सेव जबलपुर लंग्स: नागरिक उपभोक्ता मार्गदर्शक मंच ने टीएंडसीपी को सौंपा प्रस्ताव

नागरिक उपभोक्ता मार्गदर्शक मंच ने टीएंडसीपी को सौंपा प्रस्ताव
  • नए मास्टर प्लान में ग्रीन बेल्ट घोषित हो टेलीकॉम फैक्ट्री की भूमि
  • पूर्व में ईकोलॉजिकल पार्क बनाने के प्रस्ताव को पुरजोर बल मिलेगा।
  • कॉमर्शियल एक्टिविटी प्रतिबंधित होगी, इससे हरियाली का बचाव होगा।

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। जबलपुर के नए मास्टर प्लान में टेलीकॉम फैक्ट्री की भूमि ग्रीन बेल्ट के रूप में घोषित हो, इससे वहाँ निर्मित 20 हजार वृक्षों का अर्बन फाॅरेस्ट नष्ट नहीं होगा और पूर्व में ईकोलॉजिकल पार्क बनाने के प्रस्ताव को पुरजोर बल मिलेगा।

यह अतिरिक्त प्रस्ताव गुरुवार को नागरिक उपभाेक्ता मार्गदर्शक मंच ने टाउन एंड कंट्री प्लानिंग के सहायक संचालक विपुल माहुले को सौंपा, साथ ही संचालक टीएंडसीपी भोपाल को मेल के माध्यम से प्रेषित किया। जिसके बाद सहायक संचालक द्वारा आश्वासन दिया गया कि यह प्रस्ताव शीघ्र ही वरिष्ठ अधिकारियों को भेजा जाएगा।

मंच के डॉ. पीजी नाजपांडे ने बताया कि जबलपुर मास्टर प्लान 2021 में रानीताल के पास खसरा नंबर 556, 225 तथा 75 को ग्रीन बेल्ट घोषित किया गया। यह क्षेत्र टेलीकॉम फैक्ट्री भूमि के मौजा हिनोतिया, सुभाषनगर एवं सुनारवाड़ी के खसरा नं. 281 तथा अन्य खसरों से सटा हुआ है।

इसलिए पूर्व में घोषित इस ग्रीन बेल्ट का विस्तार टेलीकॉम फैक्ट्री भूमि कर उसे नए मास्टर प्लान में शामिल किया जाना चाहिए। ग्रीन बेल्ट के रूप में घोषित होने के बाद वहाँ कोई भी कॉमर्शियल एक्टिविटी प्रतिबंधित होगी, इससे हरियाली का बचाव होगा। इस मौके पर एड. वेदप्रकाश अधौलिया, डीआर लखेरा, बृजेश साहू व राममिलन शर्मा मौजूद रहे।

Created On :   23 Aug 2024 9:54 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story