Gadchiroli News.: गडचिरोली में शराब भट्ठी पर छापा मारकर पुलिस ने 4 लाख का माल किया जब्त

गडचिरोली में शराब भट्ठी पर छापा मारकर पुलिस ने 4 लाख का माल किया जब्त
  • जंगल परिसर में पिछले अनेक दिनों से चल रहा था गोरखधंधा
  • अवैध शराब बना रही भट्‌ठियों पर जा धमकी पुलिस
  • माल जब्त कर आरोपियों को दबोचा

Chamorshi Gadchiroli News. तहसील के घोट पुलिस मदद केंद्र के तहत आने वाले ग्राम नरेंद्रपुर के जंगल परिसर में पिछले अनेक दिनों से अवैध तरीके से शराब की भटि्ठयां शुरू हाेने की जानकारी मिलते ही पुलिस, वनविभाग, ग्राम पंचायत पदाधिकारी और ग्रामीणों ने मिलकर छापामार कार्रवाई को अंजाम दिया। इस कार्रवाई में करीब 4 लाख 6 हजार रुपए की शराब समेत अन्य सामग्री जब्त की गयी। पुलिस ने इस कार्रवाई में 2 शराब विक्रेताओं के खिलाफ अपराध भी दर्ज किया है।

शिकायत मिलते ही घोट के थानेदार पुलिस निरीक्षक नितेश गोहणे के मार्गदर्शन में पुलिस की टीम ने वनविभाग के कर्मचारियों, ग्रापं पदाधिकारियों और नागरिकों की मदद से शराब अड्‌डों पर छापा मारा। कार्रवाई में 47 बोरे महुआ सड़वा 8 ड्रम महुआ शराब ऐसा कुल 4 लाख 6 हजार रुपए का माल जब्त किया गया। इस कार्रवाई के दौरान विवादमुक्त गांव समिति के अध्यक्ष महेश बिश्वास, ग्रापं सदस्य सरोज तरफदार, संतोष राऊत, आिद उपस्थित थे।

देसाईगंज के एपीआई पर मारपीट और गालीगलौज के लगे आरोप : हर दिन की तरह मुख्य सड़क पर अंडे की दुकान शुरू करने पर मंगलवार 17 सितंबर की शाम देसाईगंज के सहायक पुलिस निरीक्षक संदीप आगरकर ने दुकान पर पहुंचकर मारपीट की और गालीगलौज की। इस मामले में एपीआई आगरकर के खिलाफ सख्त कार्रवाई करते हुए आगामी 8 दिनों के भीतर उनका देसाईगंज से तबादला न करने पर परिवार के साथ पुलिस थाना के समक्ष अनशन शुरू करने की चेतावनी पीड़ित आदर्श भैसारे ने बुधवार को आयोजित एक पत्र परिषद के दौरान दी है।

भैसारे ने पत्रकारों को बताया कि, वे देसाईगंज के विर्शी वार्ड के निवासी होकर परिवार का गुजर-बसर चलाने के लिए वे अंडे की दुकान लगाते हैं। मंगलवार को हर दिन की तरह वे मुख्य सड़क पर अपनी दुकान शुरू करने पहुंचे। लेकिन इसी समय एपीआई आगरकर दुकान में पहुंचे और उन्होंने गालीगलौज की। इस समय उन्होंने माता, बहन के साथ मारपीट भी की। साथ ही आगे से दुकान नहीं लगाने की चेतावनी भी दी। मामले में एपीआई का तत्काल तबादला करने की मांग पीड़ित ने की है।

इस संदर्भ में उन्होंने गड़चिरोली के जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक, कुरखेड़ा के उपविभागीय पुलिस अधिकारी को ज्ञापन सौंपकर कार्रवाई न करने पर परिवार समेत अनशन शुरू करने की चेतावनी भी दी है। पत्र परिसर में एमआईएमआई के जिलाध्यक्ष बाशिद शेख, महिला अध्यक्ष आयशा अली, शमिना शेख, किरण सहारे, मंगेश भैसारे आदि उपस्थित थे।


Created On :   19 Sept 2024 9:21 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story