एसपी ऑफिस में नवविवाहिता का शव रखकर हंगामा, परिजनों ने की ससुराल पक्ष पर कार्रवाई की मांग

- नवविवाहिता ने फांसी लगाकर दी जान, पुलिस की समझाइश पर मामला हुआ शांत

डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा। कुंडीपुरा थाना क्षेत्र के लकड़ाई जम्होड़ी में एक नवविवाहिता ने फांसी लगाकर जान दे दी। बेटी की मौत से आहत परिजन पीएम के बाद शव एसपी ऑफिस लेकर पहुंच गए। यहां शव रखकर प्रदर्शन कर रहे मृतका के परिजनों ने बेटी की हत्या की आशंका जाहिर कर ससुराल पक्ष पर कार्रवाई की मांग की है। पुलिस ने परिजनों को समझाइश देकर मामला शांत कराया और कार्रवाई का आश्वासन दिया।

पुलिस ने बताया कि 25 वर्षीय शिरीन पति एजाज अली ने रविवार रात फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। मृतका के माता-पिता का आरोप है कि पति व ससुराल पक्ष बेटी को प्रताडि़त करते थे। उन्होंने बेटी की हत्या की आशंका जताते हुए पुलिस से उचित कार्रवाई की मांग की है। सोमवार दोपहर को मृतका का शव लेकर एसपी ऑफिस पहुंचे परिजनों ने दोषियों पर त्वरित कार्रवाई की मांग की है। टीआई मनोज बघेल और चौकी प्रभारी महेन्द्र शाक्य ने परिजनों को समझाइश देकर मामला शांत कराया।

पति के किसी ओर से संबंध के आरोप-

सुसराल पक्ष का आरोप है कि मृतका के पति का किसी अन्य महिला से भी प्रेम प्रसंग चल रहा है। अक्सर वह घर से गायब रहता था। उनकी बेटी परेशान हो चुकी थी। आरोप है कि उसके साथ मारपीट भी की जाती थी।

शादी के बाद से प्रताडि़त कर रहे-

परिजनों ने बताया कि शिरीन की शादी दो साल पहले हुई थी। उसका 14 माह का ब"ाा भी है। शादी के बाद से पति व ससुराल पक्ष के सदस्यों द्वारा शिरीन को मानसिक व शारीरिक प्रताडऩा दी जाने लगी थी। जिससे वह प्रताडि़त हो चुकी थी। परिजनों का कहना था कि शिरीन का ब"ाा उनके हवाले किया जाए।

इनका कहना है...

नवविवाहिता की मौत की जांच राजपत्रित अधिकारी द्वारा की जाएगी। मायके पक्ष के बयान और मर्ग जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे, उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

- मनोज बघेल, टीआई, कुंडीपुरा

Created On :   20 May 2024 5:58 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story