IND-A vs AUS-A: ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए इंडिया-ए की टीम का हुआ ऐलान, लंबे अरसे बाद अंतरराष्ट्रीय मैच में हुई ईशान किशन की वापसी

  • ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए इंडिया-ए की टीम का हुआ ऐलान
  • लंबे अरसे बाद अंतरराष्ट्रीय मैच में हुई ईशान किशन की वापसी
  • अच्छा प्रदर्शन रहा तो हो सकती है सिनियर टीम में हो सकती है वापसी

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-21 18:28 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने सोमवार 21 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले आगामी फर्स्ट क्लास मैचों के लिए भारती की टीम-ए की घोषणा कर दी है। ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए ऋतुराज गायकवाड़ को इस 15 सदस्यीय भारत ए टीम की कमान सौंपी गई हैं। वहीं अभिमन्यु ईश्वरन को टीम का उपकप्तान बनाया गया है। भारत की टीम-ए और ऑस्ट्रेलिया ए के बीच दो फर्स्ट क्लास मैच खेली जाएंगी। सीरीज का पहला मुकाबला 31 अक्टूबर से मैके में खेला जाएगा। वहीं दूसरे मुकाबले का आयोजन 7 नवंबर से मेलबर्न में किया जाएगा। इसके बाद इंडिया-ए की टीम पर्थ में भारतीय सीनियर पुरुष टीम के खिलाफ एक इंट्रा स्क्वॉड मैच में भी हिस्सा लेगी।

अंतरराष्ट्रीय खेल में एक साल बाद हो रही ईशान की वापसी

भारत के ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस फर्स्ट क्लास मैच में 26 वर्षीय विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन की लंबे समय के बाद इंटरनेशनल मैचों में वापसी हुई है। उन्होंने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच पिछले साल नवंबर में खेला था। बता दें, साल 2023 में साउथ अफ्रीका दौरे से अचानक बाहर होने के बाद अब तक उनकी सिनियर टीम में वापसी नहीं हुई थी। इस बीच यह खबर काफी फैल रही थी कि घरेलू मैचों से दूरी बनाने को लेकर बीसीसीआई ईशान से नाराज है। आपको बता दें, भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने फरवरी 2024 में ईशान को सेंट्रल कॉनट्रैक्ट से भी बाहर कर दिया था। 

अच्छा प्रदर्शन रहा तो हो सकती है सिनियर टीम में हो सकती है वापसी

इसके बाद भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन ने घरेलू क्रिकेट में शानदार खेल का प्रदर्शन किया और बीसीसीआई का ध्यान अपनी ओर खींचने में कामयाब रहे। जिसके बाद उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस फर्स्ट क्लास सीरीज में मौका मिला। ऐसे में माना जा रहा है कि अगर इस सीरीज में ईशान का खेल अच्छा रहा तो जल्द ही उनकी सिनियर टीम में कमबैक हो सकती है। 

भारत-ए और ऑस्ट्रेलिया-ए के बीच पहला मुकाबला 31 अक्टूबर से मैके में खेला जाएगा। वहीं, दूसरे मैच का आयोजन 7 नवंबर से मेलबर्न में किया जाएगा। इसके बाद इंडिया-ए की टीम भारतीय सिनियर टीम के साथ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले तीन दिवसीय इंट्रा-स्क्वाड मैच खेलेगी। जो कि 15 नवंबर से खेला जाएगा। 

ऑस्ट्रेलिया-ए के खिलाफ भारत-ए की स्क्वॉड

रुतुराज गायकवाड़ (कप्तान), अभिमन्यु ईश्वरन (उपकप्तान), साई सुदर्शन, नितीश कुमार रेड्डी, देवदत्त पडिक्कल, रिकी भुई, बाबा इंद्रजीत, ईशान किशन (विकेटकीपर), अभिषेक पोरेल (विकेटकीपर), मुकेश कुमार, खलील अहमद, यश दयाल, नवदीप सैनी, मानव सुथार, तनुष कोटियान

Tags:    

Similar News