जबलपुर: सीजीएसटी टीम ने स्टेशन पर जब्त किए पान मसाला और तंबाकू के 120 बंडल

सीजीएसटी टीम ने स्टेशन पर जब्त किए पान मसाला और तंबाकू के 120 बंडल
  • रेलवे परिवहन के जरिए कर चोरी की आशंका, दस्तावेजों की हो रही जाँच
  • दस्तावेज की जाँच में पाया गया कि केंद्रीय वस्तु एवं सेवाकर की धारा 129 और नियम 138 का उल्लंघन हुआ है।

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। केन्द्रीय जीएसटी टीम ने जबलपुर रेलवे स्टेशन पर पान मसाला और तंबाकू के 120 बंडल जब्त किए हैं। कारोबार को लेकर जाँच टीम ने दस्तावेजों को भी जब्त किया है। सीजीएसटी टीम को रेलवे परिवहन के जरिए टैक्स चोरी किए जाने की आशंका है।

जाँच कार्रवाई जारी है। जानकारी के अनुसार केन्द्रीय वस्तु एवं सेवाकर आयुक्तालय जबलपुर द्वारा पूर्व में सड़क मार्ग पर की गयी ई-वे बिल जाँच की कार्रवाई के बाद पिछले कुछ दिनों से पान मसाला और तंबाकू का परिवहन ट्रेन से किया जाने लगा। यहाँ से आने वाले माल में उचित ई-वे बिल और इनवाइस नहीं मिल रहे थे।

सीजीएसटी आयुक्त लोकेश लिल्हारे के निर्देशन में केंद्रीय वस्तु एवं सेवाकर आयुक्तालय जबलपुर द्वारा 24 और 25 अगस्त को जबलपुर रेलवे स्टेशन पर दयोदय एक्सप्रेस में माल परिवहन बोगी में लदे सामान के ई-वे बिल जाँच की गई।

जाँच के दौरान पाया गया कि करीब 90 बंडल पान मसाला और तंबाकू एसएलआर बोगी से और 30 बंडल पान मसाला और तंबाकू माल परिवहन बोगी में लदे थे। इन बंडलों को जब्त कर भौतिक परीक्षण के लिए जबलपुर आयुक्तालय लाया गया है। दस्तावेज की जाँच में पाया गया कि केंद्रीय वस्तु एवं सेवाकर की धारा 129 और नियम 138 का उल्लंघन हुआ है।

Created On :   27 Aug 2024 1:12 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story