Border–Gavaskar Trophy: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज के लिए तैयार हैं मोहम्मद शमी, तेज गेंदबाज ने खुद दी जानकारी

  • ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज के लिए तैयार हैं मोहम्मद शमी
  • मोहम्मद शमी ने मीडिया से बातचीत करते हुए खुद इसकी जानकारी दी
  • आगामी 22 नवंबर से शुरु होने जा रहा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-21 15:33 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी मैदान में वापसी करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। चोट की वजह से टीम से बार चल रहे शमी का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है। बता दें, मौजूदा वक्त में शमी टीम इंडिया के मुख्य तेज गेंदबाजों में से एक हैं। लेकिन टखने की चोट के कारण पिछले साल नवंबर से वह क्रिकेट के मैदान से दूर हैं। इसी बीच शमी ने खुद अपनी फिटनेस का अपडेट देते हुए कहा की वह अब पूरी तरह से फिट हैं और आगामी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में टीम इंडिया की ओर से खेलने के लिए भी तैयार हैं। लेकिन इससे पहले वह रणजी ट्रॉफी में खेलते हुए नजर आ सकते हैं।

मीडिया से बातचीत करते हुए तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने बताया कि वह अब पूरी तरह से फिट हैं और उनके दर्द में भी राहत है। इसके अलावा उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में टीम का हिस्सा बनने की भी इच्छा जताई। उन्होंने कहा, "मुझे अब दर्द से राहत है। कल बेंगलुरु में पूरी तीव्रता वाले गेंदबाजी सेशन में वाकई में अच्छा महसूस हुआ। मैं यह सुनिश्चित करना चाहता हूं कि मैं पर्याप्त गेंदबाजी के साथ ऑस्ट्रेलिया जाऊं। इसके लिए रणजी ट्रॉफी में एक या दो मैच का टारगेट रखा गया है।"

अब यह देखना काफी दिलचस्प होगा की शमी कब रणजी में खेलने उतरेंगे और मुकाबले में उनका प्रदर्शन कैसा रहेगा। आपको बता दें, रणजी किसी भी खिलाड़ी के लिए टीम में वापसी का एक अच्छा ऑप्शन है। ऐसे में शमी भी रणजी में हिस्सा लेकर अपनी फिटनेस साबित करना चाहेंगे। अगर शमी रणजी के मुकाबले में अच्छा खेल का प्रदर्शन करते हैं तो उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम के साथ भेजा जा सकता है।

पिछले साल खेला था आखिरी मैच

याद दिला दें, टखने में चोट की वजह से शमी खेल के मैदान से तकरीबन एक साल से दूर हैं। उन्होंने टीम इंडिया की ओर से अपना आखिरी मैच साल 2023 में हुए वनडे फाइनल का खेला था। जानकारी के लिए बता दें, शमी भारत के लिए आईसीसी के तीनों फॉर्मेट में गेंदबाजी करते हैं। उन्होंने अब तक 64 टेस्ट, 101 वनडे और 23 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं। इनमें उन्होंने, टेस्ट में वह 229, वनडे में 195 और टी20 इंटरनेशनल में 24 विकेट अपने नाम कर चुके हैं।

Tags:    

Similar News