बाबा सिद्दीकी हत्यकांड मामला: मुंबई पुलिस का बड़ा एक्शन, बिश्नोई गैंग के गुर्गे जीशान अख्तर और दो अन्य के खिलाफ जारी किया लुकआउट सर्कुलर

  • बाबा सिद्दीकी मामले में मुंबई पुलिस की कार्रवाई जारी
  • बिश्नोई गैंग के जीशान अख्तर और दो के खिलाफ लिया एक्शन
  • आरोपियों के खिलाफ जारी किया लुकआउट सर्कुलर

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-17 19:34 GMT

डिजिटल डेस्क, मुंबई। राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या मामले में पुलिस ने गुरुवार ने बड़ी कार्रवाई की। मुंबई पुलिस ने आरोपी शिवकुमार गौतम और लॉरेंस बिश्नोई गैंग के करीबी जीशान अख्तर के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी कर दिया है। सूत्रों के मुताबिक, इससे पहले पुलिस ने मामले में अन्य आरोपी शुभम लोनकर के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी किया था।

नेपाल फरार होने के संशय में जारी किया LOC

सूत्रों की मानें तो पुलिस को आरोपी के नेपाल भागने का संदेह है। ऐसे में पुलिस किसी भी तरह का रिस्क नहीं लेना चाहती है। पुलिस का संदेह है कि आरोपी देश छोड़कर नेपाल फरार होने का प्रयास कर सकता है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आरोपियों को ढूंढ निकालने के लिए हर बॉर्डर और एयरपोर्ट पर सूचना जारी की गई है।

गौरतलब है कि बाब सिद्दीकी हत्याकांड मामले में पुलिस अब तक चार लोगों को गिरफ्तार कर चुकी हैं। इस मामले को लेकर पुलिस काफी एक्टिव है। इस मामले में पुलिस हर एंगल से आरोपियों को पकड़ने का प्रयास कर रही हैं।

जानें मामले में अब तक की कार्रवाई

पुलिस की जांच पड़ताल में अब तक सामने आया कि बाबा सिद्दीकी की हत्या को अंजाम देने से पहले आरोपियों ने यूट्यूब से गोली चलाना का अभ्यास किया था। इसके बाद 12 अक्टूबर की रात मुंबई स्थिति जिशान सिद्दीकी के ऑफिस के बाहर आरोपियों ने बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

फिलहाल, एनसीपी नेता के हत्याकांड मामले में पुलिस गुरमैल बालजीत सिंह, धर्मराज राकेश कशयप, हरिशकुमार बालकरम निसाद और प्रवीण लोणकर को गिरफ्तार कर चुकी है। पुलिस का कहना है कि निसाद और कश्यप शिवकुमार गौतम के गांव के रहने वाले हैं।

इस घटना को अंजाम देने के लिए शिवकुमार को मेन शूटर के रूप में हायर किया गया था। दरअसल, शिवकुमार बंदूक चलाना जानता था। इस वजह से उसे मेन शूटर बनाया गया था। शिवकुमार ही वो शख्स था जिसने कश्यप और गुरमैल बालजीत सिंह को हथियार चालने सिखाया था। कुर्ला इलाके स्थित एक किराय के कमरे में आरोपी रुके हुए थे।

Tags:    

Similar News