Aaj ki Taza Khabar: मध्य प्रदेश के आज के मुख्य और ताजा समाचार

Bhaskar Hindi
Update: 2024-09-24 08:47 GMT
Live Updates - Page 2
2024-09-24 11:46 GMT

Jabalpur News: आसमान छू रहे सब्जियों के दाम, निम्न-मध्यम आय वर्ग के परिवारों पर असर

Jabalpur News: थोक व फुटकर बाजार में हरी सब्जियों के दाम पिछले दो-तीन महीने से आसमान छू रहे हैं। जिसकी वजह से आम जनता का आर्थिक बजट बिगड़ा हुआ है। सबसे ज्यादा असर हरी मिर्च, धनिया, टमाटर, प्याज, अदरक और लहसुन के बढ़े हुए दामों से हो रहा है, जिसके कारण गरीबों के लिए चटनी-सलाद खाना दूर की बात हो चुकी है। सब्जी बाजार के अनुसार धनिया 200-300 रुपए, लहसुन 300-400 रुपए, नया-पुराना अदरक 100-200 रुपए, मैथी की भाजी 100-200 रुपए, ककोड़ा व हरा मटर 200-250 रुपए प्रतिकिलाे फुटकर में बेचा जा रहा है। इसी तरह भिंडी, बरबटी, परवल, ककड़ी, बैंगन, गाजर, चुकंदर, तुरैया समेत अन्य सब्जियों के रेट भी फुटकर में लगभग दोगुने हैं।

2024-09-24 11:03 GMT

Chhindwara News- ड्राइवर को जूस में नशीली दवा पिलाकर कार चुराने वाले शातिर समेत तीन गिरफ्तार

Chhindwara News: शहर के बस स्टैंड में ड्राइवर को नशीला जूस पिलाकर बेहोश कर अर्टिका कार चोरी का मामला सामने आया था। १० सितम्बर को बदमाश बैतूल से कार किराए पर लेकर छिंदवाड़ा आया था। बस स्टैंड में वारदात के बाद आरोपी कार लेकर फरार हो गया था। कोतवाली पुलिस ने कार चोरी के आरोपी समेत तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों से चोरी की तीन कार जब्त की गई है।

2024-09-24 11:02 GMT

Chhindwara News- कहर बनकर झोपड़ी पर गिरी आकाशीय बिजली, एक युवक की मौत

Chhindwara News: कुंडीपुरा थाना क्षेत्र के केवलारी में सोमवार दोपहर को तेज बारिश से बचने एक झोपड़ी में छिपे आठ से दस मजदूरों पर आकाशीय बिजली कहर बनकर टूट पड़ी। आकाशीय बिजली की चपेट में आने से एक युवक की मौके पर मौत हो गई। एक महिला की हालत गंभीर है। छह महिला व एक पुरुष मजदूर बेहोश हो गए थे। सभी को जिला अस्पताल में प्राथमिक इलाज दिया गया है।

यह भी पढ़े -कहर बनकर झोपड़ी पर गिरी आकाशीय बिजली, एक युवक की मौत

2024-09-24 11:00 GMT

Panna News- आंगनबाडी में नहीं हैं लाईट, पेयजल व्यवस्था भी हुई ठप्प, कार्यकर्ता व सहायिकाओं सहित बच्चे परेशान

Panna News: वर्तमान में बारिश रूकने से उमस भरी भीषण गर्मी पड रही है ऐसे में शाहनगर के महेवा के आंगनबाडी केन्द्र क्रमांक ११५ सहित बोरी के क्रमांक १२१, १२२ सहित ऐसे कई आंगनबाडी केन्द्र है जहां लाईट नहीं हैं। अब ऐसे में वहां काम करने वालीं आंगनबाडी कार्यकर्ता, सहायिका और सबसे ज्यादा मुसीबत पहुंचने वाले बच्चों को हो रही है जो इस गर्मी में परेशान हो रहे हैं। इसके अलावा यहां शुद्ध पेयजल की व्यवस्था नहीं है। ऐसे में जिंदगी का पहला पाठ सीखने आए बच्चों के मूलभूत सुविधाओं के लिए तरसना पड़ रहा है।

यह भी पढ़े -आंगनबाडी में नहीं हैं लाईट, पेयजल व्यवस्था भी हुई ठप्प, कार्यकर्ता व सहायिकाओं सहित बच्चे परेशान

2024-09-24 10:58 GMT

Panna News- खतरे से खाली नहीं नेशनल हाइवे पन्ना-सतना मार्ग में चलना, बड़े-बड़े गड्ढे होने के चलते वाहन हो रहे अनियंत्रित

Panna News: नेशनल हाइवे-३९ पन्ना-सतना मार्ग की हालत दिनो दिन खराब होती जा रही है। कहने को टोल रोड है जिसमें हजारों की संख्या में २४ घंटे छोटे बड़े व भारी वाहन निकलकर टोल बेरियल में भुगतान करते है लेकिन सुविधा जो मिलनी चाहिए वह नहीं मिल पा रही है। पन्ना से सतना जाते वक्त बामुश्किल २-३ किलोमीटर आगे सडक़ के बीचों-बीच बड़े-बड़े गड्ढे हो जाने के कारण आए दिन वाहन अनियंत्रित हो रहे है। 

यह भी पढ़े -खतरे से खाली नहीं नेशनल हाइवे पन्ना-सतना मार्ग में चलना, बड़े-बड़े गड्ढे होने के चलते वाहन हो रहे अनियंत्रित

2024-09-24 09:39 GMT

Seoni News- समय सीमा बैठक में कलेक्टर के निर्देश, दूसरे विभागों में भी लापरवाही पर नोटिस जारी करने के निर्देश

Seoni News: जिला अस्पताल की ओपीडी में समय पर उपस्थित ना होने वाले डॉक्टरों पर कार्रवाई के लिए कलेक्टर संस्कृति जैन ने सिविल सर्जन को निर्देश दिए हैं। दैनिक भास्कर ने समय-समय पर मरीजों को हो रही परेशानी को लेकर समाचारों का प्रकाशन किया था। कलेक्टर ने सोमवार को समय सीमा बैठक में ये निर्देश दिए। कलेक्टर संस्कृति जैन की अध्यक्षता में सोमवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में समय सीमा बैठक आयोजित हुई। बैठक में सीईओ जिला पंचायत नवजीवन विजय, अपर कलेक्टर सीएल चनाप, अपर कलेक्टर सुनीता खंडायत सहित सभी विभागों के विभाग प्रमुखों की उपस्थिति रही।

यह भी पढ़े -समय सीमा बैठक में कलेक्टर के निर्देश, दूसरे विभागों में भी लापरवाही पर नोटिस जारी करने के निर्देश


2024-09-24 09:38 GMT

Seoni News- झाडफूंक से नहीं मिला आराम तो किया डॉक्टरों का रुख, इलाज के दौरान हुई मौत

Seoni News: जिले में हर साल सर्प दंश की घटनाओं में एक सैकड़ा लोगों की मौत हो जाती है। जागरूकता की कमी के कारण लोग पहले पीडि़त को झाडफूंक करने वालों के पास लेकर जाते हैं। तबीयत बिगडने के बाद परिजन पीड़ित को लेकर अस्पताल पहुंचते हैं लेकिन तबतक देर हो चुकी होती है। ताजा मामला छपारा का है जहां सप्ताह भर इधर-उधर उपचार कराने के बाद पीड़ित महिला को लेकर अस्पताल आया गया लेकिन देर हो चुकी थी।

यह भी पढ़े -झाडफूंक से नहीं मिला आराम तो किया डॉक्टरों का रुख, इलाज के दौरान हुई मौत

2024-09-24 09:36 GMT

Panna News- पीटीआर की विकास निधि में पर्यटन से प्राप्त राशि ईको विकास समितियों को सौंपी

Panna News: पन्ना टाइगर रिजर्व की विकास निधि में वित्तीय वर्ष २०२२-२३ में पर्यटन से प्राप्त राशि की एक तिहाई राशि ईको विकास समितियों को प्रदाय किये जाने के निर्देश हैं। वित्तीय वर्ष २०२२-२३ में पर्यटन से प्राप्त आय को विधानसभा क्षेत्र पन्ना की ३९ समितियों को १०९७९७ रूपए मात्र प्रति समिति की दर से कुल ४२८२०८३ रूपए दिनांक २३ सितम्बर को पन्ना विधायक बृजेन्द्र प्रताप सिंह द्वारा एक समारोह के दौरान अध्यक्ष ईको विकास समितियों को वितरित किया गया। उक्त समारोह के दौरान क्षेत्र संचालक पन्ना टाइगर रिजर्व, उप संचालक पन्ना टाइगर रिजर्व, समस्त सहायक संचालक, परिक्षेत्र अधिकारी एवं अन्य स्टॉफ उपस्थित रहा।

यह भी पढ़े -पीटीआर की विकास निधि में पर्यटन से प्राप्त राशि ईको विकास समितियों को सौंपी

2024-09-24 09:34 GMT

Panna News- शासन के निर्देशानुसार स्वच्छता पखवाडा अंतर्गत हुई गतिविधियां

nna News: शासन के निर्देशानुसार आगामी ०2 अक्टूबर तक जिले के नगरीय व ग्रामीण क्षेत्रों में स्वच्छता ही सेवा अभियान की गतिविधियां संचालित की जा रही हैं। इस क्रम में स्वच्छता पखवाडा अंतर्गत आज स्थानीय निकायों एवं शैक्षणिक संस्थाओं में विभिन्न जागरूकता गतिविधियां आयोजित की गईं। नगर परिषद पवई अंतर्गत बस स्टैंड पर आयोजित वृहद स्वच्छता अभियान में विधायक प्रहलाद लोधी, नगर परिषद अध्यक्ष बसंत दहायत सहित अन्य जनप्रतिनिधि व स्थानीय नागरिकों एवं निकाय के अधिकारी-कर्मचारियों व समाजसेवियों ने वृहद साफ.-सफाई गतिविधि में सहभागिता कर स्वच्छता का संदेश दिया।

यह भी पढ़े -शासन के निर्देशानुसार स्वच्छता पखवाडा अंतर्गत हुई गतिविधियां

2024-09-24 09:32 GMT

Panna News- कलेक्टर की अध्यक्षता में हुई जिला सतर्कता एवं मॉनीटरिंग समिति की बैठक

Panna News: कलेक्टर सुरेश कुमार की अध्यक्षता में सोमवार को आदिम जाति एवं अनुसूचित जाति कल्याण विभाग अंतर्गत अत्याचार निवारण नियम 1995 के तहत गठित जिला सतर्कता एवं मॉनीटरिंग समिति की बैठक हुई। कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में संपन्न हुई बैठक में जिला संयोजक आर.के. सतनामी, सहायक आयुक्त सहकारिता डॉ. अरूण मसराम, सहायक कोषालय अधिकारी आर.पी. प्रजापति सहित समिति के सदस्यगण भी उपस्थित रहे। बैठक में गत बैठक के पालन प्रतिवेदन सहित राहत प्रकरणों में स्वीकृत व भुगतान राशि के वितरण, न्यायालयीन प्रकरणों की स्थिति, विशेष लोक अभियोजक व अन्वेषण अधिकारी की नियुक्ति इत्यादि के संबंध में चर्चा हुई।

यह भी पढ़े -कलेक्टर की अध्यक्षता में हुई जिला सतर्कता एवं मॉनीटरिंग समिति की बैठक


Tags:    

Similar News