जबलपुर: यूनिपोल से भटका ड्राइवर का ध्यान, पुल तोड़कर नीचे गिरा सरिए से भरा ट्राॅला

यूनिपोल से भटका ड्राइवर का ध्यान, पुल तोड़कर नीचे गिरा सरिए से भरा ट्राॅला
  • पुल के बीचों-बीच लगा दिया यूनिपोल, हादसे में गई एक की जान
  • सड़क और पुल के मध्य यूनिपोल लगाने की अनुमति नहीं दी जाएगी
  • पुल के बीचों-बीच लगे यूनिपोल से ध्यान भटका

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। आखिरकार वहीं हुआ, जिसकी आशंका थी। रविवार रात गोहलपुर पुल के बीचों-बीच लगे यूनिपोल से ड्राइवर का ध्यान भटक गया। इससे सरिए से भरा ट्रॉला पुल को तोड़ते हुए नीचे गिर गया। इस घटना में पुल से पैदल जा रहे एक युवक की मौत हो गई, जबकि ड्राइवर और कंडक्टर गंभीर रूप से घायल हो गए। इस घटना ने एक बार फिर शहर में जगह-जगह लगे खतरनाक यूनिपोल्स पर सवाल खड़े कर दिए हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार रविवार रात 11.30 बजे ट्रॉला क्रमांक-एनएल-02-क्यू-5059 का ड्राइवर नागपुर से सरिया लेकर दमोहनाका आया था। ड्राइवर सावधानी से गोहलपुर चौक से दमोहनाका की तरफ जा रहा था। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि जैसे ही ट्राॅला ड्राइवर गोहलपुर पुल के पास पहुँचा, अचानक पुल के बीचों-बीच लगे यूनिपोल से उसका ध्यान भटक गया। इससे ड्राइवर ने संतुलन खो दिया और ट्राॅला पुल की रेलिंग को तोड़ते हुए नीचे गिर गया। ट्राॅले की चपेट में आकर पुल से पैदल जा रहे खजरी-खिरिया निवासी 22 वर्षीय सौरभ झारिया की मौत हो गई। गनीमत यह रही कि जिस समय हादसा हुआ, उस समय सड़क सूनी थी, नहीं तो कई लोग ट्राॅले की चपेट में आ सकते थे। ट्राॅले में फँसे ड्राइवर और कंडक्टर को स्थानीय लोगों की मदद से बाहर निकाला गया। दोनों को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है।

नियमों का खुला उल्लंघन

मध्यप्रदेश आउटडोर विज्ञापन मीडिया नियम 2017 के अनुसार सड़क से 3 मीटर दूर ही यूनिपोल लगाए जाएँगे। सड़क और पुल के मध्य यूनिपोल लगाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। ऐसी जगह पर भी यूनिपोल लगाने की अनुमति नहीं दी जाएगी, जहाँ से वाहन चालकों की दृश्यता प्रभावित होती है। जानकारों का कहना है कि नगर निगम ने गोहलपुर पुल के बीचों-बीच यूनिपोल लगवा दिया। यूनिपोल ऐसी जगह पर लगाया गया है, जहाँ से वाहन चालकों की दृश्यता प्रभावित होती है। दृश्यता प्रभावित होने के कारण ही गोहलपुर पुल से सरिए से भरा ट्राॅला गिरने से बड़ा हादसा हो गया। हैरान करने वाली बात ये है कि अभी तक नगर निगम के अधिकारियों ने मौके का मुआयना तक नहीं किया है।

Created On :   9 Jan 2024 9:05 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story