Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के आज के मुख्य और ताजा समाचार

  • मध्य प्रदेश के आज के ताजा समाचार
  • यहां देखें लाइव अपेड्ट

Bhaskar Hindi
Update: 2024-09-27 05:58 GMT

मध्यप्रदेश न्यूज: मध्य प्रदेश में दिनभर क्या हुआ खास, आज घटी कौन सी अहम घटना, किन घटनाओं ने बटोरी चर्चा, नेताओं ने किस पर किया वार और पलटवार, क्या रहेगा मौसम का हाल समेत यहां पढ़े मध्यप्रदेश की आज की ताज़ा खबरें। आदिवासी बाहुल्य जुन्नारदेव तहसील में कई ग्राम ऐसे हैं जो आज भी सडक़, बिजली और पानी जैसी मूलभूत समस्याओं से जूझ रहे हैं। गुरुवार को ग्राम पंचायत सातग्वारी ग्राम पंचायत के जंगलडेहरी भैसाईढाना में एक ऐसा नजारा देखने को मिला जहां एक बेटे ने अपनी बूढ़ी मां को गोद में लेकर नाला पार कराया। पहले सभापति, फिर मेयर और उसके बाद पार्षदों को शामिल करने के बाद भाजपा का आखिरी ऑपरेशन निगम में शुरु हो गया है। निगम अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने के लिए गुरुवार को परासिया रोड स्थित ढाबा में भाजपा संगठन पदाधिकारियों सहित पार्षदों की अहम् बैठक हुई।

Live Updates
2024-09-27 13:47 GMT

Jabalpur News: मध्य प्रदेश हाई कोर्ट के 28वें मुख्य न्यायाधीश के रूप में दिल्ली से आए जस्टिस सुरेश कुमार कैत ने गुरुवार काे पदभार ग्रहण कर लिया। इससे पूर्व कोर्ट नंबर-एक में आयोजित गरिमामय कार्यक्रम में चीफ जस्टिस ने कहा कि हाई कोर्ट जज की नियुक्ति में महिलाओं सहित सभी वर्गों को प्रतिनिधित्व दिलाने हर संभव प्रयास करेंगे। उन्होंने कहा कि बार ही बेंच की जननी होती है, अत: दोनों के बीच परस्पर समन्वय बनाकर बेहतर कार्य-संस्कृति को प्रोत्साहन देने का प्रयास करेंगे। उन्होंने आश्वासन दिया कि हाई कोर्ट बार की माँग के अनुरूप जजों के रिक्त पद भरने व अधिवक्ता चैम्बर की समस्या दूर करने की दिशा में सकारात्मक पहल करेंगे।

2024-09-27 13:39 GMT

Jabalpur News: जिले के ग्रामीण इलाकों से लगी जमीनों पर चल रहे रिंग रोड निर्माण कार्य की आड़ में कई जगहों पर धड़ल्ले से रेत, मुरुम, मिट्टी समेत कई तरह के खनिज पदार्थों का अवैध उत्खनन किया जा रहा है। इस बात का खुलासा गुरुवार को पनागर ग्राम पंचायत के ग्राम कुसी-मटामर के बीच हुई एक कार्रवाई के दौरान हुआ। सूत्रों के अनुसार गुरुवार की सुबह वन विभाग की टीम को ग्रामीणों से सूचना मिली थी कि कुसी और मटामर गाँव के बीच फॉरेस्ट लैंड पर मुरुम व भसुआ मिट्टी की खुदाई के लिए जेसीबी से कई डम्पर व ट्रैक्टर-ट्रॉलियों से परिवहन हो रहा है। सूचना मिलने पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुँची और खुदाई का काम रुकवाया गया।

2024-09-27 13:12 GMT

Jabalpur News: प्रदेश में बिजली की अधोसंरचना में तेज गति से हुए विकास के चलते प्रति व्यक्ति खपत में महत्वपूर्ण बढ़ोत्तरी हुई है। अब प्रदेश में इस वित्तीय वर्ष में प्रति व्यक्ति बिजली की खपत (सोलर रूफ टॉप खपत को छोड़कर) 1332 किलोवाॅट प्रति घंटा हो गई है। पिछले तीन वर्ष में प्रदेश में प्रति व्यक्ति बिजली की खपत में 11.65 फीसदी की बढ़ोत्तरी हुई। प्रदेश में वर्ष 2021-22 दौरान प्रति व्यक्ति बिजली की खपत 1193 किलोवाॅट प्रति घंटा थी जो बढ़ कर वर्तमान में 1332 किलोवाॅट प्रति घंटा हो गई।

2024-09-27 13:03 GMT

Jabalpur News: मप्र मेडिकल साइंस यूनिवर्सिटी द्वारा पूरे प्रदेश में एक साथ आयोजित की जा रही नर्सिंग के विभिन्न पाठ्यक्रमों की परीक्षाओं के अंतर्गत गुरुवार को सत्र 2021-22 पोस्ट बेसिक बीएससी नर्सिंग फर्स्ट ईयर की परीक्षा का आयोजन हुआ। विवि द्वारा परीक्षा के लिए प्रदेशभर में 32 केंद्र बनाए गए, जिनमें 117 कॉलेजों के 2980 स्टूडेंट्स शामिल हुए। केंद्रों पर सख्ती के साथ चैकिंग हुई और उसके बाद ही प्रवेश दिया गया। परीक्षा केंद्र में छात्र-छात्राओं के प्रवेश पर आधार कार्ड और पहचान पत्र की जाँच की गई, साथ ही नकल को लेकर चैकिंग की गई।

2024-09-27 12:53 GMT

Jabalpur News: पाटन, सिहोरा, बरेला ऐसा कोई भी क्षेत्र नहीं होगा जहाँ इन दिनों खाद का संकट न हो। किसान अँधेरे में ही डबल लॉक केन्द्रों की तरफ निकल पड़ते हैं और पूरे दिन इंतजार के बाद शाम को खाली हाथ घर वापस पहुँचते हैं। उन्हें एक-एक बोरी डीएपी और यूरिया के लिए तरसाया जा रहा है।

2024-09-27 12:37 GMT

Panna News: फर्जी तरीके से ब्याह रचाकर पहले विवाह कराने के नाम पर मोटी रकम की वसूली करने तथा जिसे दुल्हिनियां बनाया गया था उसके ही ससुराल में मिले गहनों के साथ लापता हो जाने की घटना के मामले में सुनवानी थाना पुलिस द्वारा लुटेरी दुल्हन गिरोह के एक सदस्य को गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरफ्तार किया गया आरोपी शिव कुमार ठाकुर उर्फ शिव प्रताप सिंह उर्फ मोटू पिता उदय सिंह गौड़ निवासी रीठी जिला कटनी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

यह भी पढ़े -सुसराल से गहनें के साथ लापता हुई लुटेरी दुल्हन, मामलें में पुलिस ने एक आरोपी को किया गिरफ्तार, दुल्हन सहित अन्य तलाश जारी

2024-09-27 12:35 GMT

Panna News: नगर पालिका परिषद पन्ना एवं जनअभियान परिषद के संयुक्त तत्वाधान में आज स्वच्छता ही सेवा अभियान अंतर्गत स्थानीय पुलिस लाइन में आयोजित कार्यक्रम में स्कूल-कॉलेज के विद्यार्थियों द्वारा आकर्षक मानव श्रृंखला बनाकर स्वच्छता का संदेश दिया गया। इसके पहले विद्यार्थियों ने नगर के मुख्य मार्गों से स्वच्छता रैली भी निकाली। कार्यक्रम में पूर्व मंत्री एवं पन्ना विधायक बृजेन्द्र प्रताप सिंह भी शामिल हुए। 

यह भी पढ़े -मानव श्रृंखला के जरिए दिया स्वच्छता का संदेश, पुलिस लाइन में पूर्व मंत्री की उपस्थिति में हुआ कार्यक्रम

2024-09-27 12:34 GMT

Panna News: मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की अध्यक्षता में 27 सितम्बर को सागर के पीटीसी ग्राउंड में क्षेत्रीय उद्योग सम्मेलन में पन्ना जिले के उद्योगपति भी शामिल होंगे। इस क्रम में जिला मुख्यालय स्तर पर उद्योग विभाग द्वारा उद्यमियों को हरसंभव सहयोग और सुविधा प्रदान की जाएगी। इसके लिए जिला उद्योग एवं व्यापार केंद्र पन्ना में फेसिलिटेशन सेंटर खोला गया है। कलेक्टर सुरेश कुमार ने गत दिवस उद्योग विभाग के जिला कार्यालय में पहुंचकर रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव आयोजन के दृष्टिगत की गई तैयारियों का जायजा लिया। इस दौरान यहां के अधिकारी कर्मचारियों से चर्चा कर जरूरी निर्देश दिए।

यह भी पढ़े -जिला उद्योग एवं व्यापार केंद्र पहुंचे कलेक्टर, उद्योगपतियों को हरसंभव सहयोग के दिए निर्देश, फेसिलिटेशन सेंटर भी देखा

2024-09-27 12:33 GMT

Panna News: कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी को गुनौर तहसील के ग्राम सेल्हा निवासी हिसाबी लाल पटेल पिता फुत्तू पटेल द्वारा शिकायत कर दो भाईयों द्वारा सिरजा में दो भाइयो द्वारा जानकारी छिपाकर मृत पिता के नाम दर्ज जमीन को अपने नाम करवा लेने की शिकायत की गई है। 

यह भी पढ़े -सिजरे में जानकारी छुपाकर भाईयों ने नाम करवाई जमीन

2024-09-27 12:31 GMT

Panna News: पन्ना जिले के बृजपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत एक घटना की जानकारी मिलने पर इसको लेकर जिला अस्पताल पन्ना में घटना सेे जुडी जानकारियां जुटाने पहुंचे कुछ पत्रकार थाना प्रभारी द्वारा विवाद करते हुए अभद्रता किए के आरोप लगे है। थाना प्रभारी के अभद्र व्यवहार किए जाने को लेकर जिला मुख्यालय पन्ना के पत्रकारो ने इसको लेकर नाराजगी व्याप्त है।

यह भी पढ़े -कवरेज करने गए पत्रकारो के साथ थाना प्रभारी बृजपुर पर अभद्रता किए जाने का आरोप, विरोध मे लामबंद हुए पत्रकार कलेक्टर एसपी को सौपा ज्ञापन

Tags:    

Similar News