मरीज को दिखाने डॉक्टर को घर ले गए और बंधक बनाकर मांगी फिरौती

मरीज को दिखाने डॉक्टर को घर ले गए और बंधक बनाकर मांगी फिरौती

Bhaskar Hindi
Update: 2020-08-26 09:26 GMT
मरीज को दिखाने डॉक्टर को घर ले गए और बंधक बनाकर मांगी फिरौती

डिजिटल डेस्क, नागपुर। सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी के डॉक्टर पुत्र से 2 लाख रुपए हफ्ता मांगने का मामला सामने आया है। नंदनवन पुलिस ने 3 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। आरोपियों में हसमत उर्फ गोलू रजा खान (22), अब्दुल मोहिन खान (25) और फैजान अली गफ्फार अली (24) हसनबाग निवासी है। 

यह है प्रकरण 
पुलिस सूत्रों के अनुसार, आर एच 163, व्यंकटेशनगर केडीके कॉलेज के पास नंदनवन निवासी अमोल रुडे आयुर्वेदिक डॉक्टर हैं। उनके पिता विजयकुमार रुडे सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी हैं। डॉ. अमोल रुडे ने नंदनवन थाने की पुलिस को बताया कि आरोपी गोलू के भाई अहमद खान को किडनी की बीमारी हो गई थी। करीब डेढ़ वर्ष पहले मैंने उपचार शुरू किया था। दोनों किडनी ने काफी हद तक काम करना बंद कर दिया था। करीब 7 माह पहले ही अहमद ने इलाज कराना बंद कर दिया था। 

इंसानियत की दुहाई दी
23 अगस्त को रात करीब 8 बजे हसनबाग में जावेद के पानठेले पर डॉ. रुडे की अब्दुल मोहिन से मुलाकात हुई। अब्दुल मोहिन ने इंसानियत की दुहाई देकर उन्हें एक बार चलकर अहमद को  देखने की गुजारिश की। डॉ. रुडे अपनी दोपहिया (क्रमांक एम पी 66 एम एन 5699) पर अहमद को देखने गए। देखते ही डॉ. रुडे ने उसे अस्पताल लेकर जाने की सलाह दी। वहां गोलू और फैजान अली भी थे।

फैजान, गोलू और अब्दुल मोहिन ने यह कहते हुए कि  अस्पताल का खर्च कौन देगा, डॉ. रुडे से  ही 2 लाख रुपए का हफ्ता मांगा। रात करीब 2 बजे तक उन्हें बंधक बनाकर रखा और पैसे के लिए मारपीट कर धमकाते रहे। उनका एक मोबाइल फोन व दोपहिया भी छीन लिया। किसी तरह वह घर पहुंचे और दूसरे दिन अपने भाई एड. नितीन को घटना की जानकारी दी। 

एक दिन का पुलिस रिमांड
उसके बाद मामला नंदनवन थाने में पहुंचा। पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने तीनों आरोपियों पर धारा 392,387, 323, 341, 427, 506 (ब) , 34 के तहत मामला दर्ज किया है। पेशी के बाद न्यायालय ने उन्हें एक दिन की पुलिस रिमांड पर  भेज दिया है। 26 अगस्त को पुलिस तीनों आरोपियों को दोबारा न्यायालय के समक्ष पेश करेगी।  आरोपी फैजान अली हसनबाग के एक कुख्यात अपराधी का भतीजा है। नंदनवन के थानेदार सांदीपनि पवार के मार्गदर्शन में जांच कार्रवाई शुरू है।  
 

Tags:    

Similar News