भारत में सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली ये 5 स्कूटी, महंगे पेट्रोल से दिलाएगी आपको राहत

These 5 scooties giving the highest mileage in India will give you relief from expensive petrol
भारत में सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली ये 5 स्कूटी, महंगे पेट्रोल से दिलाएगी आपको राहत
जबरदस्त माइलेज भारत में सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली ये 5 स्कूटी, महंगे पेट्रोल से दिलाएगी आपको राहत
हाईलाइट
  • भारतीय बाजार में कम कीमत के साथ उपलब्ध 5 स्कूटी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश में पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम लोगों की जेब पर अच्छा खासा असर डाल रहे हैं, इसका सीधा असर बजट पर पड़ रहा है। ऐसे में ऑटोमोबाइल कंपनियों को भी इसकी मार झेलनी पड़ रही है। लोग अब ऐसे वाहन की तलाश में हैं, जो उनकी इस परेशानी में थोड़ी सी राहत दे। अगर आप भी कुछ ऐसे ही माइलेज वाले टूव्हीलर की तलाश में हैं तो ज्यादा सोचने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि यहां पर हम आपको ऐसी 5 ज्यादा माइलेज देने वाली स्कूटी के बारे में बताने जा रहे हैं, जो मंहगे पेट्रोल की वजह से आपके बजट पर पड़ रहे भार में राहत देने का काम करेगी। चलिए जानते हैं ऐसे 5 स्कूटर के बारे में जो ज्यादा माइलेज देने के साथ भारतीय बाजार में कम कीमत के साथ उपलब्ध है।

Honda Dio

भारतीय बाजार में वैसे तो कई माइलेज वाली बाइक्स मिल जाएंगी लेकिन अगर स्कूटर की बात करें तो माइलेज की इस दौड़ में Honda की Dio जरूर आपको लुभा सकती है। इसका माइलेज अगर देखें तो यह स्कूटर 1 लीटर पेट्रोल में 55 किलोमीटर तक चल सकती है। इसकी पेशकश की अगर बात करें तो कंपनी ने इसे हालही में नए लुक के साथ लाॅन्च किया है। 110cc इंजन वाले Honda Dio की कीमत की अगर बात करें तो दिल्ली में एक्स-शोरूम की कीमत 63,273 रूपये है। इसके साथ ही अगर Honda Activa की बात करें तो 109cc इंजन के साथ यह 1 लीटर में 60 किलोमीटर माइलेज देने में सक्षम है।

TVS Scooty Pep Plus

अगर आप इससे भी ज्यादा माइलेज के साथ कम कीमत वाले स्कूटर की तलाश में हैं तो TVS Scooty Pep Plus आपकी उम्मीदों पर खरा उतर सकता है। इसके माइलेज की अगर बात करें तो कंपनी इसके लिए 1 लीटर में 65 किलोमीटर तक चलने का दावा करती है। इसमें 87.8cc वाले टीवीएस स्कूटी पेप प्लस में सिंगल सिलिंडर वाला इंजन दिया गया है, जो कि 5.4 ps की पावर और 6.5 nm का पीक टाॅर्क जेनरेट करता है। इसकी कीमत की अगर बात करें तो यह भारतीय बाजार में एक्स शोरूम के साथ आपको 56,009 रूपये में मिल जाएगी।??

Hero Pleasure Plus

Hero Motocorp की Pleasure Plus स्कूटर अधिक माइलेज के साथ भारतीय बाजार में तीन वेरिएंट के साथ उपलब्ध है। 110.9 cc कैपेसिटी वाला सिंगल इंजन का प्रयोग किया गया है, जो 1 लीटर में 63 किलोमीटर का माइलेज देने में दक्ष है। यह स्कूटर 8.1 पीएस की पावर और 8.7 एनएम का पीक टाॅर्क जेनरेट करता है। इसकी कीमत की अगर बात करें तो दिल्ली में इसकी शुरूआती कीमत 58,900 रूपये है।

Yamaha Fascino 125 FI

दिखने में बेहद ही शानदार और युवाओं में इस स्कूटर को लेकर काफी क्रेज भी देखने को मिलता है। 125cc सेगमेंट में जबरजस्त माइलेज के साथ यामाहा फेसिनो 125 FI भारतीय बाजार में अपनी पहचान बना चुकी है। यह अपने शानदार लुक और जबरदस्त माइलेज की वजह से पहचानी जाती है। भारत में एक्स-शोरूम कीमत 72,030 रूपये है। यह 1 लीटर पेट्रोल में 63 किलोमीटर तक माइलेज देने में सक्षम है।

Suzuki Access 125

भारतीय बाजार में Suzuki Access 125 चार वेरिएंट और 6 कलर में अपनी शुरूआती कीमत के साथ 73,267 रूपये में उपलब्ध है। 125 सीसी इंजन के साथ यह सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली स्कूटी है। कंपनी का दावा है कि यह स्कूटी 1 लीटर पेट्रोल में 64 किलोमीटर तक चल सकती है।

Created On :   20 Sep 2021 12:19 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story