रील बनाने तिलवारा के छोटे पुल से 2 छात्रों ने लगाई छलाँग, डूबने से मौत

दो घंटे की तलाश के बाद निकाले गये शव, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

डिजिटल डेेस्क जबलपुर। तिलवारा के छोटे पुल पर पूरी तरह प्रवेश प्रतिबंधित होने के बावजूद रविवार की दोपहर 12 बजे के करीब तीन छात्र वहाँ पहुँचे और रील बनाने के लिए दो छात्रों ने पुल के ऊपर से छलाँग लगाई। नदी में छलाँग लगाने के बाद दोनों गहरे पानी में डूब गये। दोनों को नदी में डूबता देख तीसरे साथी ने मदद की गुहार लगाई, जिसके बाद स्थानीय गोताखोर नदी में कूदे और करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद दोनों को मृत अवस्था में नदी से बाहर निकाला गया। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। सूचना मिलने पर पुलिस ने मर्ग कायम कर प्रकरण जाँच में लिया है।

घटना के संबंध में टीआई ब्रजेश मिश्रा ने बताया कि परसवाड़ा शांतिनगर निवासी उमेश गोस्वामी का बेटा अनुराग गिरी गोस्वामी उम्र 20 वर्ष महानद्दा स्थित एक निजी कॉलेज में तृतीय वर्ष का छात्र था। रविवार को वह धनवंतरी नगर लालाबाबा निवासी अपने साथी नीरज चक्रवर्ती पिता प्रमोद चक्रवर्ती और परसवाड़ा शांति नगर निवासी यश गोस्वामी के साथ दोपहर 12 बजे के करीब तिलवाराघाट पहुँचा था। तीनों तिलवारा के प्रतिबंधित पुल पर पहुँचे और वहाँ पर रील बनाने के लिए नीरज ने मोबाइल का वीडियो चालू किया, वहीं अनुराग ने छोटे पुल के बीचों-बीच पहुँचकर ऊपर से छलाँग लगा दी। कुछ ही देर में उसे नदी में डूबता देख नीरज चक्रवर्ती ने वहाँ खड़े अपने साथी यश को मोबाइल दिया और अनुराग गिरी को बचाने के लिए नदी में छलाँग लगाई और दोनों ही नदी में डूब गये। उन्हें डूबता देख यश ने स्थानीय गोताखोरोंं व पुलिस को सूचना दी। करीब दो घंटे तक चली तलाश के बाद दोनों को नदी से बाहर निकाला गया, तब तक उनकी साँसें थम चुकी थीं।

तैरना जानते थे दोनोंं युवक

करीबियों के अनुसार अनुराग और नीरज तैरना जानते थे, इसी कारण से पुल के ऊपर से छलाँग लगाई थी। नदी में तेज बहाव होने के कारण दोनों लहरों में गुम होकर नदी में डूब गये। सूचना पर पहुँची तिलवारा पुलिस ने स्थानीय नाविकों व गोताखोरों की मदद से दोनों की तलाश शुरू कराई और करीब दो घंटे के बाद दोनों के शवों को नदी से बाहर निकाला जा सका।

सूचना पाकर पहुँचे परिजन

हादसे की जानकारी लगने पर अनुराग व नीरज के परिजन मौके पर पहुँच गये। दोनों के परिजन सदमे में थे, वहीं शव देखकर उनका बुरा हाल था। नदी से शव बाहर निकाले जाने के बाद शवों को पीएम के लिए भेजा गया। पीएम के बाद जहाँ अनुराग गिरी गोस्वामी का दोपहर बाद अंतिम संस्कार किया गया, वहीं नीरज चक्रवर्ती के पिता के पंजाब में होने के कारण अंतिम संस्कार नहीं किया गया। पिता के आने के बाद सोमवार को नीरज का अंतिम संस्कार किया जाएगा।

वायरल वीडियो में नजर आ रहा है अनुराग

तिलवारा के प्रतिबंधित पुल पर हुए हादसे का लाइव वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें अनुराग छलाँग लगाता नजर आ रहा है। छलाँग लगाने के पहले वह नीरज से पूछ रहा है कि नीचे कोई है तो नहीं फिर उसने छलाँग लगा दी। उसी वीडियो में नीरज की आवाज सुनाई दे रही है, वह कह रहा है कि अंकू आराम से तैर उसके बाद वीडियो बंद हो जाता है। वहीं इस घटना के प्रत्यक्षदर्शी यश ने पुलिस को पूरे घटनाक्रम की जानकारी दी।

Created On :   19 May 2024 5:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story