Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के आज के मुख्य और ताजा समाचार

Bhaskar Hindi
Update: 2024-09-27 05:58 GMT
Live Updates - Page 2
2024-09-27 10:37 GMT

Shahdol News: कमिश्नर आफिस के सामने सडक़ पर भरा बेसमेंट का पानी

Shahdol News: शहर में मानकों को दरकिनार रखकर कराए जा रहे बेसमेंट निर्माण अनेक तरह की परेशानियां लेकर सामने आने लगे हैं। उचित मानीटरिंग, प्रबधंन व रखरखाव के अभाव में बेसमेंट में जलभराव हो रहे हैं। बाद में वही पानी सडक़ पर बहाया जाता है, जिसके कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वर्तमान में कमिश्नर आफिस के सामने यही स्थिति बन रही है। सर्किट हाउस रोड जूनियर स्कूल सोहागपुर के बगल में नव निर्मित मकान के अंडरग्राउंड भवन का हाल है। बारिश में बेसमेंट में 10 फीट तक पानी भर जाता है।

2024-09-27 10:31 GMT

Panna News- नाबालिग के साथ दुष्कर्म आरोपी गिरफ्तार, बृजपुर थाना क्षेत्र का मामला, जांच जारी

Panna News: बृजपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत एक १७ वर्षीय नाबालिग के साथ दुष्कर्म किए जाने की घटना सामने आई है। वारदात २५-२६ की रात्रि को बताई जा रही है। पुलिस अधीक्षक सांई कृष्णा एस थोटा ने बताया कि घटना के संबंध में पुलिस को सूचना प्राप्त हुई थी जिसके बाद पुलिस घटना की जांच कार्यवाही के लिए पहुंची तथा नाबालिग के परिजनो से घटना को लेकर पूंछताछ की गई पीडिता नाबालिग का पुलिस द्वारा जिला अस्पताल में मेडिकल करवाया गया।

यह भी पढ़े -नाबालिग के साथ दुष्कर्म आरोपी गिरफ्तार, बृजपुर थाना क्षेत्र का मामला, जांच जारी

2024-09-27 10:30 GMT

Panna News- पन्ना के सुनहरा में हुए अंधे हत्याकाण्ड का हुआ खुलाासा, वारदात के आरोप में दो सगे भाई गिरफ्तार

Panna News: पन्ना के समीपस्थ ग्राम सुनहरा में ४५ वर्षीय युवक की गले में धारदार हथियार से प्रहार कर उसके घर में हत्या की वारदात का पुलिस द्वारा के सामने आने चौथे दिन खुलासा करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। युवक की सोते वक्त कुल्हाडी मारकर हत्या करने वाले दोनो आरोपी संतोष पिता फुलिया चौधरी उम्र 39 साल एवं उसका छोटा भाई जगदीश चौधरी उम्र 35 साल दोनो निवासी सुनहरा थाना कोतवाली पन्ना मृतक के घर के समीप रहने वाले पडोसी है। 

यह भी पढ़े -पन्ना के सुनहरा में हुए अंधे हत्याकाण्ड का हुआ खुलाासा, वारदात के आरोप में दो सगे भाई गिरफ्तार,गाली का बदला लेने की हत्या

2024-09-27 10:29 GMT

Panna News- स्टेयरिंग फेल होने से यात्री बस पलटी,घायलों का सिमरिया में हुआ उपचार

Panna News: पन्ना से हटा की ओर जाने वाली सुखेजा कंपनी की यात्री बस क्रमांंक एमपी-३५-पी-०१४९ सिमरिया से लगभग २ किलोमीटर दूर स्थित कृषि उपज मण्डी के पास सडक़ मार्ग में अचानक अनियंत्रित होकर पलट गई। बस पलटने से सवार कुछ यात्रियोंं को चोटे आई। जिनका उपचार प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र सिमरिया में करवाया गया और हालत ठीक होने के चलते प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई।

यह भी पढ़े -स्टेयरिंग फेल होने से यात्री बस पलटी,घायलों का सिमरिया में हुआ उपचार

2024-09-27 10:27 GMT

Panna News: शहरी क्षेत्र में नियमित टीकाकरण सुदृढीकरण हेतु कार्यशाला का हुआ आयोजन

Panna News: 26 सितम्बर को शहर के एक स्थानीय होटल में राष्ट्रीय शहरी स्वास्थ्य मिशन अंतर्गत शहरी क्षेत्र में नियमित टीकाकरण सुदृढीकरण टीका निवारक बीमारियों की निगरानी एवं जिले के गावी प्रोग्राम अंतर्गत उच्च प्राथमिकता वाले जिले मे चयवनित होने के कारण टीकाकरण कार्यक्रम की विशेष निगरानी हेतु डब्यूएचओ छतरपुर के सहयोग से एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। 

यह भी पढ़े -शहरी क्षेत्र में नियमित टीकाकरण सुदृढीकरण हेतु कार्यशाला का हुआ आयोजन

2024-09-27 10:26 GMT

Shahdol News: बिजली की घोषित-अघोषित कटौती से ग्रामीणजन त्रस्त, कोई सुनवाई नहीं

Shahdol News: ग्रामीण इलाकों में व्याप्त बिजली की समस्या पूर्व कालीन दिग्विजय सरकार की याद दिला रही है, जब 24 घंटे में 10-12 घंटे ही आपूर्ति हो पाती थी। वर्तमान में कहने को तो 24 घंटे बिजली की आपूर्ति की जा रही है, लेकिन जमीनी तौर पर ऐसा कुछ भी नहीं है। दिन-रात कई बार ट्रिपिंग से बिजली बंद रहने के अलावा लो वोल्टेज सबसे बड़ी समस्या बनी हुई है। कभी मेंटिनेंस के नाम पर तो कभी फाल्ट सुधारने में लंबा समय लगने का बहाना बनाकर कई-कई घंटे आपूति बंद रखी जाती है। बिजली आपूर्ति बाधित रहने से परेशान ग्रामीण जब विभाग में शिकायत दर्ज कराते हैं तो संतोषजनक जवाब नहीं मिलता।

2024-09-27 10:26 GMT

Panna News- उतरते वक्त बस से गिरी महिला हुई मौके पर मौत, गुनौर के इमलिया भटवा में हुआ हादसा

Panna News: गुनौर थाना क्षेत्र अंतर्गत इमलिया भटवा में बस से उतरते वक्त असंतुलित हुई एक महिला की बस से नीचे गिर जाने के चलते मौत हो गई। घटना को लेकर जो जानकारी सामने आई है उसके अनुसार सिली निवासी ४८ वर्षीय महिला विनोद कुमारी ग्राम सिली से निमंत्रण करने के लिए पन्ना ट्रांसपोर्ट कोहली बस सर्विस से बस क्रमांक एमपी-३५-पी-०६२१ से इमलिया निमंत्रण करने के लिए जा रही थी जैेसे ही वह इमलिया पहुंची उसके द्वारा उतरने के लिए बस परिचालक से बस को रोकने के लिए कहा और बस से उतर रही थी इसी दौरान बस चालक द्वारा बगैर यह पुष्टि किए कि महिला बस से उतर गई है। बस को आगे तेज रफ्तार के साथ बढ़ा दिया जिसके चलते महिला बस से नीचे गिर गई इसके बाद ग्रामीणो ने देखा कि महिला की मौके पर ही मौत हो चुकी थी।

यह भी पढ़े -उतरते वक्त बस से गिरी महिला हुई मौके पर मौत, गुनौर के इमलिया भटवा में हुआ हादसा

2024-09-27 09:15 GMT

Shahdol News: नियमों को ताक पर रखकर निजी आवास पर तने अवैध होर्डिंग्स

Shahdol News: शहर में अवैध होर्डिंग के कारण बड़ा हादसा होते-होते रह गया। इंदिरा चौक के समीप निजी घर की छत पर अवैध होर्डिंग से बैनर मंगलवार की दोपहर तेज हवा के झोंके से अचानक गिरा और समीप ही बिजली की तार में फंस गया। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि बैनर के बिजली तार पर गिरते शार्ट सर्किट से बिजली आपूर्ति बाधित हो गई। इस तरह से आगजनी व बड़ा हादसा टल गया। नागरिकों ने यह भी आशंका जताई कि हवा के कारण अवैध होर्डिंग का स्ट्रक्चर गिरता तो बड़ा हादसा हो सकता था। सडक़ पर चलने राहगीरों पर गिरने से जान भी जा सकती थी।

2024-09-27 09:06 GMT

Jaisinghnagar News: नेता जी को काबिज कराने चला अतिक्रमण हटाने का खेल

Jaisinghnagar News: नगर परिषद द्वारा शासकीय जमीन से अतिक्रमण हटाए जाने का दिखावा चर्चाओं में है। आरोपित किया जा रहा है कि लोक निर्माण विभाग द्वारा परिषद को हस्तांतरित जिस जमीन पर एसडीएम द्वारा टैक्सी स्टैंड के लिए आरक्षित किया गया था, उसे सुरिक्षत करने की बजाय नगर परिषद ने अतिक्रमण के रूप मेंं ठेला हटवाकर नेता जी की दुकान के लिए रास्ता बनवा दिया गया।

2024-09-27 08:55 GMT

Shahdol News: डीडी इंडस्ट्रियल सेफ्टी की जांच में हुआ खुलासा, ‘सोडा फैक्ट्री में पुरानी मशीनों से उत्पादन’

Shahdol News: अनूपपुर जिले के बरगवां स्थित ओपीएम (ओरिएंट पेपर मिल) की कास्टिक सोडा फैक्ट्री में पुरानी मशीनों से उत्पादन कार्य किया जा रहा है। इनमें से कई मशीनों में जंग लग गई है, बावजूद इसके उन्हें बदलने और समय-समय पर मेंटेनेंस कराने में कंपनी प्रबंधन द्वारा हद दर्जे की लापरवाही बरती गई। 21 सितंबर को सोडा फैक्ट्री में हुए क्लोरीन गैस के रिसाव की एक बड़ी वजह यह भी थी। यह नतीजा डिप्टी डायरेक्टर इंडस्ट्रियल सेफ्टी की टीम द्वारा हाल ही में सोडा फैक्ट्री का निरीक्षण किए जाने के बाद सामने आया। इंडस्ट्रियल सेफ्टी डिपार्टमेंट के अधिकारियों की टीम गैस लीकेज होने के तीसरे दिन 24 सितंबर को ओपीएम की सोडा फैक्ट्री इकाई पहुंची थी।

Tags:    

Similar News