Aaj ki Taza Khabar: मध्य प्रदेश के आज के मुख्य और ताजा समाचार

  • आज के मुख्य और ताजा समाचारों के लिए
  • यहां देखें लाइव अपेड्ट

Bhaskar Hindi
Update: 2024-09-24 08:47 GMT

Aaj Ki Taza Khabar: मध्य प्रदेश में दिनभर क्या हुआ खास, आज घटी कौन सी अहम घटना, किन घटनाओं ने बटोरी चर्चा, नेताओं ने किस पर किया वार और पलटवार, क्या रहेगा मौसम का हाल समेत यहां पढ़े मध्यप्रदेश की आज की ताज़ा खबरें। जिला अस्पताल की ओपीडी में समय पर उपस्थित ना होने वाले डॉक्टरों पर कार्रवाई के लिए कलेक्टर संस्कृति जैन ने सिविल सर्जन को निर्देश दिए हैं। दैनिक भास्कर ने समय-समय पर मरीजों को हो रही परेशानी को लेकर समाचारों का प्रकाशन किया था। जिले में हर साल सर्प दंश की घटनाओं में एक सैकड़ा लोगों की मौत हो जाती है। जागरूकता की कमी के कारण लोग पहले पीडि़त को झाडफूंक करने वालों के पास लेकर जाते हैं। तबीयत बिगडने के बाद परिजन पीड़ित को लेकर अस्पताल पहुंचते हैं लेकिन तबतक देर हो चुकी होती है। ताजा मामला छपारा का है जहां सप्ताह भर इधर-उधर उपचार कराने के बाद पीड़ित महिला को लेकर अस्पताल आया गया लेकिन देर हो चुकी थी।

Live Updates
2024-09-24 13:55 GMT

Jabalpur News: खाद्य सुरक्षा प्रशासन और खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग ने सोमवार को एक साथ औचक कार्रवाई की, तो होटलों में कई तरह की अनियमितताएँ सामने आईं। एक होटल के लाइसेंस को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया, जबकि दो होटलों से खाद्य सामग्री के सैम्पल लेकर जाँच हेतु भेजे गए। अगर सैम्पल अमानक पाए गए तो आगे की कार्रवाई की जाएगी। ब्यौहारबाग स्थित जय श्री महाकाल होटल में बेहद गंदगी के बीच भोजन निर्माण किए जाने पर होटल का एफएसएसएआई पंजीयन तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया व आटे का नमूना जाँच हेतु संगृहित किया गया। सिविल लाइन स्थित होटल डिलाइट ग्रैंड से उड़द एवं चना दाल व काला नमक के नमूने संग्रहित किए गए।

2024-09-24 13:21 GMT

Jabalpur News: देश के सबसे बड़े नेटवर्क और सबसे सुरक्षित सफर रेल को माना जाता है मगर पिछले कुछ दिनों से रेल सफर को भी मानों नजर लग गई है। पश्चिम मध्य रेल के अकेले जबलपुर मंडल में हुई घटनाओं की बात करें तो एक पखवाड़े में छह ट्रेनों पर पत्थरबाजी की घटनाएँ हो चुकी हैं। इस तरह की घटनाओं में एसी काेचों के काँच टूटने के साथ एक मामले में तो गार्ड के हाथ और सीने में चोटें भी आई हैं। सबसे बड़ी बात तो यह है कि इन सभी घटनाओं की सूचना रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ ही रेलवे की सुरक्षा एजेंसियों तक पहुँची है मगर एक भी मामले में आरोपियों का अब तक कोई सुराग नहीं मिल सका है। हालाँकि सुरक्षा एजेंसियाँ इस तरह की घटनाओं पर रोकथाम लगाने लगातार कार्रवाई कर रही हैं।

2024-09-24 13:00 GMT

Jabalpur News: स्वच्छता के क्षेत्र में शहर को नंबर-वन बनाने का आह्वान नगर निगम द्वारा किया जा रहा है लेकिन अनेक स्थानों पर डाेर-टू-डोर कचरा गाड़ियाँ नहीं पहुँचने से लोग जहाँ-तहाँ घरों का कूड़ा फेंकने काे मजबूर हैं। ऐसा ही कुछ गढ़ा क्षेत्र की आधा दर्जन कॉलोनियों में भी देखने को मिल रहा है। जहाँ मैदानों में ही कचरा फेंके जाने से जगह-जगह कूड़े के ढेर नजर आ रहे हैं। इसके बावजूद संबंधित अधिकारी लगातार उदासीन बने हुए हैं।

2024-09-24 12:38 GMT

Panna News: पुलिस अधीक्षक सांई कृष्ण एस थोटा के निर्देशन में थाना प्रभारी यातायात नीलम लक्षकार द्वारा नशे की हालत में वाहन चलाने वाले ट्रक चालक व बिना फिटनेस, परमिट के बस व ऑटो चलाने वाले चालकों के विरूद्ध चालानी कार्यवाही की गई। यातायात प्रभारी द्वारा यातायात पुलिस बल के साथ सघन वाहन चैकिंग अभियान चलाकर कुल २५ वाहनों के विरूद्ध चालानी कार्यवाही की जा कर १७१०० रूपए समन शुल्क वसूल किया गया। शराब के नशे में वाहन चलाने वाले 02 ट्रक चालकों के विरूद्ध कार्यवाही कर न्यायालय के समक्ष पेश किया गया। जहां से न्यायालय द्वारा ट्रक चालकों को दस-दस हजार रूपए के अर्थदण्ड से दण्डित किया गया है।

यह भी पढ़े -नशे की हालत में ट्रक चलाने वाले ट्रकों पर लगा अर्थदण्ड, बिना दस्तावेज के ऑटो व ई-रिक्शा पर भी की गई चलानी कार्यवाही

2024-09-24 12:37 GMT

Panna News: प्रोग्रेसिव पेंशनर्स एसोसिएशन जिला शाखा पन्ना द्वारा दिनांक २३ सितम्बर को जिला शाखा पन्ना के अध्यक्ष मुरारी लाल थापक के नेतृत्व में ९ सूत्रीय मांगों को लेकर पन्ना विधायक बृजेन्द्र प्रताप सिंह को ज्ञापन सौंपा गया। ज्ञापन में प्रमुख रूप से मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की धारा 49 को समाप्त किया जाए। मध्य प्रदेश के पेंशनरों के लिए आयुष्मान स्वास्थ्य योजना अथवा स्वास्थ्य बीमा योजना लागू किया जाए। 

यह भी पढ़े -विधायक को बताई पेंशनरों ने अपनी समस्यायें

2024-09-24 12:36 GMT

Panna News: रैपुरा क्षेत्र में काफी लंबे समय से यहां के लोगों को लो वोल्टेज की समस्या से जूझना पड रहा है। जिसे देखते हुए विद्युत विभाग द्वारा रैपुरा सब स्टेशन में ३.१५ एमव्हीए के नए ट्रांसफारमर की स्थापना पवई विधायक द्वारा भूमिपूजन करते हुए ०९ जुलाई २०२४ को की गई थी। जिसमें क्षेत्रवासियों से कहा गया था कि २० से २५ दिनों बाद काम शुरू हो जायेगा और लो वोल्टेज की समस्या से लोगों को निजात मिल सकेगी परंतु लगभग ढाई माह बाद भी ट्रांसफारमर नहीं रखा गया। इस मामले में जब हमने विद्युत विभाग पवई डिवीजन के डीई से बात की गई तो उन्होंने बताया कि वह एचटीसी निर्माण का काम अभी शेष है।

यह भी पढ़े -ट्रांसफामर का भूमिपूजन होने के ढाई माह बाद भी शुरू नहीं हो सका, लो-वोल्टेज की समस्या से जूझ रहे क्षेत्रवासी

2024-09-24 12:34 GMT

Jabalpur News: शहर के 55 एकड़ के माढ़ोताल तालाब के जल निकासी के रास्तों को अतिक्रमणों ने निगल लिया है। हालत ये हैं कि अवैध कब्जों के कारण तालाब के ओवरफ्लो का पानी नहीं निकल पा रहा है और वह डायवर्ट होकर आसपास की कॉलोनियों में भरने लगा है। आईटीआई के सामने स्थित कॉलोनी की सड़क पर अभी भी दो-दो फीट पानी भरा हुआ है। नगर निगम की टीम पिछले तीन दिन से कॉलोनी से पानी निकालने में जुटी हुई है, लेकिन पानी नहीं निकल पा रहा है। इससे कॉलोनी के नागरिक परेशान हैं। उनका कहना है कि तालाब के पानी की निकासी के रास्तों से अतिक्रमण जल्द हटाए जाने चाहिए।

2024-09-24 12:33 GMT

Panna News: पीएम श्री जवाहर नवोदय विद्यालय रमखिरिया में १९ अगस्त से चल रही दृश्य कला कार्यशाला का समापन एवं प्रर्दानी का आयोजन किया गया। दृश्य कला कार्यशाला के अंतर्गत स्वदेशी खिलौने जिसमें झाबुआ, अलीराजपुर जिले की आदिवासी गुडिया एवं बुंदेलखंड, उत्तर प्रदेश एवं बिहार के प्रसिद्ध घरौंदे का प्रशिक्षण एवं सृजन कार्य किया गया। 19 अगस्त से प्रारंभ हुई कार्यशाला में विद्यालय के कलाध्यापक श्याम मोहन लखेरा के संयोजकत्व में लगभग 50 से ज्यादा छात्रों को आदिवासी गुडिया एवं घरौंदे के सृजन से संबंधित बारीकियों को समझाया गया।

यह भी पढ़े -जवाहर नवोदय विद्यालय रमखिरिया में कला कार्यशाला का समापन व प्रदर्शनी आयोजित

2024-09-24 12:32 GMT

Panna News: थाना गुनौर में एक किसान के खेत से सिंचाई के लिए रखी मोटर चोरी हो जाने की दर्ज रिपोर्ट पर पुलिस द्वारा मोटर चोरी करने वाले आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता हांसिल की है। प्राप्त जानकारी के अनुसर फरियादी पंकज दहायत पिता राम सजीवन दहायत उम्र 31 वर्ष निवासी ग्राम सिमरी के द्वारा थाना गुनौर में रिपोर्ट दर्ज की गई कि मेरे खेत में सिंचाई कार्य हेतु रखे २-एचपी के मोटर को कोई अज्ञात चोर दिनांक १८ सितम्बर २०२४ की दरम्यानी रात्रि को को चोरी कर ले गया है। 

यह भी पढ़े -किसान के खेत में रखी मोटर चोरी करने वाले आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

2024-09-24 12:24 GMT

Jabalpur News: मध्यमवर्गीय परिवार के सदस्यों को प्लॉट देने का सपना पूरा करने संजीवनी नगर स्थित लोक निर्माण कर्मचारी गृह निर्माण सहकारी समिति बनाई गई थी पर अब समिति के अध्यक्ष द्वारा गोलमाल करते हुए एक ही परिवार के सदस्यों को प्लाॅट बेचने का कारनामा किया गया है। इसकी शिकायत कलेक्टर व उपायुक्त सहकारी संस्थाएँ को दी गई है।

शिकायतकर्ता रोमेश तिवारी, अशोक कुमार सहित अनेक लोगों ने आरोप लगाया कि समिति के तत्कालीन अध्यक्ष अनिल बिलथरिया ने अपने भाई अशोक बिलथरिया के साथ मिलकर अनेक प्रकार की अनियमितताएँ की हैं। 12 प्लॉट मनमाने तरीके से बिना प्रक्रिया का पालन किए नए सदस्य बनाकर बेच दिए गए हैं।

Tags:    

Similar News