IND vs PAK Test Series: चोटिल हुआ टीम इंडिया का धांसू बल्लेबाज, बेंगलुरु टेस्ट की पहली पारी में बनाए थे टीम के लिए सबसे ज्यादा रन

  • भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत हुए चोटिल
  • जिस पैर में हुई थी सर्जरी, उसी में लगी चोट
  • बेंगलुरु टेस्ट की पहली पारी में बनाए थे टीम के लिए सबसे ज्यादा 20 रन

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-17 16:05 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है। मुकाबले का पहला दिन बारिश की वजह से रद्द हो गया था। लेकिन दूसरे दिन भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबजी करने का फैसला किया था। इस दौरान टीम महज 46 रनों पर सिमट गई थी। इसके बाद न्यूजीलैंड ने दूसरे दिन की समाप्ति तक 3 विकेट के नुकसान पर 180 रन जोड़ लिए थे। इसी के साथ कीवी टीम ने भारत पर 134 रनों से बढ़त हासिल कर ली है।

अब ऐसा माना जा रहा है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला भारत के हाथों से छिन चुका है। इसके साथ ही भारतीय टीम को एक और बड़ा झटका लगा है। टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत मैच दौरान चोटिल हो गए थे। ऐसे में ऋषभ के तीसरे मुकाबले में नजर आने पर संदेह जताई जा रही है। मुकाबले की पहली पारी में उन्होंने टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए थे। इसी बीच टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने मीडिया से बात करते हुए उनके चोट की ताजा खबर दी है।

बेंगलुरु टेस्ट के दूसरे दिन भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को मैच के दौरान घुटने में चोट लग गई थी। दरअसल, खेल के वक्त विकेट के पीछे खड़े ऋषभ पंत के घुठनों पर गेंद अचानक जा लगी। बता दें, यह वही घुठना था जिसपर बीते दिनों एक्सीडेंट के बाद सर्जरी हुई थी। इस घटना के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने ऋषभ के चोट की अपडेट देते हुए कहा, "दुर्भाग्य से गेंद सीधा जाकर उसी पैर के नीकैप पर लगी, जिस पैर की उसकी सर्जरी हुई थी। जिसके चलते उसे कुछ सूजन आ गई। अभी यह काफी नाजुक है, तो अभी एतिहातन तौर पर वह मैदान से बाहर चला गया था। उम्मीद करता हूं कि वह जल्द रिकवर कर जाएगा।"

ऋषभ पंत की चोटिल होने की खबर भारतीय टीम के साथ-साथ फैंस के लिए भी काफी बुरी है। क्योंकि, उनके मैदान पर लौटने पर भी अब तक कोई आधिकारीक सूचना नहीं मिली है। अगर मुकाबले की दूसरी पारी में पंत की वापसी नहीं होती है तो टीम के लिए काफी मुशकिल भरे हालात पैदा हो सकते हैं। क्योंकि वैसे ही टीम पर मुकाबले में हार का खतरा मंडरा रहा है। ऐसे में पंत जैसे दिग्गज बल्लेबाज का बाहर बैठना टीम के लिए बड़ा झटका साबित हो सकता है।

Tags:    

Similar News