Aaj ki Taza Khabar: मध्य प्रदेश के आज के मुख्य और ताजा समाचार

  • आज के मुख्य और ताजा समाचारों के लिए
  • यहां देखें लाइव अपेड्ट

Bhaskar Hindi
Update: 2024-09-25 07:20 GMT

Aaj Ki Taza Khabar: मध्य प्रदेश में दिनभर क्या हुआ खास, आज घटी कौन सी अहम घटना, किन घटनाओं ने बटोरी चर्चा, नेताओं ने किस पर किया वार और पलटवार, क्या रहेगा मौसम का हाल समेत यहां पढ़े मध्यप्रदेश की आज की ताज़ा खबरें। स्कूलों को खुले तकरीबन 70 दिन बीत चुके हैं लेकिन अब भी जिले के सरकारी स्कूलों में खोली गई 517 प्री-प्रायमरी और नर्सरी कक्षाओं की पुस्तकें अब तक उपलब्ध नहीं हो पाई है। जिला शिक्षा केन्द्र की ओर से इसकी मॉनीटरिंग करने के लिए अधिकारी नियुक्त किए हैं। एनएच बैतूल से जरौंद गांव को जोडने वाली सडक़ पर बिछी मिट्टी से ग्रामीण परेशान, गाडिय़ां फिसल रहीं, पैदल चलना मुश्किल हो रहा। सड़क से डामर की जगह मिट्टी की ग्रेवल रोड की तरह दिखाई दे रही है। दरअसल मप्र जल निगम ने सडक़ के किनारे पाइप लाइन डालने नाली खोदकर मिट्टी सड़क पर डाल दी।

Live Updates
2024-09-25 13:17 GMT

Jabalpur News: आगामी रबी सीजन को लेकर मध्य प्रदेश पाॅवर ट्रांसमिशन कंपनी की समीक्षा बैठक लेते हुए प्रबंध संचालक इंजी. सुनील तिवारी ने कंपनी के वर्तमान कार्याें, ट्रांसमिशन लाइनों और सबस्टेशनों के मेंटेनेंस कार्याें की प्रगति की जानकारी ली, साथ ही नवंबर, दिसंबर में सिंचाई के दौरान विद्युत की बढ़ने वाली संभावित माँग की चुनौतियों और उससे निपटने के उपायों पर गंभीर विचार विमर्श किया।

2024-09-25 13:04 GMT

Jabalpur News: शहर में नियम विरुद्ध और खतरनाक यूनिपोल लगाने का सिलसिला थम नहीं रहा है। दो दिन पहले गोरखपुर में जॉनसन टॉवर के समीप सड़क पर हवा में झूलता हुआ खतरनाक यूनिपोल लगा दिया गया है। क्षेत्रीय नागरिकों का कहना है कि नगर निगम के अधिकारी नागरिकों की जिंदगी के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। यूनिपोल सड़क के ऊपर हवा में झूल रहा है, तेज आँधी आने पर यूनिपोल सड़क पर गिरकर कहर बरपा सकता है। लोग इसलिए भी हैरान हैं कि जिम्मेदार अफसर सबकुछ देख सुनकर भी आँख-कान बंद किए हुए हैं। मप्र आउटडोर विज्ञापन मीडिया नियम-2017 के अनुसार सड़क से 10 फीट की दूरी पर ही यूनिपोल लगाने की अनुमति दी जा सकती है, ताकि यूनिपोल सड़क पर न गिर सके। गोरखपुर में जॉनसन टॉवर के समीप सड़क से 2 फीट दूर ही यूनिपोल लगा दिया गया है। नियमों के अनुसार यूनिपोल की स्ट्रक्चरल इंजीनियर से जाँच भी नहीं कराई गई।

2024-09-25 12:44 GMT

Panna News: प्रधानमंत्री कॉलेज आफ एक्सीलेंस छत्रसाल शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय पन्ना में आज दिनांक 24 सितंबर 2024 को प्राचार्य डॉ. एस.पी.एस. परमार के निर्देशन में राष्ट्रीय सेवा योजना का 56वाँ स्थापना दिवस मनाया गया। कार्यक्रम के उद्घाटन सत्र में प्राचार्य डॉ. परमार ने छात्र-छात्राओं को राष्ट्रीय सेवा योजना से जुडक़र राष्ट्र की सेवा में सहभाग करते हुए अपने व्यक्तित्व विकास करने के लिए प्रेरित किया। 

यह भी पढ़े -छत्रसाल महाविद्यालय में मनाया गया राष्ट्रीय सेवा योजना का 56वां स्थापना दिवस

2024-09-25 12:43 GMT

Panna News: आरक्षण को लेकर राहुल गांधी के बयान को लेकर भारतीय जनता पार्टी के अनुसूचित जाति मोर्चा द्वारा शहर के स्थानीय चंद्रशेखर पार्क में सांकेतिक रूप से धरना देकर नाराजगी जाहिर की गई। आयोजित कार्यक्रम के दौरान भाजपा विधायक राजेश वर्मा द्वारा राहुल गांधी द्वारा अमेरिका में आरक्षण के संबध में दिए गए बयान पर कहा कि कांग्रेस और उसके नेता अपने राजनैतिक हितों को साधने के लिए संविधान और संवैधानिक प्रक्रियाओं का दुरूपयोग कर रहे हैं। संविधान व दलितों के अपमान की भावना उनकी नसों में समाहित है। राहुल गांधी ने जो कहा है यह उसकी का परिचायक है।

यह भी पढ़े -राहुल गांधी के बयान के विरोध में भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा ने किया प्रदर्शन

2024-09-25 12:42 GMT

Panna News: मध्य प्रदेश राज्य कर्मचारी संघ ने सौंपा कलेक्टर पन्ना को 25 सूत्रीय मांगों को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री के नाम संबोधित ज्ञापन जिला कलेक्टर को सौंपा गया। ज्ञापन के पूर्व राज्य कर्मचारी संघ की जिला इकाई के तत्वाधान में रैली निकाली गई जो कलेक्ट्रेट पहुंची।

यह भी पढ़े -राज्य कर्मचारी संघ ने 25 सूत्रीय मांगों को लेकर सौंपा ज्ञापन

2024-09-25 12:41 GMT

Panna News: जिले में जल निगम अपनी मनमानी पर उतारू है। ताजा मामला गुनौर जनपद पंचायत अंतर्गत डिघौरा का सामने आया है जहां पर लाखों रुपए की लागत से टंकी का निर्माण कर जल निगम विभाग द्वारा किया जाना है उसके लिए ग्राम के प्राचीन तालाब को नष्ट करके पानी की टंकी का निर्माण शुरू किया गया है। जिसको लेकर स्थानीय लोगों ने विरोध जताते हुए कहा की इस तालाब से कई वर्षों से ग्रामीण पानी का उपयोग कर रहे हैं।

यह भी पढ़े -जल निगम विभाग की मनमानी, बीच तालाब में बना रहे पानी की टंकी, लोगों ने कलेक्टर एवं जिला पंचायत सीईओ से की शिकायत

2024-09-25 12:40 GMT

Panna News: भारतीय जनता पार्टी पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी की जयंती पर 25 सितंबर को संगठन अधिकतम सदस्य दिवस के रूप में मनाने जा रही है। इस संबध में भाजपा जिलाध्यक्ष बृजेन्द्र मिश्रा ने कहा कि जिले के सभी मंडलों में बैठक आयोजित की गई है। कार्यकर्ताओं को पूर्ण सहयोग एवं परिश्रम से ०3 लाख के लक्ष्य को जिले में पूरा किया जाएगा।

यह भी पढ़े -25 सितम्बर को पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर दिलाई जायेगी अधिकतम सदस्यता

2024-09-25 12:19 GMT

Jabalpur News: सड़कों पर बेखौफ होकर सायरन और प्रेशर हाॅर्न लगे वाहन दौड़ रहे हैं। भीड़-भाड़ वाले इलाके में भ्रम और दहशत का माहौल बनाते हुए ये वाहन धड़ल्ले से निकलते हैं। न तो ट्रैफिक विभाग इन पर कार्रवाई कर रहा है और न ही आरटीओ। सब बेलगाम नजर आ रहे हैं। जानकारों का कहना है कि सायरन का उपयोग एम्बुलेंस, पुलिस और प्रोटोकाल व्हीकल में ही हो सकता है। लेकिन शहर में तो कारों में तक एम्बुलेंस और पुलिस के सायरन लगे हैं। इससे लोग भ्रमित हो जाते हैं। लोगों का कहना है कि सायरन की आवाज सुनते ही लोग पीछे से आ रहे वाहन को रास्ता तो देते हैं, लेकिन बाद में एम्बुलेंस या प्रोटोकॉल वाहन की बजाय जब ये सायरन कारों में लगा हुआ पाते हैं, तो हैरान रह जाते हैं।

2024-09-25 12:10 GMT

Jabalpur News: विद्युत नगर ग्वारीघाट निवासी महिला ने कलेक्टर की जनसुनवाई में शिकायत दी कि उन्होंने रांझी तहसील स्थित महगवाँ डुमना रोड में वर्ष 2022 में अपना मकान बनाने के लिए जमीन खरीदी थी। राजस्व रिकाॅर्ड में भी जमीन मेरे ही नाम पर है लेकिन जब भी मकान बनाने का कार्य शुरू किया जाता है वहाँ खुद को सेना के कर्मचारी बताते हुए कुछ लोग आते हैं और काम रुकवा देते हैं। इस सम्बंध में तहसीलदार ने आदेश पारित किया था कि केवल स्थानीय निकाय की अनुमति लेकर मकान का निर्माण किया जा सकता है लेकिन इस आदेश को भी कोई मान्यता नहीं दी जा रही है। महिला रेखा कनौजिया ने बताया कि जमीन खरीदने के बाद बैंक से लोन भी ले लिया है लेकिन मकान का निर्माण ही नहीं होने दिया जा रहा है।

2024-09-25 11:55 GMT

Jabalpur News: शहर में व्याप्त जन समस्याओं को लेकर मंगलवार को कांग्रेस ने हुँकार भरी। प्रदेश के दिग्गज नेताओं की मौजूदगी में हजारों कांग्रेस कार्यकर्ता सिविक सेंटर में एकत्रित हुए। जहाँ आम सभा में वक्ताओं ने केन्द्र, राज्य व नगर सत्ता पर निशाना साधा। सभा के बाद बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता नगर निगम मुख्यालय पहुँचे और जमकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन कर्ताओं ने कहा कि शहर में व्याप्त जन समस्याओं का यदि एक माह के अंदर समाधान नहीं हुआ तो आर-पार की लड़ाई लड़ी जाएगी। इस दौरान गहमा-गहमी का माहौल बना रहा। भारी संख्या में पुलिस बल भी तैनात रहा।

Tags:    

Similar News