IND vs NZ Test Series: शुभमन गिल की वापसी से सरफराज नहीं इस खिलाड़ी का बढ़ेगा टेंशन! गर्दन में चोट की वजह से हुए थे बाहर, अब नेट प्रेक्टिस करते दिखे

  • शुभमन की वापसी से बढ़ सकती है राहुल की टेंशन
  • शुभमन की जगह सरफराज को मिला था मौका
  • टीम में हुई वॉशिंगटन सुंदर की एंट्री

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-21 13:20 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत और न्यूजीलैंड के बीच इन दिनों तीन मैंचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। सीेरीज का पहला मुकाबला बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया था। इस मुकाबले में न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया को 8 विकेट से मात दिया था। अब दोनों टीमें आगामी 24 अक्टूबर से पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में सीरीज के दूसरे मुकाबले में आमने-सामने होंगी। पहले मुकाबले में हार के बाद अब टीम इंडिया को सीरीज अपने नाम करने के लिए आगामी दोनों मैचों में जीतना बेहद जरूरी है। इसी बीच टीम की प्लेइंग इलेवन को लेकर चर्चा काफी तेज हो गई है। इसी बीच रविवार को बीसीसीआई ने सीरीज के अगले दो मैचों के लिए टीम में वॉशिंगटन सुंदर को जगह दिया है। 

शुभमन की हो सकती है वापसी

आगामी पुणे टेस्ट से पहले ऐसा माना जा रहा है कि भारतीय टीम में दिग्गज बल्लेबाज शुभमन गिल की वापसी हो सकती है। बता दें, शुभमन अपने गर्दन की परेशानी की वजह से बेंगलुरु टेस्ट में टीम का हिस्सा नही बन सके थे। लेकिन हाल ही में उन्हें नेट्स में प्रैक्टिस करते हुए देखा गया। आपको बता दें, 150 किमी की तेज गति से गेंदबाजी करने वाले भारीतय गेंदबाज मयंक यादव गिल को नेट्स में बैटिंग प्रैक्टिस करा रहे थे। इसके अलावा कप्तान रोहित शर्मा ने भी उनकी इंजरी की अपडेट देते हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि उनकी चोट पहले से काफी बेहतर है। ऐसे में माना जा रहा है कि अगले टेस्ट मुकाबले में वह अपने पुराने फॉर्म में टीम में वापसी कर सकते हैं।

शुभमन की जगह सरफराज को मिला था मौका

बेंगलुरु टेस्ट में शुभमन की गैरमौजूदगी में भारतीय बल्लेबाज सरफराज खान को टीम में जगह मिली थी। बीसीसीआई का यह फैसला टीम के लिए काफी सफल साबित भी हुआ। उन्होंने मुकाबले की दूसरी पारी के दौरान टीम के लिए 150 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली थी। जानकारी के लिए बता दें, सीरीज के पहले मुकाबले में टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली शुभमन की जगह तीसरे स्थान पर उतरे थे। वहीं, सरफराज खान विराट कोहली की जगह चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए थे।  

शुभमन के आने से राहुल की हो सकती है छुट्टी

अब न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मुकाबले में शुभमन गिल की वापसी तय मानी जा रही है। अगर ऐसा होता है तो भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल की छुट्टी हो सकती है। बता दें, पहले टेस्ट में राहुल बेहद खराब फॉर्म में नजर आए थे। ऐसे में माना भी जा रहा है कि राहुल को अगले मुकाबले में टीम से बाहर किया जा सकता है। अगर ऐसा होता है तो शुभमन तीसरे और विराट वापस चौथे नंबर पर उतरेंगे। वहीं, सरफराज राहुल की जगह छठे स्थान पर बल्लेबाजी करने आएंगे। दूसरी ओर वॉशिंगटन की टीम में एंट्री होने से भारतीय गेंदबाज कुलदीप यादव के सर पर भी तलवार लटक गई है। माना जा रहा है कि सुंदर को कुलदीप के रिप्लेसमेंट के तौर पर शामिल किया गया है।

दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन

यशस्वी जायसवाल, रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल/सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव/वॉशिंगटन सुंदर, मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह.

Tags:    

Similar News