छिंदवाड़ा: मंत्री के सामने दूसरे गुट के नेताओं ने बेबाकी से रखी मन की बात

मंत्री के सामने दूसरे गुट के नेताओं ने बेबाकी से रखी मन की बात
  • मंत्री के सामने दूसरे गुट के नेताओं ने बेबाकी से रखी मन की बात
  • पूर्व मंत्री चौधरी चंद्रभान सिंह के निवास पर पहुंचे प्रदेश के नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। कांग्रेस का किला ढहाने भाजपा कोई कोर कसर बाकी नहीं रखना चाह रही है। जिसके तहत रूठे व असंतुष्ट नेताओं को मनाकर गुटबाजी को खत्म करने की कोशिश की जा रही है। अपने प्रवास के दूसरे दिन बुधवार को प्रदेश के नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय पूर्व मंत्री व भाजपा के वरिष्ठ नेता चौधरी चंद्रभान सिंह के निवास पर पहुंचे। उनके साथ राज्यसभा सांसद कविता पाटीदार, जिला संगठन प्रभारी संतोष पारिक और लोकसभा प्रत्याशी विवेक बंटी साहू भी मौजूद रहे। विजयवर्गीय ने पूर्व मंत्री और भाजपा प्रत्याशी के बीच लंबे समय से चली आ रही अदावत को खत्म करने की कोशिश की। हालांकि जिले में बेजा गुटबाजी के चलते नेताओं को रूठों व असंतुष्टों की भड़ास भी झेलनी पड़ रही है।

यह भी पढ़े -मध्यप्रदेश में बारिश-ओले का दौर जारी, छिंदवाड़ा और सिवनी समेत कई जिलों में फसल को पहुंचा नुकसान

सूत्रों के मुताबिक विवेक बंटी साहू ने पूर्व मंत्री से पुरानी बातों पर खेद जताते हुए चुनाव में सहयोग मांगा। बस क्या था पूर्व मंत्री और उनके समर्थकों का दर्द बाहर आ गया। हार के बाद हर चुनाव में ठींकरा फोडऩे, शिकायतें करने, वरिष्ठों को पार्टी में सम्मान नहीं मिलने जैसी कई तरह की बातें बेबाक तौर पर रखी गईं। मंत्री श्री विजयवर्गीय को बताया गया कि किस तरह से कब-कब उन्हें नीचा दिखाने की कोशिश की गई है। कुछ नेताओं ने यह भी कहा कि पार्टी में उनकी सुनवाई नहीं होती। कांग्रेस से आए लोगों को मंच पर बैठाया जा रहा है, उन्हें पद दिया जा रहा है, जबकि वर्षों से पार्टी के लिए काम करते आ रहे कार्यकर्ता दरी पर बैठने को मजबूर हैं। पूर्व से यहां की जिम्मेदारी संभाल रही राज्यसभा सांसद और जिला संगठन प्रभारी से भी भाजपा पार्षदों के एक गुट ने अपनी नाराजगी व्यक्त की।

यह भी पढ़े -डकैती और हत्या के सात आरोपियों को आजीवन कारावास

विजयवर्गीय-चंद्रभान की अलग से चर्चा:

पूर्व मंत्री के निवास पर मंत्री कैलाश विजयवर्गीय सहित तीनों नेताओं ने करीब एक घंटे का वक्त गुजारा। इस दौरान सामूहिक चर्चा के साथ मंत्री श्री विजयवर्गीय व पूर्व मंत्री चौधरी चंद्रभान सिंह की अलग से चर्चा हुई। करीब १० मिनट तक वे एक दूसरे का हाथ पकडक़र चर्चा करते रहे। दोनों नेता साथ में मंत्री रहे हैं, एक-दूसरे के अच्छे मित्र बताए जाते हैं।

यह भी पढ़े -हवन से हुआ तीन दिवसीय सहजयोग महोत्सव का आगाज, विश्व शांति की प्रार्थना की

पूर्व मंत्री ने यह भी कहा...

सूत्रों के मुताबिक पूर्व मंत्री चौधरी चंद्रभान सिंह ने मौजूद मंत्री व राज्यसभा सांसद से यह भी कहा कि चुनाव ये लड़ रहे हैं, जीत-हार इनकी होना है, हार गए तो ठींकरा फिर मेरे ऊपर फोड़ेंगे। इससे तो अच्छा है कि आप मुझे और कहीं लगा दीजिए। खुद के काम करने को लेकर उन्होंने कहा कि मेरा व्यक्ति से विरोध हो सकता है, पार्टी से नहीं है। मंत्री श्री विजयवर्गीय ने इस दौरान पूर्व सीएम उमा भारती और बाबूलाल गौर के कार्यकाल के कुछ प्रसंग सुनाते हुए चौधरी चंद्रभान सिंह की बेबाकी के किस्से सुनाए।

Created On :   21 March 2024 5:04 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story