शिखर धवन ने लिया रिटायरमेंट: अब भारतीय टीम के लिए कभी नहीं बोलेगा शिखर धवन का बल्ला, भावुक संदेश के साथ लिया क्रिकेट से संन्यास

  • इंडियन क्रिकेटर शिखर धवन ने संन्यास की घोषणा की
  • भावुक भरी वीडियो की शेयर
  • मैं BCCI और DDCA का शुक्रगुजार हूं- धवन

Bhaskar Hindi
Update: 2024-08-24 05:07 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय मेल क्रिकेट टीम के शानदार खिलाड़ी शिखर धवन ने इंटरनेशनल और डोमेस्टिक क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है। धाकड़ क्रिकेटर धवन ने शनिवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पोस्ट के जरिए रिटायरमेंट की घोषणा की है। ‘गब्बर’ के नाम से जाने जाने वाले धवन IPL में दिख सकते हैं क्योंकि उन्होंने इस बारे में कुछ नहीं कहा है। आपको बता दें कि, उम्दा बल्लेबाज काफी समय से टीम से बाहर चल रहे थे।

शिखर धवन ने साल 2010 में सबसे पहले इंडियन टीम के लिए वनडे क्रिकेट खेला था। इसके बाद उन्हें T-20 और टेस्ट फॉर्मेट में डेब्यू किया।

यह भी पढ़े -अमेरिकी फुटबॉल खिलाड़ी चार्ली कॉफी जो एक कोच के तौर पर अपने समय से बहुत आगे थे

किया भावुक भरा पोस्ट

सोशल मीडियो प्लेटफॉर्म एक्स पर शिखर धवन ने अपने संन्यास का एलान किया है। उन्होंने कहा, आज मैं एक ऐसे मोड पर खड़ा हूं जहां से पीछे देखने पर सिर्फ यादें नजर आती हैं, और आगे देखने पर पूरी दुनिया। मेरे लिए हमेश ने एक ही मंजिल थी, इंडिया के लिए खेलना। ऐसा हुआ भी। मैं इसके लिए मैं कई लोगों का शुक्रगुजार हूं।

यह भी पढ़े -वैश्विक मंच पर भारतीय क्रिकेट की बढ़ती बादशाहत, दुनिया मानती है लोहा

BCCI और DDCA को दिया धन्यवाद

शिखर धवन ने अपनी BCCI (बोर्ड ऑफ क्रिकेट कंट्रोल इन इंडिया) और DDCA (दिल्ली एंड डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन) धन्यावाद भी दिया। उन्होंने कहा- मैं शुक्रगुजार हूं बीसीसीआई और डीडीसीए का जिन्होंने मुझे मौका दिया, और मेरे सभी फैंस का जिन्होंने मुझे इतना प्यार दिया।

13 साल के करियर को किया अलविदा

बेहतरीन बल्लेबाज धवन ने अपने 13 साल लंबे अंतरराष्ट्रीय करियर को अलविदा कह दिया है। आपको बता दें कि, उन्होंने इस साल अप्रैल में पंजाब किंग्स की अगुआई में IPL 2024 का मैच आखिरी बार खेला। लेफ्ट हैंड बल्लेबाज ने 269 मैचों में 24 अंतरराष्ट्रीय शतक जड़े हैं।

Tags:    

Similar News