पटवारियों का अनोखा प्रदर्शन,हनुमानजी को अर्जी देकर मांगी सरकार के लिए सदबुद्धि

पटवारियों का अनोखा प्रदर्शन,हनुमानजी को अर्जी देकर मांगी सरकार के लिए सदबुद्धि
तीन दिन के सामूहिक अवकाश पर जिले भर के पटवारी, इसके बाद शुरु करेंगे अनिश्चितकालीन हड़ताल

डिजिटल डेस्क,छिंदवाड़ा।

अपनी मांगों को लेकर चरणबद्ध हड़ताल कर रहे पटवारियों ने बुधवार को अनोखा प्रदर्शन किया। हनुमानजी को ज्ञापन देते हुए सरकार के लिए सदबुद्धि मांगी। अलग-अलग हनुमान मंदिरों में पहुंचे पटवारियों ने पहले पूजा अर्चना की। इसके बाद अनगढ़ हनुमान मंदिर में ज्ञापन की प्रतिलिपि दी।

पांच सूत्रीय मांगों को लेकर पटवारी चरणबद्ध आंदोलन कर रहे हैं। बुधवार से तीन दिवसीय सामूहिक अवकाश लेकर पटवारियों ने आंदोलन की शुरुआत की। सबसे पहले स्थानीय कलेक्ट्रेट परिसर स्थित कार्यालय में बैठक लेते हुए पटवारियों ने हनुमान मंदिर पहुंचकर पूजन किया। हनुमानजी की प्रतिमा के सामने ज्ञापन रखते हुए पटवारियों ने सकार को सदबुद्धि देने की मांग की। पटवारी संघ के जिलाध्यक्ष सुरेश कुमार सूर्यवंशी ने बताया कि पटवारियों का चरणबद्ध आंदोलन जारी है। जिसके तहत अब तीन दिवसीय सामूहिक अवकाश लिया गया है। यदि अभी हमारी मांगों पर विचार नहीं किया गया तो हम अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाएंगे।

क्या है मांगे

पटवारियों की मुख्य मांग 2800 ग्रेड पे किया जाए।

पटवारियों को समयमान वेतनमान 10 साल की सेवा पूर्ण होने पर दिया जाए।

पटवारियों को पदोन्नति प्रदान किया जाए।

पटवारियों के भत्ते में बढ़ोतरी की जाए।

पटवारियों को आवश्यक संसाधन उपलब्ध कराया जाए।

25 अगस्त को सामूहिक अवकाश पर रहेंगे कर्मचारी

पेंशन बहाली सहित अन्य मांगों को लेकर आगामी 25 अगस्त को सभी कर्मचारी सामूहिक अवकाश पर रहेंगे। मध्य प्रदेश अधिकारी कर्मचारी संयुक्त मोर्चा के जिला अध्यक्ष सतीश गोंडाने ने बताया है कि प्रांतीय आह्वान पर दिनांक 25 अगस्त को जिले के, न्यायालयीन कर्मचारी के अलावा, समस्त विभागों के अधिकारी कर्मचारी, लिपिक, कंप्यूटर ऑपरेटर, पटवारी राजस्व निरीक्षक , पेंशनर,कोटवार ग्राम सचिव संविदा कर्मी पंचायत कर्मी अवकाश पर रहेंगे। वहीं 24 अगस्त को स्थानीय फव्वारा चौक पर मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान को अपनी 39 सूत्रीय मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपेंगे।

Created On :   24 Aug 2023 9:55 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story