Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के आज के मुख्य और ताजा समाचार

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-20 05:41 GMT
Live Updates - Page 2
2024-10-20 06:00 GMT

Panna News- बृजपुर हायर सेकेण्ड विद्यालय में हुआ साइकिल वितरण

Panna News: शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बृजपुर में शासन की महत्वपूर्ण योजना नि:शुल्क साइकिल वितरण कार्यक्रम सम्पन्न हुआ। कक्षा ९वीं में कुल दर्ज १२७ छात्र-छात्राओं में से पात्र ४८ छात्र व ४८ छात्राओं को साइकिल वितरण किया गया। साइकिल वितरण में विकासखंड शिक्षा अधिकारी अशोक मिश्रा, संस्था प्रभारी सुश्री आबिदा खातून कुरैशी, ग्राम पंचायत बृजपुर की सरपंच श्रीमती सिया रानी अहिरवार, अभिभावक एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे। 

यह भी पढ़े -बृजपुर हायर सेकेण्ड विद्यालय में हुआ साइकिल वितरण

2024-10-20 05:59 GMT

Panna News- जमीन में उकेरकर बनी हनुमतपुर ग्राम विकास योजना, ग्रामीणो ने विकास की आवश्यकताओ को लेकर बताई प्राथमिकता

Panna News: गांव के समूचे विकास के लिए तैयार किए जाने वाली ग्राम विकास योजना में ग्रामीणों की सहभागिता जरूरी है। मूलभूत आवश्यकताओ के साथ ही योजनाबद्ध तरीके से विकास की बुनियादी समझ स्थानीय ग्रामवासियों में होती है और सहभागिता से विकास के लिए बेहतर योजना का निर्माण होता है इसी उद्देश्य के साथ समर्थन संस्था द्वारा गांव के हर वर्ग की भागीदारी सुनिश्चित हो इसके लिए ग्राम पंचायत के जनप्रतिनिधियों और ग्रामीणो के बीच सामंजस्य बैठाकर ग्राम विकास योजना का प्लान तैयार करवाया जा रहा है। 

यह भी पढ़े -जमीन में उकेरकर बनी हनुमतपुर ग्राम विकास योजना, ग्रामीणो ने विकास की आवश्यकताओ को लेकर बताई प्राथमिकता

2024-10-20 05:58 GMT

Chhindwara News- वायरल फीवर और डायरिया के मरीज बढ़े, ओपीडी एक हजार के पार

Chhindwara News: मौसम में लगातार हो रहे बदलाव से वायरल फीवर और डायरिया के मरीज तेजी से बढ़े है। खान-पान में मामूली सी लापरवाही लोगों को डायरिया का शिकार बना रही है। पेट में संक्रमण की शिकायत लेकर मरीज अस्पताल पहुंच रहे है। जिला अस्पताल की ओपीडी से लेकर वार्ड तक वायरल फीवर से जूझ रहे मरीजों की भीड़ देखी जा सकती है। शनिवार को ही जिला अस्पताल ११३२ मरीज इलाज के लिए पहुंचे थे।

यह भी पढ़े -वायरल फीवर और डायरिया के मरीज बढ़े, ओपीडी एक हजार के पार, मेल-फीमेल मेडिकल और शिशु वार्ड मरीजों से फुल

2024-10-20 05:58 GMT

Chhindwara News- नशे पर पुलिस का प्रहार, महंगी शराब के साथ तीन गिरफ्तार और छत्तीसगढ़ के तस्कर से तीन लाख रुपए का गांजा जब्त

Chhindwara News: शहर के रईसजादों को महंगी शराब उपलब्ध कराने वाला पुनीत चाचड़ा आखिरकार कोतवाली पुलिस के हत्थे चढ़ ही गया। शनिवार को दिल्ली से कार की डिक्की में तीन लाख रुपए कीमत की शराब लेकर छिंदवाड़ा आ रहे पुनीत को पुलिस टीम ने थुनियाभाट के समीप दबोचा है। कार में पुनीत, उसकी बहन और ड्राइवर पकड़ाएं है।

यह भी पढ़े -नशे पर पुलिस का प्रहार, महंगी शराब के साथ तीन गिरफ्तार और छत्तीसगढ़ के तस्कर से तीन लाख रुपए का गांजा जब्त

2024-10-20 05:57 GMT

Chhindwara News- कलेक्टर ने किया जिला अस्पताल का निरीक्षण, सुधार के दिए निर्देश

Chhindwara News: कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह शनिवार को जिला अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंचे थे। निरीक्षण के दौरान उन्होंने अस्पताल में साफ-सफाई, सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त करने कहा। इसी के साथ अस्पताल परिसर में निजी एम्बुलेंस पर पूर्णत: प्रतिबंध लगाने के निर्देश दिए है।

यह भी पढ़े -कलेक्टर ने किया जिला अस्पताल का निरीक्षण, सुधार के दिए निर्देश

2024-10-20 05:43 GMT

Chhindwara News-सरकारी जमीन अतिक्रमण मुक्त, 17 एकड़ जमीन पर कर दी खेती, प्रशासन ने खाली कराया

Chhindwara:शनिवार को प्रशासनिक टीम ने 17 एकड़ सरकारी जमीन को अतिक्रमण से मुक्त कराया। यहां स्थानीय लोगों द्वारा सरकारी जमीन पर कब्जा कर खेती शुरु कर दी थी। जिसकी लगातार शिकायतें अधिकारियों के पास हो रही थी। मामला चांद के रमपुरी टोला गांव का है। 

यह भी पढ़े -सरकारी जमीन अतिक्रमण मुक्त, 17 एकड़ जमीन पर कर दी खेती, प्रशासन ने खाली कराया

2024-10-20 05:42 GMT

Chhindwara News- प्रशासन की सख्ती, 17 अवैध कॉलोनाइजरों पर चला बुलडोजर

Chhindwara: अवैध कॉलोनाइजरों के खिलाफ शनिवार को प्रशासन ने प्रभावी कार्रवाई की। अवैध ले-आउट तोड़ते हुए पक्की सडक़ों को उखाड़ दिया। नगर निगम क्षेत्र के चारों तरफ प्रशासन, पुलिस और नगर निगम की संयुक्त टीम ने कार्रवाई की। पहली बार एक साथ 17 अवैध कॉलोनाइजरी की अवैध कॉलोनियों पर कार्रवाई हुई है।

यह भी पढ़े -प्रशासन की सख्ती, 17 अवैध कॉलोनाइजरों पर चला बुलडोजर,ले-आउट तोड़े,पक्की सडक़े उखाड़ी

Tags:    

Similar News