दुनिया भर की बिटकॉइन के लिये 25 डॉलर भी नहीं दूंगा

Wont even give $25 for bitcoins around the world
दुनिया भर की बिटकॉइन के लिये 25 डॉलर भी नहीं दूंगा
वॉरेन बफे दुनिया भर की बिटकॉइन के लिये 25 डॉलर भी नहीं दूंगा
हाईलाइट
  • इसकी तुलना चूहे मारने के जहर से भी की है।

 डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। बिटकॉइन को लेकर हमेशा से सशंकित रहे अरबपति वॉरेन बफे ने कहा है कि वह दुनिया भर की बिटकॉइन के बदले 25 डॉलर भी नहीं देंगे। सीएनबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, वॉरेन बफे ने कहा कि बिटकॉइन किसी चीज का उत्पादन नहीं करता है और यह प्रोडक्टिव नहीं है।

उन्होंने कहा,अगर आप कहें कि आपके पास दुनिया भर की बिटकॉइन है और आप इसे मुझे 25 डॉलर में दे देंगे तो मैं यह ऑफर स्वीकार नहीं करूंगा। मैं इसका करूंगा क्या? मुझे इसे आपको ही किसी न किसी तरीके से बेचना होगा। यह कुछ करने नहीं जा रहा है।

वॉरेन बफे ने कहा, यह अगले साल या पांच या दस साल में उपर जायेगा या नीचे जायेगा मैं नहीं जानता। लेकिन मैं एक बार अच्छी तरह जानता हूं कि यह कोई चीज उत्पादित नहीं करता है।उन्होंने कहा कि इसमें एक जादू है और लोग कई चीजों में जादू को देखते हैं।

उन्होंने कहा,अगर आप कहते हैं कि पूरे अमेरिका के खेतों में एक फीसदी की हिस्सेदारी के लिये हमारे समूह को 25 अरब डॉलर दें, तो मैं इसी दोपहर आपको एक चेक दे दूंगा।वॉरेन बफे ने कहा,अगर आप देश के सभी अपार्टमेंट में एक फीसदी की हिस्सेदारी के लिये और 25 अरब डॉलर का प्रस्ताव रखें तो मैं आपको फिर चेक दे दूंगा।उन्होंने कहा,अपार्टमेंट से किराया मिलेगा और खेतों में किसान अनाज पैदा करेंगे लेकिन बिटकॉइन क्या उत्पन्न करेगा।

क्वोइन मार्केट कैप की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार, इस साल अप्रैल में बिटकॉइन 17 फीसदी गिर गया, जो साल का सबसे खराब प्रदर्शन साबित हुआ। वैश्विक क्रिप्टो बाजार पूंजीकरण 1.74 ट्रिलियन डॉलर का है, जिसमें बिटकॉइन की हिस्सेदारी 42.15 प्रतिशत है। वॉरेन बफे ने बिटकॉइन को लेकर पहली बार नकारात्मक टिप्पणी नहीं की है। वह पहले भी कहते रहे हैं कि बिटकॉइन में निवेश अच्छे परिणाम नहीं लेकर आयेगा। उन्होंने इसकी तुलना चूहे मारने के जहर से भी की है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   2 May 2022 12:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story