Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के आज के मुख्य और ताजा समाचार

  • मध्य प्रदेश के आज के ताजा समाचार
  • यहां देखें लाइव अपेड्ट

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-20 05:41 GMT

मध्य प्रदेश न्यूज: मध्य प्रदेश में दिनभर क्या हुआ खास, आज घटी कौन सी अहम घटना, किन घटनाओं ने बटोरी चर्चा, नेताओं ने किस पर किया वार और पलटवार, क्या रहेगा मौसम का हाल समेत यहां पढ़े मध्यप्रदेश की आज की ताज़ा खबरें। अवैध कॉलोनाइजरों के खिलाफ शनिवार को प्रशासन ने प्रभावी कार्रवाई की। अवैध ले-आउट तोड़ते हुए पक्की सडक़ों को उखाड़ दिया। नगर निगम क्षेत्र के चारों तरफ प्रशासन, पुलिस और नगर निगम की संयुक्त टीम ने कार्रवाई की। पहली बार एक साथ 17 अवैध कॉलोनाइजरी की अवैध कॉलोनियों पर कार्रवाई हुई है।शनिवार को प्रशासनिक टीम ने 17 एकड़ सरकारी जमीन को अतिक्रमण से मुक्त कराया। यहां स्थानीय लोगों द्वारा सरकारी जमीन पर कब्जा कर खेती शुरु कर दी थी। जिसकी लगातार शिकायतें अधिकारियों के पास हो रही थी। मामला चांद के रमपुरी टोला गांव का है।

Live Updates
2024-10-20 11:16 GMT

Seoni News: 328 करोड़ रुपए की लागत से तैयार किए गए 100 सीट वाले सिवनी मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस प्रथम वर्ष के स्टूडेंट्स की पढ़ाई प्रारंभ हो गई है। प्रथम वर्ष के छात्रों का अध्यापन नेशनल मेडिकल काउंसिल (एनएमसी) के 14 दिवसीय फाउण्डेशन कोर्स से प्रारंभ कराया गया है। यह एमबीबीएस कोर्स का पहला सत्र कहलाता है।

यह भी पढ़े -चीन,रूस में मेडिकल की पढ़ाई करने वाले सिवनी में करेंगे इंटर्नशिप, मेडिकल कॉलेज में प्रारंभ हो गई एमबीबीएस प्रथम वर्ष की नियमित कक्षाएं

2024-10-20 11:15 GMT

Shahdol News: नगर पालिका द्वारा नए बसस्टैंड निर्माण के लिए कोटमा में जगह चिन्हित किया गया तो इसका विरोध भी शुरू हो गया है। नगर पालिका के दो पूर्व अध्यक्ष के साथ ही वर्तमान पार्षद सहित बस एसोसिएशन अध्यक्ष वर्तमान बसस्टैंड में ही पर्याप्त जगह होने की बात कहते हुए कोटमा में प्रस्तावित बसस्टैंड निर्माण को सरकारी धन की फिजूलखर्ची बता रहे हैं।

यह भी पढ़े -पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष, वर्तमान पार्षद सहित बस एसोसिएशन अध्यक्ष ने कहा-वर्तमान बसस्टैंड में ही पीछे राज्य परिवहन डिपो तक करें विस्तार

2024-10-20 11:14 GMT

Panna News: शाहनगर कस्बे में 18 अक्टुबर की रात को शाहनगर वितरण केन्द्र द्वारा विद्युत चोरी रोकथाम के लिए नाईट चेकिंग के तहत सघन विद्युत चैकिंग अभियान चलाया गया। यह अभियान कार्यपालन अभियंता संभाग पवई एस.के. गेदाम के निर्देशन में चलाया गया। जिसके तहत शाहनगर कनिष्ठ अभियंता अजय कुमार प्रजापति ने विद्युत विभाग की गठित टीम द्वारा कस्बे में भ्रमण किया गया।

यह भी पढ़े -विद्युत विभाग की टीम ने विद्युत चोरी के दर्ज किए प्रकरण

2024-10-20 11:13 GMT

Panna News: खाद्यान्न वितरण के कार्य में उदासीनता बरते जाने के मामले में अनुविभागीय अधिकारी गुनौर रामनिवास चौधरी द्वारा शासकीय उचित मूल्य की दुकान बंधौरा के विक्रेता विद्याचरण मिश्रा तथा प्राथमिक कृषि साख सहकारी समिति कचनारा के सहायक समिति प्रबंधक को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। जारी किये गये नोटिस में बताया गया कि कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी द्वारा खाद्यान्न वितरण के संबध में जांच प्रतिवेदन प्रस्तुत किया गया है जिसमें बताया गया कि शासकीय उचित मूल्य की दुकान बंधौरा में कुल ४३२ कार्डधारी पात्र उपभोक्ता परिवार हैं।

यह भी पढ़े -२३३ परिवारों को नहीं वितरित हुआ खाद्यान्न, एसडीएम ने समिति प्रबंधक तथा विक्रेता को थमाया नोटिस

2024-10-20 11:11 GMT

Panna News: अमानगंज थाना क्षेत्र के कुदरा मोड के पास बीच सडक में गाय आ जाने के चलते बाइक टकरा गई। जिससे मोटरसाइकिल में सवार दो युवक गँभीर रूप से घायल हो गये। प्राप्त जानकारी के अनुसार लोकेन्द्र पिता भारत कुशवाहा उम्र १८ वर्ष, अनिल चौधरी पिता मानिकलाल चौधरी उम्र २० वर्ष दोनों निवासी दग्धा थाना अमानगंज अपने मजदूरी के पैसे लेने बाइक द्वारा १८ अक्टूबर की शाम ०७:३० बजे जेके सीमेण्ट फैक्ट्री जा रहे थे तभी अचानक गाय रास्ते में आ गई और बाइक भिड गई। 

यह भी पढ़े -रास्ते में गाय से टकराई बाइक, युवक की मौत एक घायल

2024-10-20 08:54 GMT

Panna News: एक पेड़ मां के नाम कार्यक्रम का आयोजन शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय गिरवारा में नेहरू युवा केंद्र पन्ना मध्य प्रदेश जन अभियान परिषद की नवांकुर संस्था फुलवारी सेक्टर देवेंद्रनगर के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित किया गया। जिसमें लक्ष्मण सिंह राजपूत प्राचार्य की उपस्थिति में विद्यालय के छात्र-छात्राओं द्वारा भाषण प्रतियोगिता, निबंध प्रतियोगिता, चित्रकला एवं वृक्षारोपण शपथ कार्यक्रम संपन्न हुआ। 

यह भी पढ़े -एक पेड़ मां के नाम कार्यक्रम का आयोजन

2024-10-20 08:53 GMT

Panna News: थाना पुलिस देवेन्द्रनगर द्वारा सूचना मिलने पर अवैध रूप से महुआ की शराब बेचे जाने के आरोप में दो व्यक्तियों को गिरफ्तार करते हुए कुल १२० लीटर कच्ची शराब जप्त की है।

यह भी पढ़े -अवैध शराब के मामले में दो आरोपी गिरफ्तार

2024-10-20 08:52 GMT

Panna News: शहर में लोकपाल सागर, निरपत सागर व धरम सागर तालाब से पेयजल आपूर्ति होती है लेकिन इन तालाबों की साफ-सफाई के लिए किसी का ध्यान नही है। जबकि इन प्रमुख प्राचीन तालाबों में गंदगी न हो इसमें लोग अपने घरों से निकलने वाली पूजन सामग्री आदि को न डालें इस पर पूर्णत: प्रतिबंध लगाने की आवश्यकता है।

 

यह भी पढ़े -पेयजल आपूर्ति वाले धरमसागर तालाब में पहुंच रही है गंदगी, कपडा धोना, हवन सामग्री डालना होना चाहिए वर्जित

2024-10-20 08:50 GMT

Panna News: पीएम कालेज ऑफ एक्सीलेंस छत्रशाल महाविद्यालय में उच्च शिक्षा विभाग द्वारा जारी कार्यक्रम अनुसार युवा उत्सव के तहत विभिन्न प्रतियोगी गतिविधियों का आयोजन किया जा रहा है। जिसके तहत द्वितीय दिवस गायन, नृत्य, प्रश्न मंच आदि विधाओं का आयोजन किया गया।

यह भी पढ़े -युवा उत्सव के तहत आयोजित हुईं विविध गतिविधियां

2024-10-20 08:49 GMT

Panna News: थाना प्रभारी बृजपुर के द्वारा लगातार कव्हरेज के दौरान पत्रकारों के साथ बदसलूकी, अभद्रता करने के दौरान मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा गया। ज्ञापन में उल्लेख किया गया कि जिला चिकित्सालय पन्ना में दुष्कर्म की घटना का शिकार हुई एक नाबालिग के परिजनों से घटना के संबध में जानकारी लेते वक्त उक्त थाना प्रभारी ने वहां पर मौजूद पत्रकारों से अभद्रता की गई थी। 

यह भी पढ़े -थाना प्रभारी के विरूद्ध पत्रकारों ने सौंपा मुख्यमंत्री के नाम एडीएम को ज्ञापन

Tags:    

Similar News