Ranji Trophy 2024: रणजी ट्रॉफी में दोहरा शतक जड़ पुजारा ने टीम इंडिया के लिए पेश की दावेदारी, क्या आगामी बॉर्डर- गावस्कर ट्रॉफी में मिलेगा मौका?

  • रणजी ट्रॉफी में चेतेश्वर पुजारा ने जड़ा दोहरा शतक
  • सौराष्ट्र के लिए खेलते हुए 383 गेंदों बनाए 234 रन
  • आगामी 22 नवंबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरु होगा बॉर्डर- गावस्कर ट्रॉफी

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-21 16:41 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा बीते एक साल से भारतीय टीम से बाहर हैं। लेकिन रणजी ट्रॉफी में उनके शानदार प्रदर्शन को देखते हुए उनकी टीम में वापसी की अटकलें तेज हो गई हैं। दरअसल, रणजी ट्रॉफी में चेतेश्वर पुजारा ने शानदार दोहरा शतक बनाया। उन्होंने सौराष्ट्र और छत्तीसगढ़ के बीच खेले गए टूर्नामेंट के 23वें मुकाबले में 383 गेंदों का सामना करते हुए 234 रनों की कमाल की पारी खेली थी। इसी के साथ पुजारा ने अपने फर्स्ट क्लास करियर का 66वां शतक जड़ा। इसके अलावा उन्होंने फर्स्ट क्लास करियर में 21,000 रनों का आंकड़ा भी छू लिया है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आगामी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में उन्हें भारतीय टीम का हिस्सा बनाया जा सकता है। 

याद दिला दें, चेतेश्वर पुजारा ने भारतीय टीम की ओर से पिछले साल जून में अपना आखिरी मुकाबला वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था। इसके बाद से उन्हें अब तक टीम इंडिया की स्कॉड में मौका नहीं मिला है। लेकिन रणजी इलाइट 2024-25 में सौराष्ट्र की ओर से बल्लेबाजी करने उतरे पुजारा ने छत्तीसगढ़ के खिलाफ शानदार दोहरा शतक जड़ा। इस दौरान उन्होंने 383 गेंदों में 234 रनों की पारी खेली। इस कमाल की पारी के बाद ऐसा माना जा रहा है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आगामी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में उनकी टीम इंडिया में एक साल बाद वापसी हो सकती है। 

कैसा रहा चेतेश्वर पुजारा का टेस्ट करियर

जानकारी के लिए बता दें, चेतेश्वर पुजारा टीम इंडिया के लिए कई यादगार पारियां खेल चुके हैं। उन्होंने भारत के लिए साल 2010 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में अपना डेब्यू मैच खेला था। पुजारा ने अपने अब तक के 14 सालों के टेस्ट करियर में कुल 103 मैच खेल चुके हैं। इनमें उन्होंने 19 शतक और 35 अर्धशतक के साथ कुल 7195 रन बनाए हैं। टेस्ट फॉर्मेट में उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 206 रन है।

बॉर्डर- गावस्कर ट्रॉफी 2024 शेड्यूल

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आयोजन किया जाएगा। सीरीज का पहला मुकाबला आगामी 22 नवंबर को पर्थ क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इसके बाद दोनों टीमों के बीच दूसरा मुकाबला 6 दिसंबर को एडिलेड में आयोजित होगा। वहीं 14 दिसंबर को दोनों टीमें ब्रिसबेन में तीसरे मैच के लिए आमने सामने होंगी। जबकि, टूर्नामेंट का चौथा टेस्ट 26 दिसंबर और पांचवां टेस्ट 3 जनवरी को खेला जाएगा।

Tags:    

Similar News