IND vs NZ Test Series: क्या सच में राहुल ले रहे हैं संन्यास? वायरल हो रहा वीडियो, जाने क्या है पूरा मामला

  • सोशल मीडिया पर फैल रही राहुल के संन्यास लेने की खबरें
  • बेंगलुरु टेस्ट में खराब प्रदर्शन को लेकर पहले हो चुके हैं ट्रोल
  • सीरीज के पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड ने 8 विकेट से दर्ज की जीत

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-20 15:50 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में कीवी टीम ने बाजी मार ली है। न्यूजीलैंड ने बैंगलुरु टेस्ट में भारत को 8 विकेट से मात देकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हसिल कर ली है। टीम इंडिया के हार के बाद दिग्गज खिलाड़ी केएल राहुल की लोगों के बीच काफा चर्चा हो रही है। भारतीय खिलाड़ी केएल राहुल न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में पूरी तरह फ्लॉप दिखाई दिए। पहली पारी में शून्य, वहीं दूसरी पारी मे 12 रन बनाकर वह पवेलियन की ओर रवाना हो गए थे। इसके लिए वह फैंस के बीच काफी बुरी तरह ट्रोल भी हुए थे। लेकिन अब सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रही है जिसमेंं दावा किया जा रहा है कि केएल राहुल टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले रहे हैं। 

क्या हो रहा वायरल?

दरअसल, सोशल मीडिया पर बेंगलुरु टेस्ट का एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें राहुल के रिटायरमेंट का दावा किया जा रहा है। वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि मुकाबले के खत्म होने के बाद दोनों टीमों के खिलाड़ी एक-दूसरे से हांथ मिला रहे हैं। इसी बीच राहुल पिच पर जाकर वहां की मिट्टी को छूते हैं। राहुल के इस जेस्चर से लोगों में ऐसी अफवाह फैल रही है कि बेंगलुरु टेस्ट उनके करियर का आखिरी टेस्ट मैच है।

क्या सच में राहुल ले रहे हैं संन्यास?

हालांकि, लोगों के बीच फैल रहे इस दावे में बिलकुल भी सच्चाई नहीं है। क्योंकि अब तक न तो केएल राहुल ने इस बात की कोई पुष्टी की है। न ही बीसीसीआई की ओर से राहुल के संन्यास को लेकर कोई खबर सामने आई है।

पुणे टेस्ट में हो सकती है राहुल की छुट्टी

भारतीय क्रिकेटर केएल राहुल का न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में बहुत बुरा हाल रहा था। ऐसे में क्रिकेट एक्सपर्ट्स का मानना है कि दोनों टीमों के बीच सीरीज के दूसरे मुकाबले से छुट्टी हो सकती है। 

कैसा रहा है राहुल का अब तक का टेस्ट करियर

राहुल के टेस्ट करियर की ओर देखें तो उन्होंने साल 2014 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट डेब्यू किया था। उन्होंने अपने 10 सालों के टेस्ट करियर में अब तक 52 टेस्ट में 34.52 की औसत से 2969 रन बनाए हैं। 2024 में, उन्होंने चार टेस्ट मैचों में 44.40 की औसत से दो अर्द्धशतक के साथ 222 रन बनाए है। आईसीसी के टेस्ट फॉर्मेट में उनके बल्ले से अब तक कुल 8 शतक और 15 अर्धशतक देखने को मिले हैं। वहीं, टेस्ट क्रिकेट में उनका हाई स्कोर 199 रनों का रहा है।

Tags:    

Similar News