छिंदवाड़ा: जिला अस्पताल, १३५ ठेकाकर्मियों को तीन माह से नहीं मिला वेतन, काम बंद

जिला अस्पताल, १३५ ठेकाकर्मियों को तीन माह से नहीं मिला वेतन, काम बंद
  • जिला अस्पताल, १३५ ठेकाकर्मियों को तीन माह से नहीं मिला वेतन, काम बंद
  • जिला अस्पताल की लडख़ड़ाई सफाई और सुरक्षा व्यवस्था

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। मेडिकल कॉलेज से संबद्ध जिला अस्पताल में सफाई, सुरक्षा व्यवस्था के लिए निजी ठेका कंपनी के कर्मचारियों को तैनात किया गया है। ठेका कंपनी के १३५ कर्मचारियों को पिछले तीन माह से वेतन नहीं मिला है। ऐसे में कर्मचारियों ने काम बंद कर दिया है। कर्मचारियों के काम पर न आने से जिला अस्पताल की सफाई, सुरक्षा व्यवस्था लडख़ड़ा गई है। सफाई न होने से वार्ड में गंदगी बनी हुई है। जिससे भर्ती मरीजों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

बताया जा रहा है कि मेडिकल कॉलेज से संबद्ध निजी कंपनी यूडीएस ने १३५ कर्मचारी रखे है। इनमें से ५५ ठेकाकर्मी जिला अस्पताल में सफाई, सुरक्षा और लिफ्टमैन का कार्य संभालते है, अन्य कर्मचारी सिम्स में कार्यरत है। इन कर्मचारियों को पिछले तीन माह से वेतन नहीं मिला है। इस वजह से कर्मचारियों ने काम बंद कर दिया है। अस्पताल मैनेजर डॉ.उदय पराडक़र का कहना है कि बुंदेलखंड कंपनी के कर्मचारियों से सफाई कराई जा रही है। मेडिकल कॉलेज डीन से पत्राचार कर अवगत करा दिया गया है कि यूडीएस के कर्मचारियों ने काम बंद कर दिया है।

यह भी पढ़े -तीन हादसों में एक मौत, ट्रेन की चपेट में आई महिला ने तोड़ा दम

लिफ्ट मेंटेन करने दिया प्रशिक्षण-

अस्पताल मैनेजर डॉ.उदय पराडक़र ने बताया कि यूडीएस के चार कर्मचारी लिफ्टमैन का कार्य करते थे। लिफ्टमैन के काम पर ना आने से शुक्रवार को मरीज के परिजन लिफ्ट में फंस गए थे। इस वजह से बुंदेलखंड कंपनी के सुरक्षाकर्मियों को लिफ्ट ऑपरेट करने का प्रशिक्षण दिया गया है, ताकि आपातकाल में वे लिफ्ट में फंसे लोगों को बाहर निकाल पाए।

यह भी पढ़े -धर्मी गौशाला में मृत गौवंश के पेट से निकल रही प्लास्टिक, भूसा खरीदने फंड भी नहीं

Created On :   10 March 2024 4:27 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story