के पेड़ किसी भी कीमत पर नहीं कटने चाहिए और न ही वहाँ कोई निर्माण होना चाहिए क्योंकि ग्रीन भारत, स्वच्छ भारत, स्वस्थ भारत, समृद्ध भारत ही हम सब का लक्ष्य होना चाहिए।

Created On :   31 July 2024 1:49 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story