Chhindwara News: 30 प्रतिशत ब्याज वसूल रहा था सूदखोर, केस दर्ज

  • उधार रुपए देकर 30 से 40 प्रतिशत ब्याज वसूल रहा था
  • सूदखोर के खिलाफ शिकायत की गई दर्ज
  • बीएनएस की धारा 351 (2) के तहत मामला दर्ज

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-28 10:46 GMT

Chhindwara News: बैतूल के बोरदेही का एक सूदखोर नवेगांव के कुछ किसानों को उधार रुपए देकर 30 से 40 प्रतिशत ब्याज वसूल रहा था। सूदखोर उधारी देते वक्त ब्लैंक चैक और ट्रैक्टर-ट्राली अपने पास रख लेता है। मूल रकम लौटाने के बाद भी सूदखोर लोगों से अवैध वसूली कर रहा था। नवेगांव के कुछ पीडि़तों ने बोरदेही थाने में सूदखोर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।

नवेगांव के कटोरिया निवासी प्रार्थी यशवंत नंदवंशी ने बोरदेही थाने में शिकायत दर्ज कराई है कि हथनौरा निवासी देवेन्द्र सिंह रघुवंशी से वर्ष 2023 में 75 हजार रुपए उधार लिए थे। गारंटी के रूप में देवेन्द्र ने उससे दो ब्लैक चैक और ट्रैक्टर-ट्राली गिरवी के तौर पर लिए थे। अभी तक देवेन्द्र उससे 94 हजार रुपए वसूल चुका है। इसी तरह यशवंत के चचेरे भाई जितेन्द्र नंदवंशी ने साल 2022 में देवेन्द्र से 1 लाख रुपए उधार लिए थे। जितेन्द्र ने भी ट्रैक्टर-ट्राली गिरवी रखी थी।

जितेन्द्र ने अब तक दो लाख रुपए चुका दिया है। दोनों भाइयों ने जब अपनी ट्रैक्टर-ट्राली और चैक मांग तो देवेन्द्र उन्हें धमकी देर रहा है। शिकायत की जांच के बाद पुलिस ने देवेन्द्र के खिलाफ धारा मप्र ऋणियों का संरक्षण अधिनियम 1937 की धारा 3, 4 और मप्र साहूकार अधिनियम की धारा 2-बी, बीएनएस की धारा 351 (2) के तहत मामला दर्ज किया है।

Tags:    

Similar News