Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के आज के मुख्य और ताजा समाचार

Bhaskar Hindi
Update: 2024-09-27 05:58 GMT
Live Updates - Page 3
2024-09-27 07:40 GMT

Jabalpur News: मध्यप्रदेश में आज 27-सितंबर-2024 को डीजल की कीमत

Jabalpur News: मध्य प्रदेश में डीजल का कारोबार औसतन 92.72 रुपये प्रति लीटर पर हो रहा है। कल यानी 26 सितंबर 2024 से मध्य प्रदेश में डीजल की कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ है। मध्य प्रदेश में डीजल की कीमतें पिछले महीने 31 अगस्त 2024 को औसतन 92.72 रुपये प्रति लीटर पर बंद हुई थीं, जो महीने में अपरिवर्तित रही। ईंधन की कीमतें गतिशील ईंधन मूल्य निर्धारण प्रणाली पर आधारित हैं और नियमित रूप से संशोधित की जाती हैं।

2024-09-27 07:39 GMT

Jabalpur News: मध्यप्रदेश में आज 27-सितंबर-2024 को डीजल की कीमत

Jabalpur News: मध्य प्रदेश में पेट्रोल का कारोबार औसतन 107.41 रुपये प्रति लीटर पर हो रहा है। कल यानी 26 सितंबर 2024 से मध्य प्रदेश में कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ है। मध्य प्रदेश में पेट्रोल की कीमतें पिछले महीने 31 अगस्त 2024 को औसतन 107.41 रुपये प्रति लीटर पर बंद हुई थीं, जो महीने में अपरिवर्तित रही। ईंधन की कीमतें गतिशील ईंधन मूल्य निर्धारण प्रणाली पर आधारित हैं और नियमित रूप से संशोधित की जाती हैं।

2024-09-27 07:28 GMT

Seoni News- बेबस मरीजो की दलाली कर रहे प्राईवेट लखनादोंन हॉस्पिटल के डॉक्टर हो रहा मरीजो के जीवन खिलवाड़

Seoni News: लखनादोंन :- कई मरीज गंभीर अवस्था में ही सरकारी अस्पताल जाते है, क्योंकि उनके पास प्राइवेट अस्पतालों का खर्च उठाने की हैसियत नहीं होती है। लेकिन कुछ एजेंट और दलाल इस कदर अपने निजी स्वार्थ में चूर है की उन्हें किसी के आर्थिक हालत से कोई मतलब नहीं है। जी हाँ, हम बात कर रहे है कुछ दलालों और एजेंटों की जो गरीब मरीजों की मज़बूरी का फायदा उठा कर उन्हें प्राइवेट अस्पताल भेज देते है। जहाँ उनसे मनमाने ढंग से पैसा वसूला जाता है और हालत गंभीर होने पर वापस सरकारी अस्पताल भेज दिया जाता है।

यह भी पढ़े -बेबस मरीजो की दलाली कर रहे प्राईवेट लखनादोंन हॉस्पिटल के डॉक्टर हो रहा मरीजो के जीवन खिलवाड़

2024-09-27 07:26 GMT

Chhindwara News- पुलिस ने तेल, तार, बाइक और मोटर पंप चोरों को पकड़ा, कुंडीपुरा, सिंगोड़ी और हिवरखेड़ी पुलिस ने किया खुलासा

Chhindwara News: कुंडीपुरा पुलिस ने चार चोरियों का खुलासा किया है। इनमें किराना दुकान में सेंधमारी, सोयाबीन तेल, बाइक और कुएं से मोटर पंप चोरी का मामला शामिल है। पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी कर ली है। पुलिस ने किसी के पास से सोयाबीन तेल की खाली केन जब्त की है तो किसी से बाइक और मोटर पंप जब्त की गई है। इसके अलावा हिवरखेड़ी और सिंगोड़ी चौकी पुलिस की संयुक्त टीम ने विद्युत तार चोरों को पकड़ा है। पुलिस ने झाडिय़ों में छिपाकर रखे डेढ़ लाख रुपए कीमत के विद्युत तार जब्त किए है।

यह भी पढ़े -पुलिस ने तेल, तार, बाइक और मोटर पंप चोरों को पकड़ा, कुंडीपुरा, सिंगोड़ी और हिवरखेड़ी पुलिस ने किया खुलासा

2024-09-27 06:55 GMT

Chhindwara News- आकाशीय बिजली, नाले में बहने और सड़क हादसे में तीन लोगों की मौत

Chhindwara News: तेज बारिश के साथ गिरी आकाशीय बिजली की चपेट में आने से एक बुजुर्ग की मौत हो गई। घटना जुन्नारदेव के ग्राम उमराडी की है। बुधवार दोपहर को मवेशी चराने निकले बुजुर्ग पर आकाशीय बिजली आ गिरी थी। हादसे में उनकी मौत हो गई। दूसरी घटना बटकाखापा थाना क्षेत्र के मोहरिया की है। यहां बुधवार दोपहर को नाला पार करते वक्त पानी के तेज बहाव में बही वृद्धा की मौत हो गई। तीसरी घटना लोधीखेड़ा के ग्राम वाघोड़ा की है। यहां ट्रैक्टर-ट्राली पलट गई थी। ट्राली के नीचे दबने से एक युवक की मौत हो गई। तीनों प्रकरणों में पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले को जांच में लिया है।

यह भी पढ़े -आकाशीय बिजली, नाले में बहने और सड़क हादसे में तीन लोगों की मौत, जुन्नारदेव, बटकाखापा और सौंसर थाना क्षेत्र की घटना

2024-09-27 06:53 GMT

Chhindwara News- घायल के परिजनों ने पीछा किया, स्कूटी छोडक़र भागे लुटेरे, अमरवाड़ा पुलिस कर रही आरोपियों की तलाश

Chhindwara News: अमरवाड़ा के भुमका घाटी के समीप बुधवार रात अधेड़ से लूट की वारदात सामने आई थी। लुटेरों ने चाकू से वार कर अधेड़ की स्कूटी व आठ हजार रुपए नकद लेकर फरार हो गए थे। घायल ने बेटे को फोन कर वारदात की सूचना दी थी। घायल का बेटा अपने परिचितों के साथ घटना स्थल आ रहा था। रास्ते में आरोपी स्कूटी लेकर भागते दिखाई दिए थे। पीछा करने पर आरोपी स्कूटी छोडक़र भाग निकले थे। पुलिस ने स्कूटी जब्त की है। घायल निजी अस्पताल में भर्ती है।

यह भी पढ़े -घायल के परिजनों ने पीछा किया, स्कूटी छोडक़र भागे लुटेरे, अमरवाड़ा पुलिस कर रही आरोपियों की तलाश

2024-09-27 06:52 GMT

Chhindwara News- महामहिम बोले-ये टेक्नालॉजी का जमाना है, बच्चों को खूब पढ़ाए, तब ही समाज मुख्यधारा से जुड़ेगा

Chhindwara News: दो दिवसीय दौरे पर छिंदवाड़ा आए मध्यप्रदेश के महामहिम मंगूभाई पटेल ने गुरुवार को तामिया में आयोजित अलग-अलग कार्यक्रमों में हिस्सा लिया। ग्राम सिंधोली में आयोजित भारिया जनजातीय के संवाद कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राज्यपाल श्री पटेल ने कहा कि ये टेक्नालॉजी का जमाना है। बच्चों को खूब पढ़ाए। बच्चे पढ़ेंगे नहीं तो कैसे पता चलेगा कि कोई उनका शोषण कर रहा है। पढ़ाई के माध्यम से ही हमारे आदिवासी समाज के लोग मुख्य धारा से जुड़ सकेंगे। अब पैसों की कमी शिक्षा में बाधा नहीं बनेगी।

यह भी पढ़े -पुलिस ने तेल, तार, बाइक और मोटर पंप चोरों को पकड़ा, कुंडीपुरा, सिंगोड़ी और हिवरखेड़ी पुलिस ने किया खुलासा

2024-09-27 06:03 GMT

Chhindwara News- 27 पार्षदों ने किए सिग्नेचर, निगम में भाजपा का आखिरी ऑपरेशन शुुरु

Chhindwara News: पहले सभापति, फिर मेयर और उसके बाद पार्षदों को शामिल करने के बाद भाजपा का आखिरी ऑपरेशन निगम में शुरु हो गया है। निगम अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने के लिए गुरुवार को परासिया रोड स्थित ढाबा में भाजपा संगठन पदाधिकारियों सहित पार्षदों की अहम् बैठक हुई। इनमें वे पार्षद भी शामिल थे, जो लंबे समय से संगठन से नाराज चल रहे थे। बैठक में मान मनौव्वल के बाद 27 पार्षदों ने अविश्वास प्रस्ताव लाने पर सहमति प्रदान करते हुए हस्ताक्षर कर दिए हैं।

यह भी पढ़े -27 पार्षदों ने किए सिग्नेचर, निगम में भाजपा का आखिरी ऑपरेशन शुुरु

2024-09-27 06:02 GMT

Chhindwara News- बूढी मां को गोद में उठाकर बेटे ने कराया नाला पार

Chhindwara News: आदिवासी बाहुल्य जुन्नारदेव तहसील में कई ग्राम ऐसे हैं जो आज भी सडक़, बिजली और पानी जैसी मूलभूत समस्याओं से जूझ रहे हैं। गुरुवार को ग्राम पंचायत सातग्वारी ग्राम पंचायत के जंगलडेहरी भैसाईढाना में एक ऐसा नजारा देखने को मिला जहां एक बेटे ने अपनी बूढ़ी मां को गोद में लेकर नाला पार कराया। गौरतलब है कि इस नाले पर क्षेत्र के लोगों ने अपने खर्च से सीमेंट पाइप खरीदकर श्रमदान से पुलिया बनाई थी जो बारिश में बह गई।

यह भी पढ़े -बूढी मां को गोद में उठाकर बेटे ने कराया नाला पार

Tags:    

Similar News