लालच में गंवाई बड़ी रकम: दस प्रतिशत से अधिक मुनाफा का झांसा देकर लाखों रुपए से ठगा

दस प्रतिशत से अधिक मुनाफा का झांसा देकर लाखों रुपए से ठगा
  • कई लोगों को बनाया निशाना
  • जांच के बाद पुलिस ने किया मामला दर्ज
  • कई लोगों को नाम आ सकते हैं सामने

डिजिटल डेस्क, पवनी (भंडारा)। प्रति सप्ताह दस प्रतिशत ब्याज देने व मुंबई से गोवा का क्रूज (जहाज) से टूर कराने का झांसा देकर व्यापारी समेत कई लोगों को ठगा गया। इस प्रकरण में वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के आदेश पर पवनी के शिवाजी चौक निवासी प्रवीण सावजी मुंडले (39) की शिकायत पर तीन लोगों के खिलाफ मंगलवार को मामला दर्ज किया गया। आरोपियों ने अब तक 13 लाख 25 हजार 500 रुपयों की ठगी को अंजाम देने की जानकारी सामने आयी है। जबकि आरोपियों के जाल में शहर के प्रतिष्ठित नागरिक भी फंसे होने की चर्चा है। करोड़ों रुपयों की ठगी का मामला होने की बात कही जा रही है। आरोपियों में मुंबई से जनता सोसाइटी रोड नंदन चाल निवासी अनिल गणपत चौधरी उर्फ ओमप्रकाश सावंत (47), गोंदिया जिले के गोरेगांव तहसील के चिचगांव निवासी राजेश रमेश रहांगडाले (38) तथा ठाणे शहर के उमेश जाधव (42) का समावेश है।

आरोपियों ने गोवा के मडगांव में सिक्योर लाइफ नाम से कंपनी स्थापित करने की जानकारी देकर प्रवीण सावजी मुंडले व अन्य लोगों को अपने जाल में फंसाना शुरू किया। आरोपी ठगों ने दस प्रतिशत प्रति सप्ताह मुनाफा देने व क्रूज से मुंबई– गोवा तक यात्रा कराने का झांसा देकर कंपनी में रुपए निवेश करने को कहा। इस प्रकरण में प्रवीण मुंडले समेत कई लोग ठगों के झांसे में आ गए। इस प्रकरण में कुछ दिनों पहले जिला पुलिस अधीक्षक तथा अपर पुलिस अधीक्षक को जानकारी दी गई थी।

वरिष्ठ अधिकारियों के आदेश के बाद मंगलवार को पवनी पुलिस ने प्रवीण सावजी मुंडले (39) की शिकायत पर माय सिक्योर लाइफ नाम से नकली कंपनी बनाने वाले आरोपियों पर धारा 406, 420, 32 भादवि उपधारा 21, 22 गैर कानूनन निवेश अधिनियम 2019 उपधारा 3 महाराष्ट्र निवेशक (वित्तीय संस्था) सुरक्षा संरक्षण अधिनियम 2019 के तहत मामला दर्ज किया है। इस प्रकरण की जांच जिला पुलिस के आर्थिक अपराध शाखा को सौंपा गया। जांच में ठगी की राशी करोड़ों तक जाने की संभावना जतायी जा रही है।

Created On :   5 Sept 2024 9:48 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story