Shahdol News: पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष, वर्तमान पार्षद सहित बस एसोसिएशन अध्यक्ष ने कहा-वर्तमान बसस्टैंड में ही पीछे राज्य परिवहन डिपो तक करें विस्तार

  • प्रस्तावित बस स्टैंड स्थल चयन को लेकर बवाल
  • वर्तमान बसस्टैंड में ही पीछे राज्य परिवहन डिपो तक करें विस्तार
  • जमीन आबंटन में कलेक्टर ने समीक्षा के लिए मंगवाई फाइल

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-20 10:52 GMT

Shahdol News: नगर पालिका द्वारा नए बसस्टैंड निर्माण के लिए कोटमा में जगह चिन्हित किया गया तो इसका विरोध भी शुरू हो गया है। नगर पालिका के दो पूर्व अध्यक्ष के साथ ही वर्तमान पार्षद सहित बस एसोसिएशन अध्यक्ष वर्तमान बसस्टैंड में ही पर्याप्त जगह होने की बात कहते हुए कोटमा में प्रस्तावित बसस्टैंड निर्माण को सरकारी धन की फिजूलखर्ची बता रहे हैं। बताया जा रहा है कि कलेक्टर डॉ. केदार ङ्क्षसह ने प्रस्तावित बसस्टैंड के लिए जमीन आबंटन की फाइल दोबारा विचार के लिए मंगवा ली है। नगर पालिका द्वारा कोटमा में बसस्टैंड बनाने के लिए लगभग 12 एकड़ सरकारी जमीन लीज पर मांगी थी, जिसे पूर्व कलेक्टर द्वारा स्वीकृत किए जाने के बाद नगर पालिका ने बतौर प्रारंभिक शुल्क डेढ़ लाख रूपए जमा करवाया गया है। यहां मुख्यमंत्री शहरी अधोसंरचना योजना से चार करोड़ रूपए की लागत से नया बसस्टैंड निर्माण प्रस्तावित है।

यह भी पढ़े -मध्यप्रदेश में आज 19-अक्टूबर-2024 को पेट्रोल की कीमत

राज्य परिवहन का बस स्टैंड था तो अब नगर पालिका ने क्यों बनाया गैराज

बस एसोसिएशन के महंत गौतम ने बताया कि वर्तमान में जहां पर बसस्टैंड का संचालन हो रहा है वहां पर पर्याप्त जगह है। पहले प्राइवेट के अलावा राज्य परिवहन की बसों के लिए अलग से पीछे स्टैंड था। उस जगह पर नगर पालिका द्वारा जबरिया कब्जा कर गैराज बना दिया गया है। नगर पालिका को वर्तमान बसस्टैंड का विस्तार यहीं तक देना चाहिए। शहर के नागरिक अरूण चपरा का कहना है कि अभी भी रात में रेलवे स्टेशन से गांव जाने वाले बसस्टैंड पहुंचते हैं तो लूट व दूसरे अपराध की आशंका बनी रहती है। कोटमा में बसस्टैंड बन गया तो रास्ते में कई जगह वीरान है। वहां यात्रियों के साथ कुछ अनहोनी हो जाए तो इसकी जवाबदारी कौन लेगा।

यह भी पढ़े -दस साल में नहीं बढ़ी ब्रांच, 2021 में भेजा गया था प्रस्ताव, तीन साल बाद भी मंजूरी का इंतजार

इनका कहना है

वर्तमान बसस्टैंड में पीछे पर्याप्त जगह है तो दूर बसस्टैंड बनाना सरकारी धन की फिजूलखर्ची ही है। इस बारे में नगर पालिका को विचार करना चाहिए।

प्रकाश सोनी पार्षद

वर्तमान बसस्टैंड से रेलवे स्टेशन, बाजार, कलेक्ट्रेट की दूरी बराबर है। आबादी से ज्यादा दूर नहीं होने के कारण गांव से रात में आने वाले लोग भी असुरक्षित महसूस नहीं करते हैं। आगामी तीन दशक तक यह बसस्टैंड उपयुक्त है।

यह भी पढ़े -मध्यप्रदेश में आज 18-अक्टूबर-2024 को डीजल की कीमत

प्रकाश जगवानी पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष।

नगर पालिका की वर्तमान परिषद को बसस्टैंड से ज्यादा सब्जी मंडी को व्यवस्थित करने पर ध्यान देना चाहिए। बसस्टैंड में पीछे जगह है तो वहां तक विस्तार उचित है।

उर्मिला कटारे पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष

कोटमा में बसस्टैंड निर्माण के लिए मुख्यमंत्री अधोसंरचना विकास योजना से सांसद की अनुशंसा के बाद मंजूरी मिली है। इस बारे में जमीन आबंटन की प्रक्रिया अंतिम चरण में हैं। जमीन तो आबंटित हो गई है, कलेक्टर ने दोबारा विचार के लिए फाइल मंगवा ली है।

घनश्याम जायसवाल अध्यक्ष नगर पालिका शहडोल

Tags:    

Similar News